Pushkar Singh Dhami Cabinet में इन नेताओं को मिली जगह, 5 पुराने तो वहीं 3 हैं नए चेहरे, देखें पूरी लिस्ट

0
468
Pushkar Singh Dhami Cabinet
Pushkar Singh Dhami Cabinet

Pushkar Singh Dhami Cabinet: भाजपा नेता पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami ) ने आज लगातार दूसरी बार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और भाजपा शासित राज्यों के अन्य मुख्यमंत्रियों की उपस्थिति में शपथ ली। धामी उत्तराखंड के 12वें मुख्यमंत्री हैं। कार्यक्रम में वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति को पार्टी द्वारा यह दिखाने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है कि खटीमा सीट से चुनाव हारने के बावजूद वह धामी के पीछे मजबूती से खड़ी है।

चूंकि धामी खटीमा सीट हार गए थे, अब उनके पास विधानसभा के लिए चुने जाने के लिए छह महीने का समय है। निर्दलीय समेत कई भाजपा विधायक पहले ही इस्तीफा देने की पेशकश कर चुके हैं ताकि वह खाली सीट से उपचुनाव लड़ सकें।

Uttarakhand New Cm 2022 Oath Taking Live: Pushkar Singh Dhami Sapath Grahan  Swearing In Ceremony News Updates In Hindi - Pushkar Singh Dhami Sapath  Live: पुष्कर सिंह धामी लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री

भाजपा ने राज्य की 70 विधानसभा सीटों में से 47 पर जीत हासिल की थी। इस तरह से उत्तराखंड के इतिहास में लगातार चुनावों में दूसरी बार जीत हासिल करने वाली बीजेपी पहली पार्टी बन गयी है। भगवा पार्टी ने पांच पूर्व मंत्रियों को बरकरार रखा है। आज धामी के साथ आठ विधायकों ने शपथ ली।

Pushkar Singh Dhami Cabinet

पुष्कर सिंह धामी पार्टी की बैठक में शामिल होने पहुंचे दिल्ली, CM के जुड़े  सवाल पर दिया ये जवाब - Uttarakhand Acting CM Pushkar Singh Dhami attend  party meeting in New Delhi
  1. सतपाल महाराज
  2. सुबोध उनियाल
  3. धन सिंह रावत
  4. रेखा आर्य
  5. गणेश जोशी
  6. चंदन राम दास
  7. सौरभ बहुगुणा
  8. प्रेम चंद अग्रवाल

8 मंत्री इन सीटों से हैं विधायक:

इनमें से चंदन राम, सौरभ और प्रेम चंद अग्रवाल पहली बार मंत्री बने हैं। सौरव बहुगुणा सितारगंज सीट से विधायक हैं और पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा के बेटे हैं। सतपाल महाराज चौबट्टाखल सीट से विधायक हैं, उनियाल नरेंद्र नगर सीट से, गणेश जोशी मसूरी सीट से और धन सिंह रावत श्री नगर सीट से विधायक हैं।

कल फिर एक बार CM पद की शपथ लेने जा रहे पुष्कर धामी, उत्तराखंड पहुंचेंगे  पीएम, गृहमंत्री, जानें कार्यक्रम की एक-एक जानकारी - pushkar dhami is going  to take ...

धामी को पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के स्थान पर पिछले साल जुलाई में भाजपा सरकार के अंतिम कार्यकाल के अंत में लाया गया था। भाजपा ने राज्य के सबसे युवा मुख्यमंत्री के लिए पूरे पांच साल के कार्यकाल की मांग करते हुए 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव लड़ा था। 46 वर्षीय धामी को राज्य विधानसभा चुनावों में भाजपा की बड़ी जीत का श्रेय दिया गया, जिसमें पार्टी ने कुल 70 विधानसभा सीटों में से 47 पर जीत हासिल की।

संबंधित खबरें…

Pushkar Singh Dhami ने ली उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ, कार्यक्रम में पीएम मोदी समेत कई VIP रहे मौजूद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here