New Zealand Cricket: पाकिस्तान ने कहा-“बोल्ड होने से पहले ही मैच छोड़ा”, मीम्स की आई बाढ़…

0
406
New-Zealand-Pakistan
New-Zealand-and-Pakistan

बोल्ड होने से पहले ही मैच को छोड़ दिया..यह Pakistan National Cricket Team की वेबसाइट पर लिखा हुआ है। दरअसल 17 सितंबर को पाकिस्तान में New Zealand और Pakistan के बीच मैच होने वाला था लेकिन खेल से आधे घंटे पहले ही मैच को रद्द कर दिया गया। इस दौरे पर 3 वनडे और 5 टी20 मैच होने वाला था।

Jacinda Ardern का आदेश

मिली जानकारी के अनुसार  New Zealand के Intelligence Agency को इस बात का इनुपट मिला था कि, टीम जैसे ही होटल से बाहर निकलेगी उनके पर आतंकी हमला हो जाएगा। यह खबर न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डेन (New Zealand Prime Minister Jacinda Ardern) को मिलते ही उन्होंने दोनों देशों के बीच मैच को रद्द कराने का फैसला लिया और टीम को फौरन देश लौटने का आदेश दिया।

मैच रद्द होने के बाद पाकिस्तान कह रहा है कि उनके आत्मसम्मान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। उन्हें बदनाम किया जा रहा है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शेख राशीद अहमद (Sheikh Rasheed Ahmad) ने प्रेस वार्ता कर बताया कि, “न्यूजीलैंड को डर था कि मैच के लिए होटल से निकलते वक्त उनकी टीम पर हमला हो सकता है, उन्हें मिला अलर्ट इसी बारे में था। रशीद के मुताबिक प्रधानमंत्री इमरान खान ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री को सुरक्षा का भरोसा दिलाने की पूरी कोशिश की थी।”

New Zealand को सुरक्षा का दिलाया था भरोसा

शुक्रवार को रशीद ने प्रेस वार्ता कर बताया कि, शुक्रवार सुबह न्यूजीलैंड टीम के सिक्योरिटी इंचार्ज ने हमसे संपर्क करके बताया कि उनकी टीम इस मैच के लिए बाहर नहीं निकलेगी। हमने वजह पूछी तो उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड से उन्हें सीक्रेट सिक्योरिटी अलर्ट मिला है। हमने उन्हें मनाने के लिए हर कोशिश की। जब वे तैयार नहीं हुए तो हमने ताजिकिस्तान में मौजूद प्रधानमंत्री इमरान खान को इसकी जानकारी दी।

रशीद ने आगे कहा- इमरान ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न से बात की। टीम की सुरक्षा की गारंटी ली, लेकिन अर्डर्न ने उनसे कहा कि इंटेलिजेंस अलर्ट बिल्कुल क्लियर है। हमें जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक सरकार को यह खुफिया सूचना मिली थी कि टीम के होटल से निकलने के बाद उस पर हमला हो सकता है। इसके बाद पूरा दौरा ही रद्द कर दिया गया।

दोनो देशों के बीच मैच रद्द हो गया है। पाकिस्तान कह रहा है कि उन्हें बदनाम किया जा रहा है वहीं इस मसले पर न्यूजीलैंड बोलने से बच रहा है। पर सोशल मीडिया यूजर इस खबर का मजा अपने अंदाज में ले रहे हैं। सोशल मीडिया पर मीम्स की नदियां बह रही हैं।

यहां देखें गजब के मीम्स

दोनों देशों के बीच मैच रद्द हुआ तो यहां गुप्त चर्चा शुरू हो गई है।

इनका कहना है कि, न्यूजीलैंड की टीम बड़े प्यार से पाकिस्तान आई थी और जा इस तरह रही है।

आतंकवादी देश….?

राहुल गांधी के बिना मीम्स का परिवार अधूरा लगता है….टाटा…गुड बाय…खतम

इस मीम्स को समझने के लिए ध्यान की जरूरत है।

https://twitter.com/jhamukund22/status/1439104503911907329

पाकिस्तान में बहुत शांति है…क्या कह दिया ..

https://twitter.com/HitNewsIndia/status/1439051270153637889

यह भी पढ़ें:

Pakistan से बिना मैच खेले वापस लौटेगी New Zealand टीम, सुरक्षा कारणों से रद्द किया सीरीज

CPL 2021 का खिताब St Kitts and Nevis Patriots ने अपने नाम किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here