एशिया कप में खालिस्तानी कहकर की गई थी खिंचाई, अब वर्ल्ड कप में Arshdeep ने पाक पर बरपाया कहर

अपनी पहली सफलता के बाद अर्शदीप ने अपना दूसरा ओवर लिया। इस बार उनके टारगेट बने रिजवान जिनका विकेट उन्होंने झटका। पारी के इस चौथे ओवर में रिजवान उनकी बॉल पर स्ट्रगल करते नजर आए।

0
219

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में आज भारत और पाकिस्तान का ऐतिहासिक मैच खेला जा रहा है। भारत के धुरंधर कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसमें कोई दोराय नहीं की कप्तान का ये फैसला कितना सही है क्योंकि जैसे ही मैदान में 23 साल के युवा अर्शदीप सिंह पहुंचे। इस तेज युवा गेंदबाद ने पाक टीम के पसीने छुड़ा दिए।

23 साल के अर्शदीप ने गेंदबाजी की शुरुआत करते हुए पावरप्ले में ही पाकिस्तान टीम को घुटनों पर ला दिया। उन्होंने पाकिस्तान टीम की नींव कहे जाने वाले कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर बैटर मोहम्मद रिजवान को अपना शिकार बनाया। इसके बाद उन्होंने आशिफ को अपना शिकार बनाया।

एशिया कप में खालिस्तानी कहकर की गई थी खिंचाई, अब वर्ल्ड कप में Arshdeep ने पाक पर बरपाया कहर
T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: बाबर से विकेट झटककर खोला खाता

बता दें कि कप्तान रोहित ने पहला ओवर अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को दिया। जिन्होंने इस ओवर में सिर्फ एक ही रन दिया। इसके बाद कैप्टन ने अर्शदीप को दूसरे ओवर में मौका दिया। अर्शदीप ने मैच में अपनी पहली बॉल पर बाबर आजम को जोरदार झटका दिया। इस युवा गेंदबाज ने अर्शदीप ने बाबर आजम को LBW आउट किया। पाकिस्तानी कप्तान ने DRS लिया, लेकिन बच ना सकें।

T20 World Cup 2022: दूसरे शिकार बने रिजवान

अपनी पहली सफलता के बाद अर्शदीप ने अपना दूसरा ओवर लिया। इस बार उनके टारगेट बने रिजवान जिनका विकेट उन्होंने झटका। पारी के इस चौथे ओवर में रिजवान उनकी बॉल पर स्ट्रगल करते नजर आए। पांचवीं बॉल पर विराट कोहली के हाथों में कैच आउट होने से बच गए, लेकिन रिजवान इस ओवर की आखिरी बॉल पवेलियन लौट गए। अर्शदीप ने रिजवान को भुवनेश्वर कुमार के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद मैदान में उतरे आशिफ को अर्शदीप ने वापस पवेलियन भेज दिया।

T20 World Cup 2022: एशिया कप में ट्रोल हुए थे अर्शदीप

एशिया कप में खालिस्तानी कहकर की गई थी खिंचाई, अब वर्ल्ड कप में Arshdeep ने पाक पर बरपाया कहर
T20 World Cup 2022

बता दें कि इसी साल सितंबर में एशिया कप 2022 खेला गया था। जिसमें टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 मुकाबले में पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। उस मुकाबले में अर्शदीप सिंह ने आसिफ अली का अहम मौके पर कैच टपका दिया था, जिसके बाद वह ट्रोलर्स के निशाने पर गए थे। कुछ लोगों ने इस तेज गेंदबाज को ट्रोल करते हुए खालिस्तान तक से कनेक्शन होने का दावा कर दिया था।

T20 World Cup 2022: ये है भारत और पाकिस्तान की प्लेइंग-11

भारत की प्लेइंग-11:- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह।

पाकिस्तान की प्लेइंग-11:- बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, शान मसूद, हैदर अली, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, इफ्तिकार अहमद, आसिफ अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, नसीम शाह।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here