Malala Yousafzai ने शादी पर उठ रहे सवालों पर दिया जवाब, कहा- मैं शादी के खिलाफ नहीं थी, बस डरी हुई थी

0
559
Malala Yousafzai said on her marriage that I was not against marriage
Malala Yousafzai said on her marriage that I was not against marriage

मलाला यूसुफजई (Malala Yousafzai) ने अपनी शादी पर उठ रहे सवालों पर द टाइम मैगजीन (The Time) से बात करते हुए जवाब दिया है। नोबेल शांति पुरस्कार विजेता (Nobel Prize Winners) मलाला यूसुफजई ने कहा कि मैं शादी के खिलाफ कभी नहीं थी। मैं बस डरी हुई थी, जैसे दुनिया की सारी लड़कियां डरती हैं। मैं बाल विवाह को लेकर चिंतित थी। पर मैं खुशकिस्म हूं कि मुझे असर जैसा जीवन साथी मिला है।

Malala Yousafzai का बयान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मैनेजर असर मलिक से शादी 24 साल की उम्र में शादी करने वाली मलाला यूसुफजई ने कहा कि, मैं बहुत खुशकिस्मत हूं कि मुझे असर जैसा बहुत सहयोग करने वाला पति मिला है। मैं शादी के खिलाफ कभी नहीं थी। मैं बस डरी हुई थी। जैसे दुनिया की तमाम लड़कियां अपनी शादी को लेकर चिंतित रहती हैं। मैं खासकर दुनिया में बाल विवाह को लेकर चिंतित हूं..जहां पर महिलाओं को पुरूष से अधिक समझौता करना पड़ता है। जहां पर उनके अधिकारों की बात कम होती है।

10 नवंबर को हुई थी शादी

बता दें कि मलाला यूसुफजई (Malala Yousafzai) ने मंगलवार (10 नवंबर) को इंग्लैंड (England) के बर्मिंघम (Birmingham) में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के मैनेजर असर मलिक (Asar Malik) से निकाह किया था। मलाला ने इस बात की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर दी थी। जैसी निकाह की तस्वीर को मलाला ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। जिसके बाद मलाला ने आज सफाई दी है।

लोग शादी क्यों करते हैं? Malala Yousafzai

दरअसल 1 जुलाई 2021 को मलाला यूसुफजई ने ब्रिटिश वॉग मैगजीन को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि, उनके माता-पिता ने अरेंज मैरिज की है, लेकिन वह शादी को इतना जरूरी नहीं मानती। मलाला ने कहा था कि, ‘मुझे आज भी समझ में नहीं आता कि लोग शादी क्यों करते हैं। अगर आपकी जिंदगी में कोई व्यक्ति है, तो आपको शादी के कागजों पर हस्ताक्षर क्यों करने होते हैं। यह एक पाटर्नरिशप ही क्यों नहीं रह सकती?’ लोग इसे लिव-इन रिलेशनशिप के तौर पर देख रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

Malala Yousafzai ने पाकिस्तानी लड़के से किया निकाह, सोशल मीडिया यूजर कर रहे हैं ट्रोल, Taslima Nasrin ने कही यह बात

कौन है Asser malik? जिसके साथ Malala Yousafzai ने बर्मिंघम में रचाई शादी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here