विषय RSS

Tag: RSS

महाराष्ट्र की एक अदालत ने दिया आदेश, RSS नेता Rahul Gandhi को दें 1,000 रुपये जुर्माना

महाराष्ट्र के भिवंडी में प्रथम श्रेणी के न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता राजेश कुंटे को मानहानि के एक मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 1,000 रुपये का जुर्माना भरने का आदेश दिया है।

Air India: इलकर आयसी ने ठुकराया Tata Sons का प्रस्‍ताव, Air India में नहीं संभालेंगे CEO का पद

टाटा संस ने बीते 14 फरवरी को एअर इंडिया के सीईओ और प्रबंध निदेशक के रूप में इल्कर आयसी को नियुक्त किया था।

Republic Day 2022: BJP कार्यालय में फहराया गया राष्ट्र ध्वज, RSS Headquarter में भी हुआ कार्यक्रम

Republic Day 2022: पूरे देश भर में गणतंत्र दिवस को लेकर लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है। सभी राज्यों में राज्य के राज्यपाल झंडोतोलन कर रहे हैं।

जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने की RSS मुख्यालय की रेकी, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

RSS: नागपुर के पुलिस कमिश्नर का कहना है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) मुख्यालय और हेडगेवार भवन में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

UP Election 2022: Priyanka Gandhi ने कहा- राम मंदिर चंदे के पैसे में बड़ा घोटाला हुआ है

UP Election 2022: विधानसभा चुनाव से पहले अयोध्या के मुद्दे पर विपक्षी दल बीजेपी और आरएसएस को घेरने की तैयारी में हैं।

Babri Masjid को लेकर ओवैसी का BSP, SP और कांग्रेस पर हमला, पूछा सवाल- तुम लोगों ने बात क्यों नहीं उठाई?

Babri Masjid को लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने विपक्षी दलों पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि "जब बाबरी मस्जिद के क्रिमिनल ट्रायल (criminal trial) का फ़ैसला आया। जिन मुल्ज़िमों की मौजूदगी में बाबरी मस्जिद को शहीद किया गया। तो कोर्ट ने फ़ैसला दिया कि कोई भी मस्जिद नहीं है। उन्होने कहा कि संसद में मैंने पूछा कि बताओ, सीबीआई ने अपील क्यों नहीं की। किसने तोड़ा बाबरी मस्जिद को। क्या कोई समाजवादी पार्टी का बोल सका? क्या कोई बीएसपी (BSP) का बोल सका? क्या कोई कांग्रेस (Congress) का बोल सका? मैं पूछना चाहता हूं , इन लोगों से कि तुम लोगों ने बात क्यों नहीं उठाई?

RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले- संघ एक सैन्य संगठन नहीं बल्कि एक परिवार है

RSS प्रमुख मोहन भागवत का कहना है कि संघ एक सैन्य संगठन नहीं है, बल्कि एक पारिवारिक माहौल वाला समूह है। उन्होंने कहा,“संघ एक अखिल भारतीय संगीत विद्यालय नहीं है। (इसमें) मार्शल आर्ट के कार्यक्रम होते हैं, लेकिन संघ न तो अखिल भारतीय जिम है और न ही मार्शल आर्ट क्लब। कभी-कभी, संघ को एक अर्धसैनिक (बल) के रूप में वर्णित किया जाता है। लेकिन संघ एक सैन्य संगठन नहीं है, संघ एक पारिवारिक माहौल वाला समूह है।”

BLOG: अगर लोकतंत्र बचाने के लिए आप Mamta Banerjee के साथ जा रहे हैं…तो शायद आप झूठ बोल रहे हैं

TMC तेजी से AITMC बनती जा रही है। गोवा से लेकर मेघालय तक कांग्रेस और अन्य पार्टी से नेता टीएमसी में शामिल हो रहे हैं। आज ही मेघालय (Meghalaya) के पूर्व सीएम मुकुल संगमा लगभग 1 दर्जन विधायकों के साथ टीएमसी में शामिल हो गए। भाजपा के पूर्व सांसद और कांग्रेस के नेता कीर्ति आजाद (Kirti Azad), जदयू नेता पवन वर्मा ये कुछ नाम हैं जिन्होंने पिछले 1-2 दिनों में टीएमसी का दामन थामा है।

Mehbooba Mufti ने कहा, RSS और BJP ने हिंदुत्व को हाईजैक कर लिया है

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष Mehbooba Mufti ने शनिवार को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और भाजपा पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि आरएसएस और भाजपा है जो देश में लोगों को लड़ाना चाहती है। उन्होंने हिंदुत्व को हाईजैक कर लिया है, उन्हें लगता है कि हिंदुत्व और हिंदू धर्म का मतलब भाजपा और आरएसएस है, जो की नहीं है।

UP Election 2022: संजय निषाद के बयान पर Asaduddin Owaisi ने मोहन भागवत को घेरा, कहा- डीएनए के विशेषज्ञ सफाई दें

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का कहना है कि सरसंघचालक मोहन भागवत को निषाद पार्टी नेता संजय निषाद के बयान पर जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा, 'आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, जो डीएनए के विशेषज्ञ हैं, को निषाद पार्टी प्रमुख के बयान को स्पष्ट करना चाहिए। बीजेपी और आरएसएस के प्रमुख नेताओं को इस पर बोलना चाहिए।' मालूम हो कि निषाद पार्टी के नेता ने कहा था कि भगवान राम का जन्म एक निषाद परिवार में हुआ था और वह राजा दशरथ के पुत्र नहीं थे।

Most Read

IPL 2022: Sunrisers Hyderabad ने मुंबई इंडियंस को हराकर बदला प्लेऑफ का गणित, क्या इस जीत से प्लेऑफ में पहुंच पाएगी हैदराबाद

IPL 2022 के 65वें मुकाबले में Sunrisers Hyderabad ने मुंबई इंडियंस को हराकर प्लेऑफ की उम्मीदों को कायम रखा है। हैदराबाद ने इस जीत के साथ प्लेऑफ का पूरा समीकरण ही बदल गया।

Bangladesh ने पहले टेस्ट में बनाई मजबूत पकड़, तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम और लिटन दास के नाम रहा दिन

Bangladesh और Sri Lanka के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद बांग्लादेश ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। मैच का तीसरा दिन तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम और लिटन दास के नाम रहा।

APN News Live Updates: ज्ञानवापी मस्जिद मामले में कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा को हटाया गया, कोर्ट ने रिपोर्ट पेश करने के लिए 2 दिन...

APN News Live Updates: ज्ञानवापी मस्जिद मामले में जानकारी मुताबिक सुनवाई पूरी है गई है। कोर्ट कमिश्नर ने सर्वे रिपोर्ट दायर करने के लिए दो दिन का समय मांगा है कोर्ट इसपर 4 बजे कोर्ट फैसला सुनाएगा।

Bharuch Fire in Chemical Factory: गुजरात के भरूच में केमिकल फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, 25 से अधिक कर्मचारी घायल

Bharuch Fire in Chemical Factory: गुजरात के भरूच के दहेज इंडस्ट्रियल एरिया में एक रसायन फैक्ट्री में भयंकर आग लग गयी है।