विषय Kabul

Tag: Kabul

Kabul Blast: काबुल की मस्जिद में हुआ जोरदार धमाका, 10 से अधिक लोगों की मौत की आशंका, 20 लोग घायल

Kabul Blast: बीते शुक्रवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में के एक सुन्नी मस्जिद में हुए बम विस्फोट में लगभग 10 लोगों के मौत होने की आशंका जताई गई है।

Afghanistan में बढ़ रही है भुखमरी, पेट भरने के लिए लोग किडनी बेचने को मजबूर, गांव का नाम पड़ा Kidney Village

Afghanistan Hunger Crisis: अफगानिस्तान में भुखमरी अपनी चरम पर है। यहां पर लोग किडनी बेचने को मजबूर हैं। गांव का नाम किडनी गांव पड़ गया है।

Afghanistan: काबुल में अस्पताल के बाहर विस्फोट, 19 की मौत, 50 से अधिक घायल

Afghanistan की राजधानी Kabul से बहुत दु:खद हादसे की होने की खबर सामने आ रही है। काबुल के सरदार मोहम्मद दाऊद खान सैन्य अस्पताल के पास मंगलवार को दो विस्फोटों में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक घायल हो गए।

Malala Yousafzai ने Afghanistan में तालिबान से लड़कियों को स्कूल लौटने की इजाजत देने का किया आग्रह

नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने अफगानिस्तान में तालिबान से लड़कियों को स्कूल लौटने की इजाजत देने का आग्रह किया है। अगस्त में अफगानिस्तान में सत्ता हथियाने वाले कट्टरपंथी इस्लामी संगठन तालिबान को सत्ता में आए एक महीना हो चुका है। तालिबान द्वारा लड़कियों को स्कूल जाने से रोक दिया गया है जबकि लड़कों को वापस स्कूल भेजने का आदेश दिया गया है। तालिबान ने दावा किया है कि वक्त आने पर वे लड़कियों को स्कूल जाने की इजाजत देंगे। हालांकि कई लोगों को शक है कि तालिबान ऐसा करेगाा या नहीं।

काबुल हमले के लिए US ने मांगी माफी, इसे बहुत बड़ी गलती मानी

कुछ दिन पहले जब 29 अगस्त को US ने Kabul के रिहायशी इलाके में हवाई हमला किया था तो अमेरिकी अधिकारियों ने ISIS-K के आतंकियों को मार गिराने का दावा किया था। हालांकि, कुछ हफ्ते बाद अब अमेरिका ने अपने झूठ को कबूल कर लिया है।

Kabul में पाक मुर्दाबाद के नारों से तिलमिलाया Taliban, महिलाओं पर की फायरिंग

Kabul: प्रदर्शनकारी पाकिस्तान विरोधी नारे लगा रहे हैं। अल्लहू अकबर के साथ ये लोग कह रहे हैं कि हमें एक खुदमुख्तार मुल्क...

Anti-Pakistan Rally:Kabul में Pakistan विरोधी रैली को हटाने के लिए Taliban ने की Firing

अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul) में पाकिस्तान (Pakistan) विरोधी रैली को हटाने के लिए तालिबान (Taliban) ने की फायरिंग की है। इस दौरान रैली में ISI चीफ की मौत की दुआएं भी मांगी गईं। बता दें कि निस्तान पर कब्जे के लिए तालिबान की मदद करने को लेकर पाकिस्तान के खिलाफ काबुल से लेकर अमेरिका तक में प्रदर्शन जारी हैं।

Zabiullah Mujahid का दावा Saleh Mohammad को उतारा मौत के घाट, Panjshir घाटी पर Taliban का राज

पंजशीर घाटी (Panjshir Valley) को लेकर तालिबान (Taliban) ने बड़ा दावा किया है। तालिबान के अनुसार उन्होंने पंजशीर घाटी पर कब्जा कर लिया है साथ ही पंजशीर जंग में रेजिस्टेंस फोर्स के चीफ कमांडर सालेह मोहम्मद (Saleh Mohammad) को मौत के घाट उतार दिया है।

Taliban ने Panjshir पर कब्जे का किया दावा, Kabul में जश्न

Taliban लड़ाकों ने पंजशीर घाटी (Panjshir Valley) पर कब्जा कर लिया है। सर्वशक्तिमान अल्लाह की कृपा से अब पूरा अफगानिस्तान Afghanistan हमारे नियंत्रण में आ गया है। पंजशीर अब हमारे अधीन है। ये बातें तालिबान के एक कमांडर के हवाले से कही गईं हैं। पंजशीर पर जीत की खबरें पाकिस्तानी मीडिया में भी घूम रही हैं।

Talibani राज से भारत के सामने खड़ी हैं बड़ी चुनौतियाँ, क्‍या होगी भारत की नई रणनीति?

अफगानिस्तान (Afghanistan) में चारों तरफ तालिबान (Taliban) का कब्जा है। हर तरफ उनकी सेना का राज है लोगों के भीतर बंदूकतंत्र का खौफ...

Most Read

IPL 2022: जोस बटलर के शतक से 2008 के बाद पहली बार फाइनल में पहुंची Rajasthan Royals, गुजरात टाइटंस से होगा खिताबी भिड़ंत

IPL 2022 Qualifier 2 में Rajasthan Royals ने Royal Challengers Bangalore को हराकर 2008 के बाद फाइनल में जगह बनाई। राजस्थान को दूसरी बार फाइनल में पहुंचने के लिए 14 साल लग गए।

APN News Live Updates: क्रूज ड्रग्स मामले में शाहरुख खान के बेटे को मिली बड़ी राहत, NCB की चार्जशीट में Aryan Khan का नाम...

APN News Live Updates: नेहरू की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देने पहुंचे कांग्रेस नेता कमलनाथ ने पत्रकारों से बातचीत में जमकर सरकार पर निशाना साधा।

UP News: मनचले से परेशान हो युवती ने इच्छा मृत्यु की लगाई थी गुहार, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बस्ती में एक मनचले युवक से परेशान होकर युवती ने पुलिस से इच्छा मृत्यु देने की गुहार लगाई थी।