Shashi Tharoor ने सिंगापुर में “The Kashmir Files” बैन होने पर कसा तंज, निर्देशक Vivek Agnihotri ने दिया करारा जवाब

Singapore में "The Kashmir Files" बैन होने पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने निशाना साधा है। इस पर निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने एक काल्पनिक फिल्म 'द लीला होटल फाइल्स (The Leela Hotel Files)' का नाम गढ़ते हुए भी थरूर को जवाब दिया। दरअसल इसी होटल में थरूर की पत्नी की लाश मिली थी।

0
472
Shashi Tharoor VS Vivek Agnihotri
Shashi Tharoor VS Vivek Agnihotri

Shashi Tharoor VS Vivek Agnihotri: 1990 में कश्मीरी पंडितों के नरसंहार और पलायन पर आधारित फिल्म “The Kashmir Files” सिनेमाघरों में खूब धमाल मचा रही है। इस फिल्म की पूरी दुनिया में चर्चा हो रही थी लेकिन अब इस फिल्म को सिंगापुर में बैन कर दिया गया है।

The Kashmir Files Public Reaction

बताया जा रहा है कि सिंगापुर में “The Kashmir Files” को बैन कर दिया गया है। न्यूज एशिया के मुताबिक इस फिल्म में दिखाई गई बर्बरता वहां के स्टेट और सिटी के फिल्म गाइडलाइन्स को फॉलो नहीं कर रही हैं। पेश की गई रिपोर्ट के अनुसार इमें एकतरफा विशेष समुदाय के बारे में नेगेटिव बातें दर्शाई गई हैं।

इसमें यह भी कहा गया है कि जिस तरह के सीन दिखाए गए हैं, वह अलग-अलग धर्म और समुदायों के बीच दुश्मनी पैदा कर सकते हैं। सिंगापुर में इस फिल्म को यह बोलकर बैन किया गया है कि Film Classification Guidelines के तहत सिंगापुर के किसी भी नस्ली और धार्मिक समुदाय को बदनाम करने वाले कंटेट को दर्शकों से दूर रखा जाएगा।

Shashi Tharoor ने ट्वीट कर साधा निशाना

सिंगापुर में फिल्म बैन होने के बाद कांग्रेस के नेता शशि थरूर ने अपने ट्वीट के एक पोस्ट में चैनल न्यूज एशिया की रिपोर्ट का लिंक और खबर का स्क्रीशॉट लिंक करते हुए लिखा, “भारत की सत्ताधारी पार्टी ने जिस फिल्म को प्रमोट किया है, उसे सिंगापुर में बैन कर दिया गया है।

निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने शशि थरूर को दिया जवाब

कांग्रेस नेता शशि थरूर के ट्वीट का जवाब देते हुए “The Kashmir Files” के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा मूर्ख और हमेशा हर चीज में कमी निकालने वाले शशि थरूर , सिंगापुर दुनिया का सबसे पिछड़ा हुआ सेंसर है। इस देश में तो “The Last Temptations of Jesus Christ” को भी बैन कर दिया था (अपनी मैडम से पूछो)।

विवेक अग्निहोत्री ने आगे लिखा कि वहां तो रोमैंटिक फिल्म “The Leela Hotel Files” भी बैन कर दी गई थी। इसलिए कश्मीरी पंडितों का मजाक उड़ाना बंद करो।

संबंधित खबरें:

Major Trailer Release: फिल्म “मेजर” का ट्रेलर रिलीज, 26/11 के शहीद पर आधारित है पूरी फिल्म; यहां देखें पूरा Trailer

Vivek Agnihotri की ‘The Kashmir Files’ 28 अप्रैल को इजरायल में रिलीज होगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here