Sigachi Industries ने Stock Market में की एंट्री, तीन गुना बढ़ा निवेशकों का पैसा

0
588
सिगाची इंडस्ट्रीज (Sigachi Industries) के आईपीओ को आज 15 नवंबर को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) दोनों में सूचीबद्ध किया गया और आज लिस्टिंग के तुरंत बाद निवेशकों का पैसा तीन गुना तक बढ़ गया।

Sigachi Industries के आईपीओ को आज 15 नवंबर को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) दोनों में सूचीबद्ध किया गया और आज लिस्टिंग के तुरंत बाद निवेशकों का पैसा तीन गुना तक बढ़ गया। सिगाची इंडस्ट्रीज की प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (IPO) को निवेशकों से शानदार प्रतिक्रिया मिली। निवेशकों ने 54.88 करोड़ इक्विटी शेयरों के लिए बोली लगाई।

सिगाची इंडस्ट्रीज के शेयर 575 रुपये पर हुए लिस्ट

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में सोमवार को सिगाची इंडस्ट्रीज के शेयर 252.76 फीसदी के प्रीमियम के साथ 575 रुपये पर लिस्ट हुए। सिगाची इंडस्ट्रीज के IPO का इश्यू प्राइस 163 रुपये था। BSE में कंपनी के शेयर 5 फीसदी के अपर सर्किट के साथ 603.75 रुपये पर पहुंच गए हैं। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में कंपनी के स्टॉक 570 रुपये पर लिस्ट हुए। NSE में सिगाची इंडस्ट्रीज के शेयर 598.50 रुपये के स्तर पर पहुंच गए हैं।

सिगाची इंडस्ट्रीज ने सार्वजनिक निर्गम के माध्यम से 125.43 करोड़ रुपये कमाए

सिगाची इंडस्ट्रीज का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 1-3 नवंबर के बीच खुला। सिगाची इंडस्ट्रीज ने अपने सार्वजनिक निर्गम के माध्यम से 125.43 करोड़ रुपये कमाए। कंपनी आईपीओ के माध्यम से प्राप्त धनराशि का उपयोग गुजरात के दहेज और झगड़िया में एमसीसी की उत्पादन क्षमता के विस्तार के लिए करेगी। कंपनी आंध्र प्रदेश के कुरनूल में Croscarmellose Sodium, ( एक संशोधित सेलूलोज़) के निर्माण करने में भी मदद करेगी, जिसका उपयोग एक्सीसिएंट के रूप में किया जाता है।

माइक्रोक्रिस्टलाइन सेलुलोज (MCC) निर्माता सिगाची इंडस्ट्रीज की वित्तीय स्थिति, व्यापक उत्पाद पोर्टफोलियो के साथ भारतीय बाजार में उपस्थिति ने बहुत सारे निवेशकों को आकर्षित किया है। सिगाची इंडस्ट्रीज का आईपीओ ग्रे मार्केट प्रीमियम रविवार, 14 नवंबर को 220 रुपये दर्ज किया गया।

इसे भी पढ़ें: 

प्राइवेट नौकरी करने वालों के लिए बेहतरीन है Employee Pension Scheme, जानिए यहां विस्तार से

एक छोटी सी Savings बुढ़ापे में देगी बड़ी राहत, जानिए यहां 6 Pension Schemes के बारे में

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here