विषय Jharkhand sthapna diwas

Tag: jharkhand sthapna diwas

NITI Aayog की रिपोर्ट पर Tejashwi Yadav ने Bihar सरकार को घेरा, बोले- 16 साल बेमिसाल नहीं, रहे बदहाल

Bihar के नेता प्रतिपक्ष और RJD नेता Tejashwi Yadav ने NITI Aayog की रिपोर्ट को लेकर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली NDA सरकार पर निशाना साधा है। राजद नेता तेजस्वी यादव ने पटना में कहा, ''16 साल बेमिसाल नहीं बदहाल 16 साल रहे हैं। नीति आयोग की रिपोर्ट को मुख्यमंत्री ने देखा है या नहीं। इस साल भी नीति आयोग के कई सूचकांक में बिहार पीछे से पहले नंबर पर है। जो व्यक्ति रिपोर्ट कार्ड पढ़ेगा ही नहीं वो क्या काम करेगा।'' बता दें कि नीति आयोग की मल्टीडाइमेंशनल पॉवर्टी इंडेक्स में यह जानकारी दी गई है कि बिहार की 50 फ़ीसदी से अधिक आबादी गरीब है।

Jharkhand: 1 करोड़ का इनामी Maoist नेता प्रशांत बोस उर्फ ‘किशन दा’ पत्नी के साथ गिरफ्तार, अन्य 4 नक्सली भी चढ़े पुलिस के हत्थे

Jharkhand: भाकपा माओवादी (CPI Maoist) नेता प्रशांत बोस उर्फ 'किशन दा' (Prashant Bose alias 'Kishan da') को झारखंड पुलिस ने 12 नवंबर को गिरफ्तार किया है। बोस पर एक करोड़ रुपये के इनाम की घोषणा की गई थी। उनकी पत्नी शीला मरांडी (Sheela Marandi) जो भाकपा माओवादी की सदस्य भी हैं उनको को भी गिरफ्तार किया गया। इनके साथ चार अन्य सक्रिय सदस्यों को भी गिरफ्तार किया गया है।

Most Read

Sugar Export: गेहूं के बाद अब चीनी निर्यात पर लगेगी रोक, सरकार ने महंगाई पर लगाम लगाने के लिए उठाया कदम

मालूम हो कि इससे पूर्व सरकार गेहूं के निर्यात पर भी रोक लगा चुका है।

The Gray Man Trailer Out: Dhanush की ‘द ग्रे मैन’ का ट्रेलर आउट, फुल एक्शन में नजर आए साउथ सुपस्टार

The Gray Man Trailer Out: साउथ के सुपरस्टार धनुष ‘द ग्रे मैन’ से हॉलीवुड में डेब्यू करने जा रह हैं। साउथ सिनेमा में धनुष (Dhanush) का बड़ा नाम हैं।

Mumbai News: ज्वेलरी शॉप में बेखौफ घुसी महिला ने बंदूक दिखाकर की लूट की कोशिश, जानिए फिर क्या हुआ…?

Mumbai News: मुंबई से सटे विरार इलाके से हैरान करने वाली खबर आई है। जहां महिला चोर ने दिन- दहाड़े दुकान लूटने की कोशिश की।

COVID Update: देश में कोरोना के कुल 2,124 मामले मिले, Delhi में एक बार फिर Corona Cases में हुई बढ़ोतरी

COVID Update: पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 2,124 नए मामले सामने आए हैं और 17 लोगों की मौत हुई है।