Quinton de Kock ने India के खिलाफ जड़ा शतक, बनाया खास रिकॉर्ड

0
342

India और South Africa के बीच खेले जा रहे तीसरे वनडे में Quinton de Kock ने शानदार शतकीय पारी खेली। इस सीरीज में उनका बल्ला सर चढ़कर बोल रहा है। दूसरे मैच में क्विंटन डिकॉक शतक बनाने से चुक गए थे। लेकिन तीसरे मैच में उन्होंने शतक जड़ दिया। इस दौरान उनको एक जीवनदान भी मिला, जिसका डिकॉक ने पूरा फायदा उठाया।

Quinton de Kock ने जड़ा शतक

क्विंटन डिकॉक ने 108 गेंदों में 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से अपना इंटरनेशनल करियर का 17वां शतक जड़ा। क्विंटन डिकॉक का लगभग एक तिहाई शतक भारत के खिलाफ जड़े हैं। भारत के खिलाफ क्विंटन डिकॉक का यह छठां शतक हैं। भारत के खिलाफ वनडे क्रिकेट में क्विंटन डिकॉक का यह 16वीं पारी थी। क्विंटन डिकॉक ने इस मैच में 130 गेंदों में 124 रन बनाए। जिसमें उन्होंने 12 चौके और 2 छक्के भी लगाए।

quinton de kock
quinton de kock

क्विंटन डिकॉक ने भारत के खिलाफ 6 शतक जड़ने वाले दुनिया के संयुक्त रूप से दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। क्विंटन डिकॉक से आगे सनथ जयसूर्या हैं, जिन्होंने भारत के खिलाफ 7 शतक बनाए है। वहीं दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने भारत के खिलाफ वनडे क्रिकेट में 6 शतक जड़ चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिग और कुमार संगकारा भी भारत के खिलाफ 6-6 शतक जड़ चुके है।

भारत को जीत के 288 रन का मिला लक्ष्य

साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में सभी विकेट खोकर 287 रन बनाए। डिकॉक के अलावा वान डर ने 52, मिलर ने 39, प्रिटोरियस ने 20 रन बनाए। भारतीय टीम के तरफ से बुमराह ने 2, प्रसिद्ध कृष्णा ने 3, दीपक चाहर ने 2, और चहल ने 1 विकेट चटकाए।

संबंधित खबरें:

Ranji Trophy का आयोजन हो सकता है जल्द, BCCI इसके लिए तैयार कर रही है दो चरणों का प्लान

ICC T20 World cup 2022 का शेड्यूल जारी, भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से, देखें पूरी लिस्ट

IND vs SA: तीसरे वनडे में India ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया, भारत ने प्लेइंग इलेवन में 4 बदलाव किए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here