RRB NTPC Result Scam: राजेंद्र नगर रेलवे स्टेशन पर छात्रों का हंगामा, कई घंटों तक रेल परिचालन रहा बाधित

0
472
RRB NTPC Group D Controversy
RRB NTPC Group D Controversy

RRB NTPC Result Scam: पूरे भारत में हजारों छात्रों RRB द्वारा जारी किए RRB NTPC परिणामों का विरोध कर रहें हैं। शुरूआत में तो सोशल मीडिया का सहारा लिया गया लेकिन, बिहार में परीक्षा देने वाले छात्रों ने पटना रेलवे स्टेशन पर परिणामों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। उम्मीदवार आरोप लगा रहे हैं कि विभाग ने परीक्षा का Cut-Off Bar बढ़ा दिया, जिसके कारण नोटिस में बताए गए उम्मीदवारों से कम उम्मीदवारों का चयन किया गया है।

साथ ही, उम्मीदवारों ने यह नाराजगी भी जताई है कि कई पदों के लिए एक ही उम्मीदवार को चुना गया था जिसके कारण बहुत सी सीटें खाली भी रह जाएंगी। RRB NTPC उम्मीदवारों ने कहा कि 75 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने परीक्षा दी जिसमें केवल 2.5 लाख ने अगले स्तर के लिए पास किया। इनमें से अधिकांश 10वीं और 12वीं पास के बजाय स्नातक हैं।

पटना रेलवे स्टेशन पर RRB NTPC Result Scam के खिलाफ छात्रों का प्रदर्शन

RRB NTPC Result Scam: RRB के हजारों इच्छुक उम्मीदवारों ने सोमवार यानि 24 जनवरी, 2022 की शाम को पटना और आरा जिले के Rajendra Nagar Terminal पर Kolkata-New Delhi Main Railway Line को जाम कर दिया था। हालांकि पुलिस काफी मशक्कत के बाद रात 10 बजे तक रेल पटरी को साफ करने में सफल रही।

RRB NTPC Result Scam: इन छात्रों ने पटरियों पर उतरकर Rajendra Nagar- New Delhi Tejas Rajdhani Express, Sampurn Kranti Express, South Bihar Express (Dakshin Bihar Express) समेत कई ट्रेनों को रोक दिया। इससे Delhi, Mumbai, Kolkata, Guwahati समेत कई अन्य हिस्सों की ओर जाने के लिए ट्रेनों पर असर पडा। इन रास्तों पर जाने वाली ट्रेनों को पाटलिपुत्र रेल खंडों की ओर मोड़ा गया। पटना रेलवे स्टेशन पर छात्रों ने लगभग पांच घंटे तक ट्रेनों की आवाजाही को रोकने के लिए रेलवे ट्रैक पर धरना दिया था।

छात्रों का नेतृत्व करने वाले मुख्य दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी कार्यवाई

RRB NTPC Result Scam: छात्रों को हटाने और ट्रेनों के संचालन को फिर से शुरू करने के लिए पुलिस की टीम को विरोध स्थल पर भेजा गया। पटना के जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने लगभग 5 घंटे तक ट्रेन की आवाजाही रोक दी थी। उन्होंने (डीएम) कहा कि छात्रों का नेतृत्व करने वाले मुख्य दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साथ ही, डीएम ने कहा, “उन्होंने (प्रदर्शनकारियों ने) लगभग 5 घंटे तक ट्रेन को रोका, यह किसी भी मुद्दे को हल करने का तरीका नहीं है। हम मुख्य दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे और उनके खिलाफ मामला दर्ज करेंगे।”

यह भी पढ़ें:

RRB NTPC Result में गड़बड़ी पर खान सर ने क्या कहा? जानिए

RRB NTPC Result Scam को लेकर Twitter पर अभ्यर्थियों का नया Hashtag, छात्र कर रहे हैं इंसाफ की मांग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here