Sony और Zee होंगे मर्ज, 75 चैनल्स के साथ बनेगा सबसे बड़ा TV नेटवर्क

0
614
sony-zee
सोनी चैनल और जी होंगे मर्ज

सोनी (Sony) और जी टीवी (ZEE TV) आपस में मर्ज हो रहे हैं। ये भारतीय टीवी मनोरंजन उद्योग में सबसे बड़ा बदलाव है। आपको बता दें कि अभी तक 60 चैनल्स के साथ स्टार नेटवर्क (Star Network) भारत का सबसे बड़ा टीवी नेटवर्क है। लेकिन अब सोनी और जी के साथ मिलने से 75 चैनल्स के साथ सबसे बड़ा नेटवर्क बन रहा है।

टीवी जगत में असली रेस टीआरपी की है, जी एंटरटेनमेंट (Zee Entertainment) के भारत में 49 चैनल हैं। दुनियाभर में इसके चैनल की संख्या 100 से ज्यादा है। वहीं, सोनी के 26 चैनल भारत में हैं, दुनिया में 31 चैनल हैं। नए नेटवर्क का क्या नाम रहेगा, क्या लोगो रहेगा, कितने चैनल रहेंगे, यह सब 90 दिनों के अंदर पता चलेगा। आधिकारिक घोषणा के अनुसार पता चला है। कि प्रोग्रामिंग ऑपरेशंस, डिजिटल एसेट्स और प्रोग्राम लाइब्रेरी मर्ज हो जाएंगे।

टीवी उद्योग को मजबूत कंटेंट की जरूरत

इंडियन टीवी और फिल्म प्रोड्यूसर्स काउंसिल के चेयरमैन जे.डी. मजेठिया (JD Majethia) ने कहा है कि कोरोना महामारी के दौरान ओटीटी का बड़ा ग्रोथ हुआ है। क्योकि दर्शक मोबाइल पर ज्यादा समय बिता रहे हैं।दूसरी ओर टीवी पर भी साल के 100 दिन तो क्रिकेट या दूसरे स्पोर्ट्स इवेंट चलते हैं। उसके सामने टीवी उद्योग को और मजबूत कंटेंट की जरूरत है।

जी और सोनी दोनों के पास म्यूजिक और मूवी कंटेंट की अच्छी लाइब्रेरी है। इसके अलावा सोनी के पास सोनी SUB जैसे चैनल की भी विशेष ऑफरिंग है। जी मेन स्ट्रीम के अलावा रीजनल में भी बहुत पॉपुलर है। दोनों को एक-दूसरे की कुशलता का फायदा होगा।

यह भी पढ़ें:

Sansad TV : आज प्रधानमंत्री Narendra Modi संसद टीवी करेंगे Launch- लोकसभा-राज्यसभा के बदले लाया जा रहा ये चैनल

BBC News के लाईव शो में दी गई पीएम मोदी को अभद्र गाली, देश में उठी चैनल को बैन करने की मांग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here