Sushant Singh Rajput Birth Anniversary: ‘मंसूर खान’ से लेकर ‘धोनी’ तक, इन किरदारों के कारण आज भी लोगों के दिलों में हैं सुशांत

0
1639
Sushant Singh Rajput
Sushant Singh Rajput Birth Anniversary

Sushant Singh Rajput Birth Anniversary: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आज 36वीं बर्थ एनिवर्सरी है। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का जन्म 21 जनवरी 1986 को पटना में हुआ था। शुरू से ही उनके दिल में बढ़ने की आकांक्षाएं थी। इस वजह से उन्होंने अपनी इंजीनियरिंग की डिग्री छोड़ दी और एक्टिंग को आगे बढ़ाया।

उन्होंने अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए सारे मुकाम हासिल किए जो उन्हें करना था। सुशांत के एक्टिंग की पूरी दुनिया दिवानी थी आज भी सुशांत के फैंस उन्हें याद करते हैं और जस्टिस दिलाने के लिए ट्विटर पर हमेशा जस्टिस फॅार सुशांत ट्रेंड करते हैं। सुशांत सिंह राजपूत की आज दूसरी जयंती के मौके पर यहां उनकी 5 बेहतरीन भूमिकाएं हैं जिससे हमें कुछ सीखना चाहिए-

Sushant Singh Rajput Birth Anniversary
Sushant Singh Rajput Birth Anniversary

Sushant Singh Rajput के बेहतरीन किरदार

सुशांत सिंह राजपूत अब इस दुनिया में नहीं रहे। लेकिन फैंस आज भी सुशांत को याद करते है। उन्होंने बॉलीवुड की कई शानदार फिल्मों में अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई थी। सुशांत सिंह राजपूत की शानदार फिल्मों में से भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक एमएस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी भी थी। खबर के मुताबिक सुशांत ने कहा था। कि फिल्म रिलीज़ के बाद धोनी जब भी गूगल पर उनका नाम डालते थे तो सुशांत की तस्वीर सामने आ जाती थी। और इस वजह से वो चिढ़ जाते थे। सुशांत के इस खुलासे के बाद लोग खूब हंसे थे।

sushant singh rajput
‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’


काई पो चे
इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत का किरदार उनके दो दोस्तों और एक स्टूडेंट के इर्द-गिर्द घूमता था। सुशांत का नाम इस फिल्म में इशान था। इस फिल्म में सुशांत के किरदार ने हमें सिखाया है कि जो माफ कर सकता है, वह हमेशा बड़ा व्यक्ति होगा। उन्होंने हमें यह भी सिखाया कि प्रतिभा, प्रेम और कड़ी मेहनत किसी सीमा या भेदभाव को नहीं जानते।

मंसूर खान, केदारनाथ
मंसूर खान मुस्लिम कुली हैं जो एक हिंदू लड़की के प्यार में पड़ जाते हैं। कहानी केदारनाथ त्रासदी पर आधारित है। मंसूर का किरदार हमें हमें हमेशा मुस्कुराते रहना सिखाता है, और कभी किसी से प्यार करने से नहीं डरना सिखाया है।

Sushant Singh

मानव, पवित्रा रिश्ता
पवित्रा रिश्ता दिवंगत अभिनेता का पहला शो था। इस शो को दर्शकों का खूब प्यार मिला था, खासकर मानव के पति से लेकर एक बेटे के किरदार ने लोगों का दिल छू लिया था।

छिछोरे
इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत का किरदार हमें यह सिखाता है कि हमें अपने दोस्तों पर कभी विश्वास नही खोना चाहिए। अगर दोस्ती सच्ची है तो कुछ भी बंधन नहीं बदल सकता, समय भी नहीं। इस फिल्म को कई अवार्ड भी मिल चुके है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here