विषय Life style

Tag: life style

पिछले कुछ सालों में युवाओं में बढ़े हैं Heart Attack के मामले, जानिए Cardiac Arrest और Heart Attack में अंतर

एक्सपर्ट का कहना है कि धूम्रपान में वृद्धि, हृदय रोग का पारिवारिक इतिहास और मधुमेह कुछ सामान्य जोखिम हार्ट अटैक का कारण हैं। भारतीयों में दिल का दौरा पड़ने का खतरा अधिक होता है, शारीरिक व्यायाम की कमी भी प्रमुख कारणों में से एक है और अधिक व्यायाम करना भी हानिकारक हो सकता है।

Health News: Delivery के बाद संतुलित भोजन बेहद जरूरी, खान पान में ये चीजें करें शामिल

Delivery के बाद का समय काफी महत्वपूर्ण हैं। नई माताओं के लिए पोषण ( Nutrition) सबसे महत्वपूर्ण है और इसका सीधा प्रभाव बच्चे पर पड़ता है। मां जो भी खाती है, वह आपके स्तनपान ( Breast Feeding) करने वाले बच्चे को दिए जाने वाले पोषण को निर्धारित करता है। मां का दूध बढ़ते बच्चे के लिए संपूर्ण पोषण है।

Most Read

PM Modi ने की Deaflympics एथलीटों से मुलाकात, कहा- चैंपियन के साथ बातचीत को कभी नहीं भूलेंगे

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार, 21 मई को अपने आवास पर भारत के सफल डेफलिम्पिक्स दल की मेजबानी की। इस दौरान पीएम ने एथलीटों को डेफलिम्पिक्स के 24वें संस्करण में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी।

Sidharth Shukla का आखिरी सॅान्ग ‘Jeena Zaroori Hai’ हुआ रिलीज, वीडियो देख नम हो जाएंगी आंखें

दिवंगत अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) का आखिरी गाना 'जीना जरूरी है' (Sidharth Shukla Last Music Video) रिलीज हो चुका है

APN News Live Updates: शिवलिंग पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले DU के प्राफेसर रतनलाल को तीस हजारी कोर्ट से मिली जमानत

APN News Live Updates: दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर रतन लाल को ज्ञानवापी मस्जिद में मिले शिवलिंग को लेकर कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था।

Om Prakash Chautala: फिर बुरे फंसे ओपी चौटाला, आय से अधिक संपत्ति मामले में दोषी करार, 26 मई को सजा पर फैसला

Om Prakash Chautala: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) चीफ ओम प्रकाश चौटाला दिल्ली की राउस एवेन्यू कोर्ट ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में दोषी करार दिया है।