विषय Rajya Sabha

Tag: Rajya Sabha

Delhi MCD Unification: द‍िल्‍ली के तीनों निगमों को एक करने का रास्ता साफ, राष्‍ट्रपत‍ि से म‍िली मंजूरी, अभी नहीं होंगे चुनाव

Delhi MCD Unification: दिल्ली के तीनों नगर निगमों को एक करने का बिल लोकसभा और राज्यसभा में पास होने के बाद अब उसे राष्ट्रपति की भी मंजूरी मिल गई है।

ट्विटर पर Shivpal Singh Yadav ने PM Modi और सीएम योगी को किया फॉलो, BJP में शामिल होने की अटकलें तेज

Shivpal Singh Yadav: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने ट्विटर पर पीएम मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को फॉलो करना शुरू कर दिया है।

MP House: कैसे मिलते हैं सांसदों को लुटियंस दिल्ली में बंगले, जानिए बेदखल करने के क्या है नियम?

MP House: लोकसभा सांसद चिराग पासवान से नई दिल्ली में 12-जनपथ स्थित बंगला खाली करा दिया गया है। दिलचस्प बात यह है कि रामविलास पासवान के निधन के बाद यह बंगला पिछले साल अगस्त में केंद्रीय रेल और आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव को आवंटित किया गया था।

Rajya Sabha Recruitment 2022: राज्यसभा में बिना परीक्षा नौकरी पाने का मौका, 100 से अधिक पदों पर निकली भर्तियां

Rajya Sabha Recruitment 2022: राज्यसभा में नौकरी का सुनहरा मौका है। राज्यसभा में प्रोटोकॉल अधिकारी समेत कई पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है।

Rajya Sabha Recruitment के तहत 100 पदों पर निकली भर्तियां, बिना परीक्षा होगा चयन

Rajya Sabha Recruitment: सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है।

Election Reform संबंधी निर्वाचन विधि (संशोधन) विधेयक-2021 बिल Rajya Sabha से पास

Election Reform से संबंधित बिल को संसद से मंजूरी मिल गई है। Rajya Sabha ने मंगलवार को विपक्षी सदस्यों के हंगामे के बीच 'निर्वाचन विधि (संशोधन) विधेयक, 2021' को सरकार की मंजूरी मिल गई।

राज्यसभा में फूटा Jaya Bachchan का गुस्सा, बोलीं – आपके बुरे दिन आएंगे , मैं श्राप देती हूं

नारकोटिक्स बिल पर चर्चा के दौरान सोमवार को राज्यसभा में समाजवादी पार्टी की सांसद Jaya Bachchan ने अपना आपा तब खो दिया...

किसानों की मौत का आंकड़ा न होने की बात पर Congress हमलावर, Alka Lamba बोलीं- ”सरकार के पास आकंड़े तो नहीं अकड़ बहुत है”

लोकसभा में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के इस बयान के बाद कि सरकार के पास किसान आंदोलन में किसानों की मौत का कोई आंकड़ा नहीं है कांग्रेस हमलावर हो गई है। मामले में एपीएन न्यूज से बातचीत के दौरान कांग्रेस नेता अलका लांबा ने कहा कि सरकार के पास आंकड़े नहीं हैं अकड़ बहुत है। किसानों की मौत का जो आंकड़ा सरकार के पास नहीं है उसे हम देने को तैयार हैं, रही बात एमएसपी की तो पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के काल में इस पर कमेटी बनी थी उसके अध्यक्ष गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी थे और उस उस वक्त जो एमएसपी पर बात कही थी उस बात को याद करना चाहिए उसी आधार पर कार्रवाई करनी चाहिए।

BJP सांसद ने लगाया बड़ा आरोप, कहा- राज्यसभा में China और Ladakh से जुड़े सवाल पूछने की नहीं मिली अनुमति

BJP सांसद Subramanian Swamy ने कहा है कि उन्हें राज्यसभा में China और Ladakh के मुद्दे पर सवाल पूछने की अनुमति नहीं दी गयी। उन्होंने ट्वीट किया कि शीतकालीन सत्र में उन्होंने चीन और लद्दाख से जुड़ा सवाल पूछा लेकिन राज्यसभा में इसकी अनुमति नहीं मिल सकी।

Farmers Protest: मृत किसानों के परिवारों को मुआवजे के सवाल पर बोली सरकार- हमारे पास कोई रिकॉर्ड नहीं

Farmers Protest: केंद्र सरकार के पास किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों का कोई आंकड़ा नहीं है। यह बात सरकार ने सदन में खुद स्वीकार की है। दरअसल सरकार से संसद में सवाल किया गया था कि क्या सरकार ने मृत किसानों के परिवारों को मुआवजा देने के लिए कोई प्रस्ताव रखा है? इस पर सरकार की ओर से कहा गया कि मामले में सरकार के पास कोई रिकॉर्ड नहीं है। इसलिए सवाल का मतलब नहीं बनता है।

Most Read

IPL 2022: Lucknow Super Giants ने कोलकाता को हराकर टॉप-2 में बनाई जगह, कोलकाता प्लेऑफ की रेस से हुई बाहर

IPL 2022 के 66वें मुकाबले में Lucknow Super Giants ने Kolkata Knight Riders को हराकर प्लेऑफ में पहुंच गई। इस जीत के साथ लखनऊ की टीम टॉप-2 में पहुंच गई है।

APN News Live Update: SC का बड़ा फैसला, राजीव गांधी हत्याकांड के दोषी पेरारिवलन को मिली जमानत, पढ़ें 18 मई की सभी बड़ी खबरें…

APN News Live Update: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित चार्टर्ड अकाउंटेंट और कार्ति चिदंबरम के करीबी सहयोगी एस भास्कररमन को ताजा 'वीजा के लिए रिश्वत' मामले में गिरफ्तार किया है।

UP News: एंबुलेंस नहीं मिली तो बच्ची को ठेले पर लादकर अस्पताल पहुंची मां, नहीं बच सकी मासूम की जान

UP News: उत्तर प्रदेश के जौनपुर जनपद में एक दिल दहला देने वाला मंजर देखने को मिला है, जहां एक मजबूर मां अपनी मासूम गुड़िया जैसी बच्ची को गंभीर अवस्था में ठेले पर लादकर जिला अस्पताल पहुंची। अस्पताल में इलाज के दौरान मासूम की मौत हो गई।

IPL 2022: Lucknow Super Giants ने जीता टॉस, कोलकाता मुकाबले को जीतकर बिगाड़ सकती है प्लेऑफ का समीकरण

लखनऊ सुपर जायंट्स कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।