विषय School

Tag: School

School Reopen: Bihar में सभी कक्षाओं के खुलेंगे स्कूल, कोचिंग सेंटर खोलने की भी मिली अनुमति

School Reopen: कोविड-19 के मामलों में कमी को देखते हुए कई राज्य सरकारों ने स्कूल खोल दिए हैं।

School Reopen: Uttar Pradesh में 7 फरवरी से खुलेंगे 9-12वीं तक के स्कूल, कोविड प्रोटोकॉल का किया जाएगा पालन

School Reopen: Uttar Pradesh की सरकार ने भी कक्षा 9 से 12 तक के राज्य के सभी स्कूलों एवं समस्त डिग्री कालेजों को खोलने का फैसला किया है।

School Reopen: Pune में 1 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, Deputy CM Ajit Pawar ने दी जानकारी

School Reopen: Maharashtra के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने जानकारी दी है कि 1 फरवरी से Pune में स्कूल और कॉलेज फिर से खुलेंगे।

Omicron के चलते दिल्ली में येलो अलर्ट जारी, दोबारा बंद किए गए स्कूल और कॉलेज

दिल्ली में Omicron के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार ने GRAP (Graded Action Response Plan) लागू कर दिया है।

Muzaffarnagar: प्रैक्टिकल एग्जाम के नाम पर Teacher ने रातभर स्कूल में रोका, छात्राओं ने लगाया नशीला पदार्थ देकर अश्लील हरकत करने का आरोप

Muzaffarnagar: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में एक शिक्षक ने सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया है। शिक्षक पर आरोप लगा है कि...

Gujarat सरकार ने खोले 1-5 तक के छात्रों के‍े लिए School, Offline Classes हैं Optional

Gujarat: Corona Virus ने पूरी दुनिया में हर क्षेत्र को नुकसान पहुंचाया है। कोरोना महामारी (Corona Pandemic) ने Education और खासकर बच्‍चों की शिक्षा को भी खासा प्रभावित किया है। महामारी के दौरान बच्चों के स्कूल काफी समय के लिए बंद हो गए। हालांकि बच्चों को ऑनलाइन माध्यमों से एजुकेशन देने की कोशिश की गई लेकिन जिस तरह का विकास बच्चों का स्कूल में होता है उस तरह का विकास ऑनलाइन माध्यमों से नहीं हो सकता। महामारी का प्रभाव कम होने के बाद अब धीरे-धीरे स्‍कूल खुलने लगें हैं। Gujarat के शिक्षा मंत्री जीतू वघानी (Jitu Vaghani) ने बताया कि कक्षा 1 से कक्षा 5 तक के स्कूली छात्रों के लिए ऑफलाइन कक्षाएं सोमवार से राज्य भर में शुरू होंगी।

School Reopen : Odisha में स्कूल खुलते ही बच्चों में बढ़ने लगा कोरोना संक्रमण, सरकार ने सख्त किए नियम

School Reopen: कोरोना महामारी (Corona) के बीच अब लगभग सभी राज्यों में स्‍कूलों (School) को खोल दिया गया है लेकिन अभी भी सोशल डिस्‍टेंसिंग (Social Distancing) के मानदंडों का कड़ाई से पालन करना होगा। साथ ही हल्के लक्षणों वाले किसी भी व्यक्ति को स्कूलों में प्रवेश करने पर पाबंदी होगी।

पंजाब, उत्तराखंड और झारखंड समेत कई राज्यों में खुला स्कूल, मास्क में नजर आए छात्र

करीब डेढ़ सालों से देशभर में स्कूल बंद हैं। कोरोना की तीसरी लहर के कारण सरकार स्कूलों को खोलने में झिझक रही है लेकिन 2 अगस्त से कई राज्यों में स्कूल खुल गए हैं। कोरोना प्रोटोकॉल के तहत स्कूलों को खोल दिया गया है।

स्कूल खोलने के लिए आईआईटी प्रोफेसर, डॉक्टरों, अभिभावकों ने तीन राज्यों को लिखा खुला पत्र, 15% लड़कियों ने पढ़ाई को कहा अलविदा

कोरोना काल में सबसे अधिक प्रभाव बच्चों की पढ़ाई पर पड़ा है। वैसे ऑनलाइन स्कूल तो चल रहा है लेकिन पूरा भारत फोन और लैपटॉप इस्तेमाल करने में सक्षम नहीं है साथ ही आर्थिक रुप से इतना मजबूत भी नहीं है कि फोन खरीद सके। भारत में अभी भी ग्रामीण इलाकों में कई जगह लोग फोन जैसी वस्तू से अनजान हैं।

कोरोना काल में ग्रामीण बच्चे ऑनलाइन नहीं कर पा रहे थे पढ़ाई, टीचर ने स्कूटर पर स्कूल और लाइब्रेरी बनाई

कोरोना काल में ग्रामीण इलाकों में रहने वाले बच्चे पढ़ाई को लेकर कई दिक्कतों का सामना कर रह हैं। गांव में रहने...

Most Read

IPL 2022: Sunrisers Hyderabad ने मुंबई इंडियंस को हराकर बदला प्लेऑफ का गणित, क्या इस जीत से प्लेऑफ में पहुंच पाएगी हैदराबाद

IPL 2022 के 65वें मुकाबले में Sunrisers Hyderabad ने मुंबई इंडियंस को हराकर प्लेऑफ की उम्मीदों को कायम रखा है। हैदराबाद ने इस जीत के साथ प्लेऑफ का पूरा समीकरण ही बदल गया।

Bangladesh ने पहले टेस्ट में बनाई मजबूत पकड़, तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम और लिटन दास के नाम रहा दिन

Bangladesh और Sri Lanka के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद बांग्लादेश ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। मैच का तीसरा दिन तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम और लिटन दास के नाम रहा।

APN News Live Updates: ज्ञानवापी मस्जिद मामले में कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा को हटाया गया, कोर्ट ने रिपोर्ट पेश करने के लिए 2 दिन...

APN News Live Updates: ज्ञानवापी मस्जिद मामले में जानकारी मुताबिक सुनवाई पूरी है गई है। कोर्ट कमिश्नर ने सर्वे रिपोर्ट दायर करने के लिए दो दिन का समय मांगा है कोर्ट इसपर 4 बजे कोर्ट फैसला सुनाएगा।

Bharuch Fire in Chemical Factory: गुजरात के भरूच में केमिकल फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, 25 से अधिक कर्मचारी घायल

Bharuch Fire in Chemical Factory: गुजरात के भरूच के दहेज इंडस्ट्रियल एरिया में एक रसायन फैक्ट्री में भयंकर आग लग गयी है।