विषय Loksabha

Tag: Loksabha

Jammu-Kashmir परिसीमन मामला, SC में याचिका दाखिल कर सरकार के फैसले को दी गई चुनौती

इस परिसीमन के जरिए जम्मू कश्मीर विधानसभा के लिए 83 की जगह 90 सीटें हो जाएंगी। जिन पर चुनाव लड़ा जाएगा।

Rajyasabha में बोले कानून मंत्री Kiren Rijiju, “देश में 10 लाख की आबादी पर 21 जज”

Rajyasabha में बोले कानून मंत्री Kiren Rijiju, "देश में 10 लाख की आबादी पर 21 जज"

Digital Sansad App के जरिये जान सकेंगे अपने सांसद का कामकाज और संसद के दिनभर की कार्यवाही

Digital Sansad App: के जरिये जान सकेंगे अपने सांसद का कामकाज और संसद के दिनभर की कार्यवाही

Election Reform संबंधी निर्वाचन विधि (संशोधन) विधेयक-2021 बिल Rajya Sabha से पास

Election Reform से संबंधित बिल को संसद से मंजूरी मिल गई है। Rajya Sabha ने मंगलवार को विपक्षी सदस्यों के हंगामे के बीच 'निर्वाचन विधि (संशोधन) विधेयक, 2021' को सरकार की मंजूरी मिल गई।

Election Laws Bill 2021 पर विपक्ष को क्यों है आपत्ति?

Election Laws bill 2021 लोकसभा (Loksabha) से सोमवार को पारित हो गया। यह विधेयक चुनावी पंजीकरण अधिकारियों को मतदाता के रूप में पंजीकरण करने वाले लोगों की आधार कार्ड संख्या प्राप्त करने की अनुमति देता है।

Aadhar Card से जुड़ेगा Voter ID Card, लोकसभा से चुनाव कानून (संशोधन) विधेयक 2021 को मिली मंजूरी

Voter ID Card: लोकसभा से आज चुनाव कानून (संशोधन) विधेयक 2021 पारित कर दिया गया।

Aadhar Card से जुड़ेगा Voter ID Card, लोकसभा में विधेयक पेश, सरकार ने बताया बड़ा चुनावी सुधार

Aadhar Card: केंद्र सरकार चुनाव सुधारों को लेकर एक अहम कदम उठाने जा रही है। वोटर आई कार्ड को आधार कार्ड से जोड़ने का सरकार ने फैसला किया है।

Lakhimpur Kheri मामले पर Rahul Gandhi ने लोकसभा में पेश किया स्थगन प्रस्ताव, मंत्री अजय मिश्रा को हटाने की मांग

लखीमपुर खीरी कांड को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने लोकसभा में आज स्थगन प्रस्ताव पेश किया। उन्होंने गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्रा को हटाने की मांग की। लखीमपुर खीरी कांड को लेकर विपक्षी सांसदों के हंगामे के चलते लोकसभा दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

Farm Laws खत्म करने के बाद सरकार इन विधेयकों को वापसी के लिए करेगी पेश, देखें लिस्ट…

Parliament Winter Session: संसद के शीतकालीन सत्र (Winter Session) में केंद्र सरकार कई बिल लाने की तैयारी में है। गौरतलब है कि यह सत्र सोमवार 29 नवंबर से शुरू होकर 23 दिसंबर तक चलने वाला है। संसद सत्र के पहले दिन सोमवार को राज्यसभा (Rajya Sabha) और लोकसभा (Lok Sabha) से कृषि कानूनों को वापस लेने वाला ‘कृषि कानून निरसन विधेयक, 2021’ पास कर दिया गया। बता दें, इसके अलावा सरकार ने भारत में सभी प्राइवेट क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) पर बैन लगाने और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले SC/ST एमेंडमेंट बिल समेत कई महत्वपूर्ण बिलों को लिस्ट किया है। इस लिहाज से शीतकालीन सत्र काफी अहम समझा जा रहा है।

किसानों की मौत का आंकड़ा न होने की बात पर Congress हमलावर, Alka Lamba बोलीं- ”सरकार के पास आकंड़े तो नहीं अकड़ बहुत है”

लोकसभा में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के इस बयान के बाद कि सरकार के पास किसान आंदोलन में किसानों की मौत का कोई आंकड़ा नहीं है कांग्रेस हमलावर हो गई है। मामले में एपीएन न्यूज से बातचीत के दौरान कांग्रेस नेता अलका लांबा ने कहा कि सरकार के पास आंकड़े नहीं हैं अकड़ बहुत है। किसानों की मौत का जो आंकड़ा सरकार के पास नहीं है उसे हम देने को तैयार हैं, रही बात एमएसपी की तो पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के काल में इस पर कमेटी बनी थी उसके अध्यक्ष गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी थे और उस उस वक्त जो एमएसपी पर बात कही थी उस बात को याद करना चाहिए उसी आधार पर कार्रवाई करनी चाहिए।

Most Read

IPL 2022: Sunrisers Hyderabad ने मुंबई इंडियंस को हराकर बदला प्लेऑफ का गणित, क्या इस जीत से प्लेऑफ में पहुंच पाएगी हैदराबाद

IPL 2022 के 65वें मुकाबले में Sunrisers Hyderabad ने मुंबई इंडियंस को हराकर प्लेऑफ की उम्मीदों को कायम रखा है। हैदराबाद ने इस जीत के साथ प्लेऑफ का पूरा समीकरण ही बदल गया।

Bangladesh ने पहले टेस्ट में बनाई मजबूत पकड़, तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम और लिटन दास के नाम रहा दिन

Bangladesh और Sri Lanka के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद बांग्लादेश ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। मैच का तीसरा दिन तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम और लिटन दास के नाम रहा।

APN News Live Updates: ज्ञानवापी मस्जिद मामले में कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा को हटाया गया, कोर्ट ने रिपोर्ट पेश करने के लिए 2 दिन...

APN News Live Updates: ज्ञानवापी मस्जिद मामले में जानकारी मुताबिक सुनवाई पूरी है गई है। कोर्ट कमिश्नर ने सर्वे रिपोर्ट दायर करने के लिए दो दिन का समय मांगा है कोर्ट इसपर 4 बजे कोर्ट फैसला सुनाएगा।

Bharuch Fire in Chemical Factory: गुजरात के भरूच में केमिकल फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, 25 से अधिक कर्मचारी घायल

Bharuch Fire in Chemical Factory: गुजरात के भरूच के दहेज इंडस्ट्रियल एरिया में एक रसायन फैक्ट्री में भयंकर आग लग गयी है।