विषय Team India

Tag: Team India

South Africa ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, अफ्रीका ने 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की

India और South Africa के बीच जून में पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका ने 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है।

Pakistan के विकेटकीपर बल्लेबाज Mohammad Rizwan ने भी विराट के खराब फॉर्म पर जताई चिंता, कहा- हम उनके लिए दुआ कर सकते हैं

Pakistan के विकेटकीपर बल्लेबाज Mohammad Rizwan ने विराट कोहली के फॉर्म को लेकर कहा कि हम सभी उनके लिए दुआ कर सकते हैं कि वो फॉर्म में जल्द से जल्द वापस आ जाएं।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले India और Australia के बीच खेली जाएगी टी20 सीरीज, सितंबर में भारत का दौरा करेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

India और Australia के बीच टी20 वर्ल्ड कप से पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। ऑस्ट्रेलिया टीम का भारत दौरा सितंबर में होगा। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया को अगस्त-सितंबर में वनडे की सीरीज के लिए जिम्बाब्वे और न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगी। फॉक्स स्पोर्ट्स के रिपोर्ट के अनुसार ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप के तैयारी के लिए अलग-अलग देशों से मैच खेल रही है। अभी मैचों के तारीखों की घोषणा नहीं की गई है। टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में होना है।

Cheteshwar Pujara का काउंटी चैंपिशनशिप में एक और शतक, चार मैचों में चार शतकों के सहारे बनाए 700 से ज्यादा रन

Team India के दिग्गज बल्लेबाज Cheteshwar Pujara इंग्लैंड में खेली जा रहे काउंटी चैंपिशनशिप क्रिकेट में अपना शानदार प्रदर्शन बरकार रखा है।...

66 साल की उम्र में Arun Lal ने 38 साल की बुलबुल साहा से की शादी, पहली पत्नी की मर्जी से की दूसरी शादी

Team India के पूर्व ओपनर बल्लेबाज Arun Lal ने दूसरी शादी रचा ली है। अरुण लाल ने 66 के उम्र में सोमवार 2 मई को 38 साल के बुलबुल से साहा से शादी रचा ली है। बुलबुल पेशे से एक टीचर हैं और अरुण लाल इस समय बंगाल रणजी ट्रॉफी टीम के कोच है। अरुण लाल और बुलबुल की दोस्ती काफी पुरानी भी है। दोनों के बीच 28 साल का अंतर है।

Happy Birthday Rohit Sharma: चैंपियंस ट्रॉफी में ओपनिंग के बाद बदली किस्मत, अब बन गए भारतीय टीम के कप्तान, जानें कैसा रहा है रोहित...

Team India के कप्तान Rohit Sharma आज 30 अप्रैल 2022 को 35 साल के हो गए। रोहित शर्मा दिन-प्रतिदिन नई ऊंचाइयां को छू रहे हैं। रोहित शर्मा क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में लगातार रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं। उन्हें कुछ महीने पहले ही तीनों फॉर्मेट का कप्तान बनाया गया है। अब उनके ऊपर भारत को फिर से वर्ल्ड चैंपियन बनाने की जिम्मेदारी है। रोहित ने भारत के प्रदार्पण 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में किया था और अपने पहले ही मैच में रोहित से अर्धशतक जड़ कर टीम को जीत दिलाई थी।

IPL 2022 में रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं Team India के मुख्य बल्लेबाज, बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा- उम्मीद है कि वो जल्द...

