Lovlina Borgohain को बनाया गया Assam DSP, ब्रॉन्ज मेडल विजेता ने जाहिर की खुशी

0
544
Lovlina Borgohain
Lovlina Borgohain

लवलीना बोरगोहेन (Lovlina Borgohain) वो नाम जिसने Tokyo Olympics 2020 में सेमीफाइनल हारने के बाद भी इतिहास रच दिया था। ओलंपिक में कड़ी मेहनत के बाद ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली भारत की तीसरी महिला बॉक्सर लवलीना को असम सरकार ने डीएसपी नियुक्त पत्र सौंप दिया है। कल उन्हें असम पुलिस के डीएसपी (Assam Police DSP) पद पर नियुक्त किया गया था आज असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने (CM Himanta Biswa Sarma) ने नियुक्त पत्र दे दिया है।

ओलंपिक में भारत का नाम रोशन करने वाली यह महिला खिलाड़ी अब राज्य की सेवा भी करेगी। इस पर लवलीना ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुझे इस बात की बहुत खुशी है कि मैं पुलिस में रहकर लोगों की सेवा कर सकती हूं। पर मेरा अहम लक्ष्य खेल ही है।

Lovlina Borgohain ने जाहिर की खुशी

 Lovlina Borgohain  As a DSP
Lovlina Borgohain As a DSP

टोक्यो ओलंपिक में विश्व चैम्पियन बुसेनाज सुरमेनेली को तीनों राउंड में कड़ी टक्कर देने वाली भारत की इस बेटी ने डीएसपी बनने पर कहा कि, मैं बहुत खु़श हूं,असम पुलिस में रहकर मैं लोगों की सेवा कर सकती हूं। लेकिन अब भी मेरा लक्ष्य खेल में देश के लिए मेडल लाना होगा, ये मेरी ड्युटी होगी। मुझे खुद पर गर्व महसूस हो रहा है।

भारत सहित दुनिया में बॉक्सर Mary Kom का नाम सबसे ऊपर है। वह पांच बार लगातार विश्व चैंम्पियन रह चुकी हैं। मैरी कॉम के बाद बॉक्सिंग की दुनिया में भारत में किसी का नाम लिया जाता है तो लवलीना बोरगोहेन हैं।

Lovlina Borgohain को किक- बॉक्सिंग से था प्यार

  Lovlina Borgohain  Assam  DSP
Lovlina Borgohain Assam DSP

लवलीना को पहले किक बॉक्सिंग से प्यार था। शुरुआत में लवलीना का रुझान किक-बॉक्सिंग की तरफ था। स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) के बॉक्सिंग ट्रायल के दौरान कोच पदुम बोरो की नजर लवलीना के खेल पर पड़ी, जिन्होंने 2012 में उन्हें कोचिंग देना शुरू किया था। बाद में उन्होंने भारत के मुख्य महिला बॉक्सिंग कोच शिव सिंह से सबक लेना शुरू किया. लवलीना ने 2012 से बॉक्सिंग की कोचिंग लेनी शुरू की।

बता दें कि 2 अक्तूबर 1997 में गोलाघाट में जन्म लेने वाली लवलीना बोरगोहेन ने ओलंपिक में 69 किग्र वेल्टरवेट केटेगरी के सेमीफाइनल में हार के बाद भी देश को गर्व का पल दिया था। वह वर्ल्ड चैम्पियन बुसेनाज सुरमेनेली से 0-5 के अंतर से हार गईं थी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here