Illegal Conversion Case : धर्मांतरण मामले में Maulana Kaleem Siddiqui को 10 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया

0
463
Maulana Kaleem Siddiqui
Maulana Kaleem Siddiqui

Illegal Conversion Case : मुजफ्फरनगर के फुलत गांव निवासी Maulana Kaleem Siddiqui को 10 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। मौलाना कलीम सिद्दीकी को यूपी एटीएस ने धर्म परिवर्तन कराने वाले सिंडिकेट के साथ जुड़े होने के आरोप में 21 सितंबर को गिरफ्तार किया था। मौलाना कलीम सिद्दीकी आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के साथ मुंबई में मंच साझा कर चुका है।

अवैध धर्मांतरण (Illegal Conversion) के मामले में उत्तर प्रदेश एटीएस (ATS) ने 21 सितंबर को ग्लोबल पीस सेंटर के अध्यक्ष मौलाना कलीम सिद्दीकी (Maulana Kaleem Siddiqui) को गिरफ्तार किया था। मौलान कलीम सिद्दीकी की गिरफ्तारी मेरठ से हुई थी। कुछ दिन पहले RSS प्रमुख मोहन भागवत की ओर से आयोजित राष्ट्र प्रथम और राष्ट्र सर्वोपरि कार्यक्रम में भी मौलाना कलीम शामिल हुआ था।

उमर गौतम का करीबी है Maulana Kaleem Siddiqui

मौलाना कलीम जमीयत-ए-वलीउल्लाह का अध्यक्ष भी है। इसे उमर गौतम का करीबी भी माना जाता है। कलीम की गतविधियां संधिग्ध होने का शक जताया गया था। मौलाना कलीम सिद्दीकी को मंगलवार शाम मेरठ में एक कार्यक्रम में शामिल होने आया था। रात 9 बजे नमाज के बाद वो अपने साथियों के साथ वापस फुलत के लिए रवाना हुआ। इसी दौरान एटीएस ने मौलाना कलीम को हिरासत में ले लिया।

मुजफ्फरनगर के खतौली के फूलत निवासी मौलान कलीम सिद्दीकी और तीन अन्‍य मौलानाओं, ड्राइवर सलीम को मंगलवार रात सुरक्षा एजेंसी ने हिरासत में लिया था। लखनऊ में एटीएस ने रातभर चारों से पूछताछ की। पूछताछ के बाद मौलाना कलीम सिद्दीकी को धर्मांतरण मामलों में आरोपी बनाया गया और आज उसे 10 दिन के रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया गया।

यह भी पढ़ें : RSS प्रमुख मोहन भागवत के साथ मंच साझा करने वाले Maulana Kalim गिरफ्तार, Conversion के मामले में हुई गिरफ्तारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here