Kabul Blast: काबुल की मस्जिद में हुआ जोरदार धमाका, 10 से अधिक लोगों की मौत की आशंका, 20 लोग घायल

Kabul Blast: काबुल में पिछले एक हफ्ते के अंदर 3 बार बम धमाके हो चुके हैं। जिसमें कुल 50 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

0
385
Afghanistan News
Afghanistan News

Kabul Blast: बीते शुक्रवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के एक सुन्नी मस्जिद में हुए बम विस्फोट में लगभग 10 लोगों के मौत होने की आशंका जताई गई है। यह जानकारी काबुल के गृह मंत्रालय द्वारा साझा की गई है। बताया जा रहा है कि यह विस्फोट नमाज पढ़ने के 2 घंटे बाद हुआ है। इस हमले में तकरीबन 20 लोग घायल भी हुए हैं जिन्हें तुरंत पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

FRhZuk7WYAAJZZh?format=jpg&name=small

Kabul Blast: मस्जिद में इकट्ठा थे सैकड़ों लोग

स्थानीय मीडिया से बात करते हुए एक चश्मदीद का कहना है कि विस्फोट के समय मस्जिद में सैकड़ों लोग मौजूद थे। दरअसल, कल रमजान के पवित्र महीने का आखिरी शुक्रवार था, जिसकी वजह से खलीफा आगा-गुल-जान मस्जिद में सैकड़ों लोग नमाज पढ़ने आएं थे। वहां मौजूद चश्मदीद ने कहा कि अचानक हुए धमाके की वजह से वहां अफरा-तफरी मच गई थी, इसलिए अभी 20 से भी अधिक लोगों के घायल होने की आशंका है।

FRiUrLBXIAAkY p?format=jpg&name=small

Kabul Blast: तालिबानी सुरक्षाकर्मी कर रहे जांच

तालिबानी गृह मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद नफी ताकोर ने इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहा हैं। उन्होंने सिर्फ इतना कहा है कि तालिबानी सुरक्षाकर्मियों ने उस पूरे क्षेत्र को घेर लिया है। विस्फोट के स्रोत का तत्काल पता नहीं चल पाया है और न ही किसी ने अभी तक विस्फोट की जिम्मेदारी ली है। घटनास्थल पर मौजूद लोगों का कहना है कि विस्फोट काफी भीषण था, इस विस्फोट से आसपास की इमारतें तक हिल गईं थी। धमाके के तुरन्त बाद घटनास्थल पर एंबुलेंस बुलाकर घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। हालांकि, इस विस्फोट की जिम्मेदारी अभी किसी संगठन ने नहीं ली है।

E99Ze9nVEAMGtUG?format=png&name=small

Kabul Blast: पिछले एक साल में हो चुके हैं कई हमलें

Kabul Blast: साल 2021 में अफगानिस्तान में कई बम विस्फोट हो चुके है। 8 मई, 2021 को काबुल के एक स्कूल में हमला हुआ था जिसमें 50 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद नवंबर के महीने में कांधार में एक साथ दो धमाके हुए जिसमें पहला 14 और दूसरा 15 नवंबर को हुआ था। इसमें भी कुल 40 लोगों के मारे जाने की खबर आई थी। इसके बाद काबुल एयरपोर्ट पर एक भयानक बम विस्फोट हुआ था जिसमें 6 अमेरिकी कमांडो समेत 100 से अधिक लोगों की मौत हुई थी। वहीं, बीते गुरुवार को भी काबुल में कुछ मिनटों के अंदर ही दो धमाके हुए थे जिसमें मरने वालों की संख्या 10 थी।

संबंधित खबरें:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री Shehbaz Sharif को मदीना में करना पड़ा शर्मिंदगी का सामना, ”चोर-चोर, भिखारी-भिखारी” के लगे नारे

Sri Lanka Crisis: प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरे, आर्थिक संकट से बाहर निकालने की कर रहे हैं मांग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here