Prashant Kishor ने 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर EC को दी सलाह, जानें पूरा मामला

0
420
Prashant Kishor

चुनावी रणनीतिकार Prashant Kishor ने पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर Election Commission को सलाह दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि चुनाव आयोग को चुनावी राज्यों में कम से कम 80 फीसदी वैक्सीनेशन सुनिश्चित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इन राज्यों में कम से कम 80 फीसदी लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगा देनी चाहिए।

Prashant Kishor ने कहा- इसके अलावा उठाए जा रहे कदम बेकार हैं

Prashant Kishor
Prashant Kishor

Prashant Kishor ने ट्वीट में लिखा कि महामारी के इस दौर में चुनाव कराने का यह एकमात्र तरीका हो सकता है। साथ ही उन्होंने कहा कि इसके अलावा उठाए जा रहे सभी कदम बेकार ही हैं। उन नियमों का कोई पालन नहीं कर रहा है।

https://twitter.com/PrashantKishor/status/1479353539222642689?s=20

चुनाव आयोग की है नजर

देश में तेजी से बढ़ते कोरोना संकट पर चुनाव आयोग लगातार नजर बनाए हुए है। मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील चन्द्रा के नेतृत्व में निर्वाचन आयोग ने पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर तैयारियों को परखा है। चुनाव आयोग की तरफ से स्वास्थ्य मंत्रालय से भी रिपोर्ट ली गयी है। आज निर्वाचन आयोग की बैठक होने वाली है उसके बाद ही तारीखों को लेकर किसी फैसले की उम्मीद है।

पिछले 10 दिनों में Corona के 18 गुना हुए केस

भारत में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है। पिछले 10 दिनों में कोरोना के मामले 18 गुना हो गए हैं। पिछले 24 घंटों में देश में 1,17,100 नए मामले सामने आए हैं। दिल्ली और मुंबई में कोरोना आउट ऑफ कंट्रोल होता जा रहा है। दिल्ली में एक दिन में 15 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं।

ये भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here