Petrol Price: हेमंत सरकार के फैसले पर राजनीति तेज, JDU ने कहा- यह असफलता से ध्यान बांटने की कवायद है

0
538
Petrol price
जदयू नेता राजीव रंजन और हेमंत सोरेन

Petrol Price: Jharkhand सरकार ने बुधवार को एक बड़ा फैसला लेते हुए पेट्रोल की कीमत में मोटरसाइकिल और स्कूटर सवार के लिए 25 रुपये प्रति लीटर की कटौती करने की घोषणा की थी। सरकार के फैसलों को लेकर अब विपक्षी दलों की तरफ से प्रतिक्रिया सामने आने लगी है।

जदयू के राष्ट्रीय सचिव Rajeev Ranjan ने कहा है कि ऐसे फैसले अगर जमीं पर उतरते हैं तो इससे लोगों को राहत मिलेगी। जो भी आरोप है हेमंत सोरेन की सरकार पर लगते रहे हैं उससे ध्यान बांटने के लिए यह एक अच्छी कवायद है लेकिन इसका फायदा अगर जनता को मिलता है तो यह एक राहत भरी खबर है।

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा था कि पेट्रोल-डीजल के मूल्य में लगातार इजाफा हो रहा है, इससे गरीब और मध्यम वर्ग के लोग सबसे अधिक प्रभावित हैं। इसलिए सरकार ने राज्य स्तर से दुपहिया वाहन के लिए पेट्रोल पर प्रति लीटर ₹25 की राहत देगी, इसका लाभ 26 जनवरी 2022 से मिलना शुरू होगा।

Petrol Price: देश के अधिकतर राज्यों में 100 रुपये से अधिक है कीमत

prices of petrol and diesel Increased again today and Patrol Close to 100 rs,  Petrol Price

Petrol Price: नवंबर में केंद्र सरकार की तरफ से पेट्रोल के दामों में कमी के बाद भी देश के अधिकतर राज्यों में Petrol Price 100 के करीब बनी हुई है। देश में पेट्रोल-डीजल के दाम अभी भी आम आदमी की कमाई पर असर डाल रहे हैं। हालांकि कई राज्यों की तरफ से पहले भी VAT में कमी की गयी थी। इधर इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल के भाव में उतार-चढ़ाव का सिलसिला लगातार जारी है।

Petrol Price: आपके शहर में क्या है कीमत?

SMS के जरिए हर रोज आप पेट्रोल-डीजल की कीमतें जान सकते हैं। मोबाइल नंबर 9224992249 पर SMS भेज कर आपको रेट पता चल सकता है।

प्रमुख शहरों में आज क्या है Petrol Price?

शहरदाम
दिल्ली95.41
गाजियाबाद95.29
चंडीगढ़94.23
अमृतसर95.44
पटना106.26
जयपुर107.14
रांची107.23

ये भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here