Ranil Wickremesinghe: श्रीलंका के नए पीएम ने प्रधानमंत्री Modi का जताया आभार, कहा- मैं भारत के साथ..

श्रीलंका के नए प्रधानमंत्री ने भारत के साथ रिश्‍ते मजबूत करने को लेकर अपने एक संबोधन में कहा कि, वह भारत के साथ रिश्‍ते मजबूत करने को लेकर आशान्वित हैं।

0
193
Ranil Wickremesinghe
Ranil Wickremesinghe

Ranil Wickremesinghe: आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका को भले ही नया प्रधानमंत्री मिल गया है। लेकिन श्रीलंका में हालात बिगड़ते ही नज़र आ रहे हैं। हालात बिगड़ने के चलते श्रीलंका में आपातकाल लगा दिया गया है और सड़क पर किसी के भी विरोध करने पर गोली मारने के आदेश दिए गए हैं। बता दें कि सोमवार को श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के इस्तीफा देने के बाद से भीड़ की नाराजगी और ज्यादा बढ़ गई है। बीते दिनों भीड़ ने महिंदा राजपक्षे के पूर्वजों के घर को भी आग लगाकर फूंक डाला था।

Ranil Wickremesinghe ने पीएम मोदी का किया धन्यवाद

वहीं श्रीलंका के नए प्रधानमंत्री ने भारत के साथ रिश्‍ते मजबूत करने को लेकर अपने एक संबोधन में कहा कि, वह भारत के साथ रिश्‍ते मजबूत करने को लेकर आशान्वित हैं। वहीं भीषण आर्थिक संकट में फंसे श्रीलंका की वित्‍तीय मदद के लिए रानिल विक्रमसिंघे ने पीएम मोदी का धन्‍यवाद भी किया है। विक्रमसिंघे ने कहा कि मैं भारत के साथ एक करीबी रिश्‍ता बनाना चाहता हूं। बता दें कि भारत ने कर्ज से जूझ रहे श्रीलंका की मदद के लिए 3 अरब डॉलर से ज्‍यादा के लोन, क्रेडिट लाइन और क्रेडिट स्‍वैप का वादा किया है। विक्रमसिंघे 6वीं बार श्रीलंका के प्रधानमंत्री बने हैं। हालांकि वह अभी एक बार भी अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाए हैं।

Ranil Wickremesinghe
Ranil Wickremesinghe

श्रीलंका में खाने-पीने के सामानों समेत सब महंगा

बता दें कि श्रीलंका में फैली हिंसा के बीच राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने नागरिकों से शांत रहने की अपील की है। वहीं, लाचार अर्थव्यवस्था के बीच श्रीलंका के विपक्षी नेता साजिथ प्रेमदासा ने श्रीलंका में चीन के राजदूत क्यूई झेनहोंग से मुलाकात की है। उन्होंने ऐसे कठीन समय में चीन से आपसी सहयोग और भाईचारे की उम्मीद रखी है।

sajith premadasa
sajith premadasa

बातचीत के दौरान विपक्षी नेता साजिथ ने चीनी राजदूत से कहा कि उनका देश श्रीलंका को वर्तमान आर्थिक संकट से उबारने में मदद करे। बता दें कि, श्रीलंका में खाने-पीने के सामानों के साथ ही ईंधन, बिजली और ट्रांसपोर्ट सब महंगा हो गया है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here