Team India के मुख्य बल्लेबाज रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली को इस आईपीएल में रन बनाने के काफी संघर्ष करना पड़ा रहा है। रोहित शर्मा ने 8 मैचों में 153 रन बनाए हैं। वहीं विराट कोहली ने इस आईपीएल के 9 मैचों में 129 रन ही बना सके हैं। दोनों का रन ना बनाना आईपीएल फ्रेंचाइजियों के लिए मुश्किल खड़ा कर रहा है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज में Team India में नहीं होंगे बड़े बदलाव, IPL 2022 के प्रदर्शन पर रहेगी नजर

Team India का घरेलू दौरा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 9 जून से शुरू होगा। इसके लिए भारतीय टीम के सेलेक्टर्स ने कुछ-कुछ खिलाड़ियों पर नजर रखना शुरू कर दिया है। चयन समितियों ने बीसीसीआई से अनुरोध किया था कि उन्हें आईपीएल 2022 का खेल देखने के लिए अनुमति दिया जाए, लेकिन तकनीकी आधार पर अनुमति नहीं दी गई थी। हालांकि राष्ट्रीय चयनकर्ता आईपीएल मैचों पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। चयनकर्ता एक के बाद एक मुंबई में डेरा डाले हुए हैं। इस समय सुनील जोशी मुंबई में हैं और वो खिलाड़ियों पर नजर बनाए हुए हैं।

Team India पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने कहा- ऋषभ पंत को टेस्ट टीम की कप्तानी के लिए करें तैयार, धोनी का हवाला देते हुए सेलेक्टर्स...

Team India पूर्व दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह का मानना है कि भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाया जाना चाहिए, ताकि वह फ्यूचर में कप्तान की भूमिका के लिए तैयार हो सकें। युवराज ने एमएस धोनी का उदाहारण देते हुए कहा कि पंत भारतीय टेस्ट टीम का कप्तान बनने के लिए सही व्यक्ति है। उन्होंने कहा कि पंत ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका खेल हाल के समय में सबसे अधिक बेहतर हुआ है।

Happy Birthday Sachin Tendulkar: ‘क्रिकेट के भगवान’ के वो रिकॉर्ड जिन्हें तोड़ना आज भी है मुश्किल, संन्यास के लगभग एक दशक बाद भी नहीं...

Happy Birthday Sachin Tendulkar: "क्रिकेट के भगवान" कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर आज 24 अप्रैल 2022 को अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं। सचिन तेंदुलकर ने 16 नवंबर 2013 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी। सचिन तेंदुलकर के संन्यास को करीब एक दशक हो चुका है, लेकिन इतने समय बाद भी उनके ऐसे कई रिकॉर्ड आज भी अटूट स्थिति में बने हुए हैं।

Most Read

IPL 2022: Sunrisers Hyderabad ने मुंबई इंडियंस को हराकर बदला प्लेऑफ का गणित, क्या इस जीत से प्लेऑफ में पहुंच पाएगी हैदराबाद

IPL 2022 के 65वें मुकाबले में Sunrisers Hyderabad ने मुंबई इंडियंस को हराकर प्लेऑफ की उम्मीदों को कायम रखा है। हैदराबाद ने इस जीत के साथ प्लेऑफ का पूरा समीकरण ही बदल गया।

Bangladesh ने पहले टेस्ट में बनाई मजबूत पकड़, तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम और लिटन दास के नाम रहा दिन

Bangladesh और Sri Lanka के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद बांग्लादेश ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। मैच का तीसरा दिन तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम और लिटन दास के नाम रहा।

APN News Live Updates: ज्ञानवापी मस्जिद मामले में कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा को हटाया गया, कोर्ट ने रिपोर्ट पेश करने के लिए 2 दिन...

APN News Live Updates: ज्ञानवापी मस्जिद मामले में जानकारी मुताबिक सुनवाई पूरी है गई है। कोर्ट कमिश्नर ने सर्वे रिपोर्ट दायर करने के लिए दो दिन का समय मांगा है कोर्ट इसपर 4 बजे कोर्ट फैसला सुनाएगा।

Bharuch Fire in Chemical Factory: गुजरात के भरूच में केमिकल फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, 25 से अधिक कर्मचारी घायल

Bharuch Fire in Chemical Factory: गुजरात के भरूच के दहेज इंडस्ट्रियल एरिया में एक रसायन फैक्ट्री में भयंकर आग लग गयी है।