Viral Video: शिवराज सरकार में स्वास्थ्य सेवाओं की खुल गयी पोल, ठेले पर गर्भवती पत्नी को अस्पताल ले जाता दिखा पति

0
156
दमोह, मध्य प्रदेश की है वीडियो
दमोह, मध्य प्रदेश की है वीडियो

मध्यप्रदेश में एक तरफ जहां स्वास्थ्य व्यवस्था को सरकार द्वारा बेहतर करने की बात कही जा रही है, वहीं दूसरी ओर इस व्यवस्था की खामियां भी साफ नजर आ रही हैं। राज्य के दमोह जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि एक पति अपनी गर्भवती पत्नी को एंबुलेंस के अभाव में ठेले पर रखकर चिलचिलाती धूप में हॉस्पिटल लेकर जा रहा है। बताया जा रहा है कि पास के आरोग्य केन्द्र पर एंबुलेंस नहीं मिली।

mp3
मध्यप्रदेश के दमोह जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

प्रसव पीड़ा (Labour pain) से कराह रही थी महिला

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो (Viral Video) मध्यप्रदेश के दमोह जिले (Damoh district) के हाता तहसील के अंतर्गत रानेह गांव का बताया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार जब महिला को प्रसव पीड़ा (Labour pain) हुई तो 102 नंबर पर एंबुलेंस के लिए कॉल किया गया। लेकिन घंटों बाद भी एंबुलेंस नहीं पहुंची। वहीं महिला के बढ़ते दर्द और एंबुलेंस न आने की वजह से पति उसे ठेले पर अस्पताल ले जाने लगा।

दो घंटे बाद भी नहीं पहुंची एंबुलेंस

महिला के पति का कहना है कि उनकी पत्नी गर्भवती हैं। जब उसे मंगलवार को पीड़ा होने लगी, तो उन्होंने एंबुलेंस को मंगाने के लिए सरकारी टोल फ्री नंबर 102 पर कॉल की। बार-बार कॉल के बाद भी एंबुलेंस नहीं आई। एंबुलेंस के इंतजार में दो घंटे बीत गए। इसके बाद मैं परेशान होकर पत्नी को ठेले पर अस्पताल ले जाने को विवश हो गया।

जांच के दिए गए आदेश

सोशल मीडिया (social media) पर वीडियो वायरल होते ही मामला तूल पकड़ने लगा। हट्टा के ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर आरके पुरी ने बताया कि इस मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

संबंधित कर्मचारियों को नोटिस देकर जवाब मांगा जाएगा। उन्होंने कहा कि स्टाफ से पूछा जाएगा कि आखिरकार गर्भवती महिला को समय पर एंबुलेंस क्यों नहीं मिल पाई। उन्होंने कहा कि दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

संबंधित खबरें:

लग गई काम पर NIA! Neeraj Bawana हो या Lawrence Bishnoi, अब होगा गैंगस्टरों का ‘इलाज’

Delhi Model Virtual School खोलने वाला दूसरा राज्‍य बना, CM केजरीवाल ने कहा- स्‍कूल नहीं जा पाने वाले बच्‍चों के लिए साबित होगा वरदान, जानिए कौन ले सकता दाखिला ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here