अमित शाह ने कहा,”PM Modi जैसा लोकतांत्रिक नेता अब तक नहीं हुआ”, टेनिस खिलाड़ी Martina Navratilova ने बताया मजाक

0
374
amit shah
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकतांत्रिक नेता बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोई तानाशाह नहीं हैं, बल्कि उनके जैसी लोकतांत्रिक नेता आज तक भारत में नहीं हुआ।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकतांत्रिक नेता बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) कोई तानाशाह नहीं हैं, बल्कि उनके जैसा लोकतांत्रिक नेता आज तक भारत में नहीं हुआ। उनके आलोचक भी इस बात से सहमत होंगे कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने कभी भी इतने लोकतांत्रिक तरीके से काम नहीं किया, जितना कि मोदी सरकार में काम कर रहा है। गृह मंत्री की यह टिप्पणी टेनिस खिलाड़ी मार्टिना नवरातिलोवा (Tennis Player Martina Navratilova) को अच्छी नहीं लगी। उन्होंने ट्वीट किया, और मेरे अगले मजाक के लिए…। ट्वीट के साथ उन्होंने विस्मय वाले इमोटिकॉन जोड़ा और एक जोकर शेयर किया।

बता दें कि मोदी के एक निरंकुश नेता होने के आरोपों को खारिज करते हुए शाह ने संसद टीवी को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री जैसा धैर्यवान श्रोता नहीं देखा, जो किसी के द्वारा दिए गए सभी योग्य सुझावों को महत्व देते हैं, चाहे उनका पद कुछ भी हो वो सभी योग्य सुझावों को महत्व देते हैं।

शाह ने कहा था कि मोदी उन फैसलों के लिए राजनीतिक जोखिम लेने से नहीं हिचकिचाते जो राष्ट्रीय हित में हैं और कई बार उन्होंने देश के कल्याण के लिए कड़वे फैसले लिए हैं। मैंने मोदी और उनकी कार्यशैली दोनों को करीब से देखा है। मैंने उनके जैसा धैर्यवान श्रोता कभी नहीं देखा। जो भी मुद्दा हो, वह धैर्यपूर्वक सबकी सुनते हैं और कम से कम बोलते हैं और फिर एक उचित निर्णय लेते हैं। किसी छोटे अधिकारी या कार्यकर्ता सहित सभी द्वारा दिए गए सुझावों पर विचार करने के बाद धैर्यपूर्वक निर्णय लेते हैं ।

बता दें कि अपने पिछले ट्वीट में मार्टिना नवरातिलोवा ने मोदी और ट्रम्प पर सच्चाई को दबाने की कोशिश करने का आरोप लगाया था, अगर वह सच्चाई उनके राजनीतिक उद्देश्य के अनुरूप नहीं है।

कौन हैं मार्टिना नवरातिलोवा

64 साल की मार्टिना नवरातिलोवा चेकोस्लोवाकिया की हैं, उन्होंने बतौर टेनिस खिलाड़ी कुल 59 बडे़ खिताब पाए हैं। इनमें 18 ग्रैंड स्लैम सिंगल, 31 वुमंस डबल और 10 मिक्स्ड डबल्स खिताब है। उन्होंने 170 एकल मैच जीते हैं और 125 युगल मैच जीते हैं।
वे दुनिया की सबसे अमीर महिला टेनिस खिलाड़ियों में से एक हैं। वे अपने बोल्डनेस और विवादास्पद बयानों के लिए जानी जाती हैं। एक बार उन्होंने लिखा, वे महिलाओं से आकर्षित हैं, पुरूषों में उन्हें कोई आकर्षण नहीं दिखता। मार्टिना ने अपने से कई साल छोटी रूस की ब्यूटी क्वीन जूलिया से शादी की है। शादी के वक्त मार्टिना 58 साल की और जूलिया 42 साल की थीं। उनका अफेयर लेखिका रीटा ब्राउन और जूडी नेल्सन के साथ भी था।

ये भी पढ़ें

NHRC प्रमुख जस्टिस अरूण मिश्रा ने की गृह मंत्री Amit Shah की तारीफ, कहा- आपके प्रयासों से जम्मू-कश्मीर में शुरू हुआ नया अध्याय

सीबीआई विवाद पर ट्वीट कर फंसे प्रशांत भूषण, सुप्रीम कोर्ट ने तीन हफ्ते में मांगा जवाब

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here