विषय Singhu border

Tag: Singhu border

दिल्‍ली का Ghazipur Border कब होगा खाली, किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा…

किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि बड़ी संख्या में किसान रविवार सुबह गाजीपुर बॉर्डर खाली कर देंगे। किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों का एक बड़ा समूह रविवार सुबह 8 बजे क्षेत्र बॉर्डर खाली कर देगा। आज की बैठक में, हम बात करेंगे, प्रार्थना करेंगे और उन लोगों से मिलेंगे जिन्होंने हमारी मदद की। लोगों ने खाली करना भी शुरू कर दिया है, इसमें 4-5 दिन लगेंगे। 15 दिसंबर को खुद यहां से निकलूंगा।

संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक शुरू, Gurnam Singh Charuni और Yogendra Yadav पहुंचे Singhu Border

बैठक में किसानों के भविष्य को लेकर बड़ा फैसला होने वाला है। साथ ही यह भी तय हो जाएगा कि किसान बॉर्डर को कब खाली करने वाले हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा आज की प्रेस वार्ता में सब कुछ साफ हो जाएगा। आंदोलन को लेकर किसानों का क्या रुख हो होगा आज साफ हो जाएगा।

Farm Laws 670 किसानों की मौत के बाद हुआ वापस, संयुक्त किसान मोर्चा की आज सिंघु बॉर्डर पर बैठक

वाली है। जानकारी के मुताबिक इस बैठक में सभी किसान नेता मिलकर आने वाले समय की रणनीति पर विचार करेंगे और उम्मीद की जा रही है कि शाम 6 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बैठक की रणनीति साझा करेंगे कि बॉर्डर से हटना है या फिर नहीं।

Singhu Border: अब चिकन के लिए लड़ पड़े किसान! निहंगों ने कर दी युवक की पिटाई

कुछ दिन पहले ही निहंगों ने सिंघू बॉर्डर पर लखबीर सिंह पर जानलेवा हमला किया था। अब किसानों के धरना स्थल सिंघू बॉर्डर (Singhu Border) से हिंसा की एक और घटना सामने आई है। हाल ही में निहंग समुदाय के एक आदमी ने मुफ्त में चिकन देने से मना करने पर एक शख्स के साथ मारपीट की। बताया जा रहा है कि मजदूर को बात न मानने के कारण कुल्हाड़ी जैसे दिखने वाले हथियार से पीटा गया।

सिंघु बॉर्डर में हुई दलित व्‍यक्ति की मौत पर बसपा प्रमुख Mayawati ने सीबीआई जांच की मांग की, कहा – मामला गंभीर है

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख Mayawati ने सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर कथित तौर पर निहंग सिख द्वारा की गई एक दलित व्यक्ति मौत की पर सीबीआई जांच की मांग की है।

Singhu Border News: हत्या मामले पर बोले Tikait- जो हुआ वो गलत, हमारे आंदोलन पर नहीं होगा असर

Singhu Border News: Singhu बॉर्डर हत्या मामले पर भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) का कहना है कि जो हुआ वो गलत हुआ। पुलिस ने हत्यारे को पकड़ लिया है और मामले में जांच जारी है। इससे किसान आंदोलन प्रभावित नहीं होगा। इससे पहले बीजेपी नेता अमित मालवीय ने राकेश टिकैत पर निशान साधा था कि लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) मामले में टिकैत के दिए बयान के चलते सिंघु बॉर्डर पर हत्या की घटना पेश आई। दरअसल, लखीमपुर मामले में किसान नेता राकेश टिकैत ने बीजेपी कार्यकर्ताओं की मौत पर कहा था कि यह एक्शन का रिएक्शन था।

Singhu Border Killing: कुमार विश्वास ने कहा, धर्मग्रंथ को संविधान से ऊपर मानते रहोगे तब तक उन्मादी भीड़ वाले कबीले बने रहोगे

Singhu Border Killing ने पूरे मानवता को शर्मासार कर दिया है। पूरे देश किसानों के आंदोलन से हमदर्दी जता रहा था लेकिन सिंधु बॉर्डर की घटना ने पूरे मुल्क को झकझोर कर रख दिया है। लखबीर सिंह की हत्या को हत्यारों ने जिस विभत्स तरीके से अंजाम दिया है। उससे धर्म के नाम पर इस देश की साख पर जो बट्टा लगा है उससे सही होने में दशकों लगेंगे।

Singhu Border Killing: दलित युवक की हत्या में अब तक क्या-क्या हुआ

लखबीर की हत्या जिस तालिबानी ढंग से की गई है, उसे देखकर या सुनकर किसी को विश्वास नहीं हो रहा है कि हिंदुस्तान जैसे सभ्य देश में ऐसा भी हो सकता है। दिनभर के हाईवोल्टेड ड्रामे के बाद शुक्रवार की शाम निहंग सरवजीत सिंह ने लखबीर की हत्या का दोष अपने सर लेते हुए पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया।

Singhu बॉर्डर हत्या मामले में निहंग समूह ‘निर्वेर खालसा-उड़ना दल’ ने ली जिम्मेदारी, सीएम खट्टर बोले- होगी उचित कार्रवाई

Singhu बॉर्डर पर की गयी हत्या के मामले में अब निहंग समूह निर्वेर खालसा-उड़ना दल ने घटना की जिम्मेदारी ली है। समूह...

Rakesh Tikait पर बरसे BJP नेता, Singhu बॉर्डर पर युवक की हत्या के लिए किसान नेता के बयान को बताया जिम्मेदार

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) पर लखीमपुर खीरी मामले पर दिए गए बयान के लिए निशाना साधा है। ट्विटर पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए मालवीय ने कहा कि दिल्ली हरियाणा के सिंघू बॉर्डर पर युवक की हत्या के लिए किसान नेता राकेश टिकैत का वह बयान जिम्मेदार है जिसमें उन्होंने कहा था कि लखीमपुर हिंसा में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ता एक्शन के रिएक्शन का शिकार हुए।

Most Read

UP Budget: गोरखपुर में चलेगी मेट्रो, सिंचाई योजना को मिला विस्तार, पढ़ें योगी सरकार के बजट की बड़ी बातें…

UP Budget: उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने गुरुवार को राज्य विधानसभा में योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश किया। इस बार यूपी का बजट करीब 6 लाख 15 हजार करोड़ रुपये का है।

Shehnaaz Gill ने शेयर किया वीडियो, एक्ट्रेस के बोल्ड और हॉट मूव्स देख दंग रह गए फैंस

एक्ट्रेस शहनाज गिल (Shehnaaz Gill) इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं. वो आए दिन अपनी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं
00:03:47

Viral Video: प्लेऑफ क्वालिफाई किए बिना घर पहुंचे Shikhar Dhawan, लात-घूसों से हुई जमकर पिटाई, देखें पूरा वायरल वीडियो…

Viral Video: पंजाब किंग्स के ओपनर शिखर धवन का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।