Jharkhand School Reopen: झारखंड में जल्द खुलेंगे स्कूल, 31 जनवरी को लिया जाएगा फैसला

0
711
Jharkhand School Reopen
Jharkhand School Reopen

Jharkhand School Reopen: Jharkhand में 1 फरवरी, 2022 को कक्षा 1 से 12 तक के सभी स्कूलों को खोलने का फैसला लिया गया है। इस बात की सुचना झारखंड के Education Minister Jagannath Mahto ने शनिवार को दी है। साथ ही, उन्होंने कहा कि राज्य में स्कूलों को फिर से खोलने के बाद WHO द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों का पालन किया जाएगा। वहीं, अंतिम फैसला लेने के लिए प्रस्ताव CM Hemant Soren के पास भेजा गया है जिसके कारण झारखंड के स्कूलों को फिर से खोलने की अंतिम घोषणा 31 जनवरी, 2022 को की जाएगी।

2Q==

Jharkhand School Reopen: पिछले 22 महिने से बंद है कक्षा 5वीं के स्कूल

Jharkhand School Reopen: कोरोना के पहली लहर से यानि मार्च 2020 से ही झारखंड के स्कूल कक्षा 1-5 तक बंद हैं। अगर सबकी सहमति से फरवरी में स्कूल दोबारा खोले जाते हैं तो इन कक्षाओं के बच्चें पूरे 22 महिने के बाद वापस स्कूल जाएंगे।

Rajasthan

Board Exam Date की जल्द हो सकती है घोषणा

Jharkhand School Reopen: झारखंड बोर्ड परीक्षाओं को लेकर यह उम्मीद की जा रही है कि फरवरी में इसकी तारीख की आधिकारिक घोषणा की जा सकती है। वहीं, अगर स्कूल नियमित ढ़ंग से खुल जाते हैं तो साथ में कक्षा 8वीं, 9वीं और 11वीं के बोर्ड परीक्षाओं को लेकर भी फैसला ले लिया जाएगा।

178383 school

नए वेरिएंट के कारण दोबारा बंद हुए थे स्कूल

Jharkhand School Reopen: कोरोना के पहले लहर के बाद कक्षा 10वीं और 12वीं के बच्चों को 21 दिसंबर, 2020 और कक्षा आठवीं, नौवीं और 11वीं के छात्रों को 1 मार्च, 2021 से स्कूल आने की अनुमति दी गई। वहीं, दुसरी लहर के बाद कक्षा 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं 05 अगस्त, 2021 से और फिर छठी से सभी कक्षाएं 24 सितंबर, 2021 को शुरू की गई थी। लेकिन, कोरोना के नए वेरिएंट आने के बाद स्कूलों को एक बार फिर 3 जनवरी, 2022 से बंद किया गया है जिसे खोलने पर विचार किया जा रहा है।

Corona Case in India, Corona Update

संबंधित खबरें:

School Reopen: Pune में 1 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, Deputy CM Ajit Pawar ने दी जानकारी

Rajasthan में इस तारीख को खुलेंगे स्कूल, पढ़ें नई Corona Guidelines

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here