Resident Doctors Protest: स्वास्थ्य मंत्री Mansukh Mandaviya ने रेजिडेंट डॉक्टरों के साथ की बैठक, Duty Join करने की अपील

0
354
Mansukh Mandaviy
Mansukh Mandaviya (File Photo)

Resident Doctors Protest: दिल्‍ली में मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री Dr. Mansukh Mandaviya ने NEET PG Counselling में हो रही देरी को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे रेजिडेंट डॉक्टरों के साथ बैठक की। बैठक के बाद मनसुख मांडविया ने डॉक्टरों से हड़ताल खत्‍म करने की अपील की। बता दें कि दिल्ली के Resident Doctors पिछले कई दिनों से सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मांडविया ने कहा, ”मैं सभी डॉक्टरों से अपेक्षा करता हूं कि कोविड के संकट में हमारे देश के नागरिकों, मरीज़ों को दिक्कत न हो उसके लिए अपनी ड्यूटी ज्वाइन कर लें।”

पुलिस के ऊपर लगे लाठीचार्ज के आरोप पर उन्‍होंने कहा, ”6 जनवरी को कोर्ट में सुनवाई है इससे पहले भारत सरकार की ओर से हम सुप्रीम कोर्ट में रिपोर्ट जमा कर देंगे। हमारे डॉक्टर कल जब धरना दे रहे थे तब उनके साथ पुलिस की ओर से दुर्व्यवहार हुआ हो तो उसके लिए मैं खेद व्यक्त करता हूं।”

Resident Doctors प्रदर्शन क्‍यों कर रहे हैं?

देशव्यापी हड़ताल और प्रदर्शन फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) द्वारा किया जा रहा है। देशभर में रेजिडेंट डॉक्टर 27 नवंबर से प्रदर्शन कर रहे हैं और उनका यह प्रदर्शन NEET-PG 2021 Counselling में बार-बार हो रही देरी के कारण चल रहा है। बता दें कि Counselling में देरी के चलते नए बैच का एडमिशन नहीं हो पा रहा है।

Doctors Protest
Protest over NEET PG (Pic: ANI)

रेजिडेंट डॉक्टरों ने 4 दिसंबर को किसी भी प्रकार की मेडिकल सेवा और मरीजों का इलाज करने से मना कर दिया था। जिसके बाद उन्‍हें 1 हफ्ते के लिए सस्पेंड किया गया था।

Doctors Protestq e1640679914785

बता द‍ें कि EWS के लिए 8 लाख रुपया सालाना आमदनी की सीमा रहेगी या नहीं इस को लेकर Supreme Court ने NEET ऑल इंडिया कोटा (All India Quota) की काउंसलिंग पर रोक लगा के रखी है क्‍योंकि इस मामले में केंद्र ने SC से कहा था कि इस प्रक्रिया में 4 हफ्ते का समय लगेगा।

यह भी पढ़ें: Doctors क्‍यों कर रहे हैं प्रदर्शन? जानें पूरा मामला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here