लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक तरफ चारा घोटाला जहाँ लालू के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है वहीँ दूसरी तरफ बीजेपी नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री लगातार नए आरोपों से उन्हें घेरने में लगे हुए हैं। मोदी के आरोपों के बाद सीबीआई और आयकर विभाग ने भी कारवाई शुरू कर दी है। इसी क्रम में सुशील मोदी ने आज फिर लालू यादव की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी पर जोरदार हमला बोला है।

जनता दरबार में जनता की समस्याओं को सुनने के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए सुशील मोदी ने राबड़ी और लालू पर बेनामी संपत्ति से जुड़े कई गंभीर आरोप लगाए हैं। अपने नए आरोपों में मोदी ने कहा कि राबड़ी के नाम पर बिहार की राजधानी पटना में 18 फ्लैट एवं 18 पार्किंग हैं। यह 18 फ्लैट कुल 18,652 स्‍क्‍वायर फीट में है, जिसकी वर्तमान कीमत 20 करोड़ रूपये से ज्यादा है।

सुशील मोदी ने आगे कहा कि राबड़ी देवी ने पटना शहर के दानापुर में 20 डिसमील जमीन और शेखपुरा में 15 डिसमील जमीन लालू के रेलमंत्री रहते हुए अपने नाम लिखवा लिया। राबड़ी देवी ने यह जमीन उन लोगों से लिखवायी जिनके परिवार को रेलवे में नौकरी दी गई या रेल मंत्री के रूप में लालू यादव ने उनकी मदद की थी। सुशील मोदी ने कहा कि इस लेन देन में कही भी पैसे का जिक्र नहीं है और न ही जमीन को लेने के लिए लालू की ओर से पैसे के भुगतान का जिक्र है।

इसके अलावा सुशील मोदी ने राबड़ी देवी और लालू यादव का खाता बिहार के विवादास्पद और घपला करने वाले आवामी कोऑपरेटिव बैंक में होने को लेकर भी सवाल उठाये हैं। मोदी ने आरोप लगाते हुए कहा कि पटना में एक दस फ्लैट वाला अपार्टमेंट लालू यादव की मां के नाम से है। जिस पर लालू की मां मरछिया देवी का नाम भी लिखा हुआ है। सुशील मोदी ने कहा कि मरछिया देवी अपार्टमेंट की जमीन के पैसे का भुगतान आवामी बैंक के पैसे से अनवर अहमद नाम के व्यक्ति ने किया है। यह व्यक्ति पहले लालू के घर में कबाब बनाने का काम करता था, बाद में उसे एमएलसी भी बनाया गया था। मोदी ने इस दौरान राबड़ी लालू पर सवाल उठाते हुए पूछा कि खुद को गरीबों का मसीहा कहने वाले लालू राबड़ी के पास इतनी संपत्ति कहाँ से आई?

गौरतलब है कि इससे पहले भी सुशील मोदी कई बार लालू और उनके परिवार को बेनामी संपत्ति,मिट्टी घोटाले और कई जमीन सौदों को लेकर घेरते रहे हैं। मोदी द्वारा लगाये गए इन आरोपों की जांच भी शुरू हो गई है। साथ ही सीबीआई और आयकर विभाग ने लालू और उनकी बेटी मीसा के कई ठिकानों पर छापेमारी भी की है। आज मोदी द्वारा लगाये गए आरोपों से ठीक पहले आयकर विभाग ने मीसा भारती की कई सम्पतियों को जब्त भी किया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here