विषय Mansukh Mandaviya

Tag: Mansukh Mandaviya

Corona Vaccination: स्वास्थ्य विभाग ने किया बड़ा ऐलान, अब 12 से 14 साल के बच्चों को भी लगेगी कोरोना वैक्सीन

Corona Vaccination: स्वास्थ्य विभाग ने अब देश में 12 से 14 साल तक के बच्चों को कोरोना की वैक्सीन लगाने को लेकर आज बड़ा ऐलान किया है।

Covid-19 Vaccination Drive: भारत में Covid-19 टीकाकरण अभियान के पूरे हुए एक साल, स्वास्थ्य मंत्री ने देशवासियों को दी बधाई

Covid-19 Vaccination Drive: भारत ने रविवार को 156 करोड़ से अधिक वैक्सीन खुराक देकर अपने महत्वाकांक्षी कोविड -19 टीकाकरण अभियान का एक वर्ष पूरा कर लिया है।

Resident Doctors Protest: डॉक्टर-पुलिस झड़प का मामला पहुंचा Supreme Court, अदालत से हस्तक्षेप की मांग

Resident Doctors Protest का मामला Supreme Court पहुंच गया है। इसे लेकर एक याचिका दाखिल की गयी है। अदालत से हस्तक्षेप की मांग की गयी है।

Resident Doctors Protest: स्वास्थ्य मंत्री Mansukh Mandaviya ने रेजिडेंट डॉक्टरों के साथ की बैठक, Duty Join करने की अपील

Resident Doctors Protest: दिल्‍ली में मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री Dr. Mansukh Mandaviya ने NEET PG Counselling में हो रही देरी को...

Mansukh Mandaviya ने संसद में कहा, ‘Corona के नये वैरिएंट Omicron का एक भी केस देश में नहीं’

Corona के नये वैरियंट Omicron के कारण विश्वस्तर पर फैले चिंताओं के कारण भारत में मोदी सरकार इसे लेकर लगातार मैराथन बैठकें कर रही है। वहीं केंद्र के साथ-साथ सभी राज्य सरकारें इस वैरियंट को लेकर अलर्ट के मोड पर चल रही हैं। लेकिन आज इस मामले में एक राहत की खबर मिली देश की संसद से।

Chhattisgarh: TS Singh Deo ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र, राज्‍य के लोगों को बूस्टर डोस देने का किया आग्रह

Chhattisgarh के स्वास्थ्य मंत्री TS Singh Deo ने बूस्टर डोज की आवश्यता को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) को पत्र लिखा है। स्वास्थ्य मंत्री ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में 88% लोगों को पहला डोस लग चुका है और कोविशील्‍ड का दूसरा डोस 4 माह बाद लगेगा। ऐसे में बीच में एक डोस लगाने की अति आवश्यकता है क्योंकि जो हेल्थ वर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स हैं वो लोगों के सबसे ज्यादा संपर्क में आते हैं और उनमें रोग प्रतिरोधक क्षमता रखना बहुत आवश्यक हैं। उन्‍होंने कहा कि वैसे भी कई देशों ने बूस्टर डोज लगाना शुरू कर दिया है। इसलिए मैंने पत्र लिखकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जी को अवगत कराया है और मांग की कि बूस्टर डोस छत्तीसगढ़ को भी प्रदान किया जाए ताकि जो फ्रंटलाइन और हेल्थ वर्कर्स हैं और ऐसे लोग जो कहीं ना कहीं लोगों से ज्यादा संपर्क में आते हैं उनके साथ छत्तीसगढ़ की जनता को भी इसका लाभ मिल सके।

PM Modi ने सिद्धार्थनगर से 9 मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया, 5,000 डॉक्टरों और पैरामेडिक्स को मिलेगा रोजगार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को उत्तर प्रदेश में नौ मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया। पीएम मोदी अपने लोकसभा क्षेत्र के दौरे के दौरान 5,200 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया।

Corona Vaccination के मामले में भारत ने छुआ 100 करोड़ का आंकड़ा, सोशल मीडिया पर इन ट्रेंड के जरिए यूजर्स ने जाहिर की खुशी

Vaccine Century: कोरोना के खिलाफ जंग में भारत ने गुरूवार को इतिहास बनाया है। आज देश में 100 करोड़ वैक्सीन के डोज पूरे हो गए हैं। केंद्र सरकार ने इसे एक उपलब्धि के तौर पर लेते हुए उत्सव मना रही है। इस अवसर पर खादी के तिरंगे को लाल किले पर फहराया जाएगा। इस मौके पर प्रधानमंत्री Narendra Modi स्वयं राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। सरकार के साथ-साथ लोगों ने भी 100 करोड़ वैक्सीन के डोज पूरा होने का उत्‍साह है।

Vaccine Century: भारत ने रचा इतिहास 100 करोड़ डोज पूरे , पीएम मोदी पहुंचे RML Hospital

Vaccine Century: कोरोना से लड़ाई में आज भारत ने इतिहास बनाया है। देश में 100 करोड़ वैक्सीन के डोज आज पूरे हो...

India आज पूरा करेगा 100 करोड़ कोरोना टीकाकरण के लक्ष्य को

भारत भी कोरोना के खात्मे की प्रतिबद्धता जिस तरह तरह दिखा रहे है, ऐसा लग रहा है भारत जल्द ही कोरोना मुक्त देश बनने वाला है। इसके लिए भारत ने बहुत ही कम समय में रिकॉर्ड टीकाकरण करके विश्व को आश्चर्य में डाल दिया है। आज देश के नागरिकों के लिए बहुत खुशी का दिन है क्योंकि भारत में कोविड-19 टीकाकरण के डोज की संख्या लगभग 100 करोड़ के करीब पहुंच गया है।

Most Read

IPL 2022: Punjab kings ने जीत के साथ ली विदाई, लिविंगस्टोन के आंधी में उड़ी सनराइजर्स हैदराबाद

IPL 2022 के 70वें मुकाबले और आखिरी लीग मैच में Punjab Kings ने Sunrisers Hyderabad को हराकर जीत के साथ इस सीजन से विदाई ली है।

APN News Live Updates: अशोक गहलोत बोले- पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज कम हुआ तो तेल कंपनियों ने बढ़ा दिए दाम, पढें 22 मई की...

APN News Live Updates: गुजरात के गांधीनगर के एक फार्मा कंपनी में आग लगने के चलते, 10 दमकलकर्मी आग बुझाने में जुटे हुए हैं।

PM Modi Japan Visit: रात में यात्रा, दिन में कारोबार; जानें पीएम के जापान दौरे के बारे में सबकुछ

PM Modi Japan Visit: जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के निमंत्रण पर क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए पीएम मोदी आज रात जापान के लिए रवाना होंगे।

IPL 2022: Sunrisers Hyderabad ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, जीत के साथ सफर को समाप्त करना चाहेगी दोनों टीम

IPL 2022 का 70वां मुकाबला Sunrisers Hyderabad और Punjab Kings के बीच खेला जा रहा है। इन दोनों टीमों के बीच इस सीजन का आखिरी लीग मुकाबला है।