स्टार प्रचारक बनाए जाने के एक दिन बाद RPN Singh BJP में हुए शामिल, कांग्रेस ने अब बताया ‘कायर’

0
455
RPN Singh
RPN Singh

RPN Singh: उत्तर प्रदेश चुनाव में कांग्रेस के स्टार प्रचारक आरपीएन सिंह (RPN Singh) ने मंगलवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद पूर्व कांग्रेस नेता पर हमलावर होते हुए कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि केवल “कायर पूरी तरह से विपरीत विचारधारा वाले दलों में जाकर शामिल हो जाते हैं।”

RPN Singh को लेकर कांग्रेस ने क्या कहा?

RPN Singh
RPN Singh

सुप्रिया श्रीनेत ने भाजपा और कांग्रेस के बीच की लड़ाई को ‘विचारधारा की जंग’ बताया। उन्होंने कहा, “इस लड़ाई को जीतने के लिए आपको बहादुर बनना होगा। केवल एक कायर ही पूरी तरह से विपरीत विचारधारा वाली पार्टी में शामिल हो सकता है।” मालूम हो कि एक दिन पहले ही उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में आरपीएन सिंह को कांग्रेस का स्टार प्रचारक घोषित किया गया था।

RPN Singh

उन्‍होंने दिल्‍ली में भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय में BJP की सदस्‍यता ली। इस दौरान उत्तर प्रदेश के दोनों उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा, BJP उत्तर प्रदेश के प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद थे।

वहीं भाजपा में शामिल होने के बाद आर.पी.एन. सिंह ने कहा कि 32 सालों तक मैं एक पार्टी में रहा ईमानदारी से, लगन से मेहनत की। परन्तु जिस पार्टी में इतने साल रहा अब वो पार्टी रह नहीं गई ना वो सोच रह गई जहां मैंने शुरूआत की थी।

Image

मैं अपने राजनीतिक जीवन में नया अध्याय आरंभ कर रहा हूं”

कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देते हुए RPN Singh ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म ट्विटर पर लिखा था, ”आज, जब पूरा राष्ट्र गणतन्त्र दिवस का उत्सव मना रहा है, मैं अपने राजनीतिक जीवन में नया अध्याय आरंभ कर रहा हूं। जय हिंद।” 

उन्‍होंने यह भी लिखा, ”यह मेरे लिए एक नई शुरुआत है। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी, गृह मंत्री श्री अमित शाह जी के दूरदर्शी नेतृत्व और मार्गदर्शन में राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान के लिए तत्पर हूं।”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here