Jammu and Kashmir News: आतंक के खिलाफ सरकार का बड़ा एक्शन, टेरर लिंक मामले में बिट्टा कराटे की पत्नी समेत 4 को नौकरी से किया बर्खास्त

बिट्टा कराटे की पत्नी जम्मू और कश्मीर प्रशासनिक सेवा की अधिकारी थी जोकि ग्रामीण विकास निदेशालय में तैनात थी। बिट्टा कराटे की पत्नी पर आरोप है कि उसका संबंध आतंकवादी संगठनों और आईएसआई के साथ गहरे संबंध रखने वाले कट्टर अलगाववादी से है।

0
179
Jammu and Kashmir News
Jammu and Kashmir News: आतंक के खिलाफ जम्मू कश्मीर सरकार का बड़ा एक्शन, कश्मीरी पंडितों की हत्या के आरोपी बिट्टा कराटे की पत्नी समेत 4 को नौकरी से निकाला

Jammu and Kashmir News: जम्मू कश्मीर सरकार ने बिट्टा कराटे के परिवार के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया है। उपराज्यपाल मनोज सिंन्हा ने आतंकी बिट्टा कराटे की पत्नी समेत चार सरकारी कर्मचारीयों को बर्खास्त कर दिया है। इन्हें आतकियों से संबंध रखने के कारण सेवाओं से बर्खास्त किया गया है। बर्खास्त किए गए चार कर्मचारियों में पाकिस्तान के हिज्बुल मुजाहिदीन प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन का बेटा सैयद अब्दुल मुईद भी शामिल है।

Jammu and Kashmir News
Bitta Karate

Jammu and Kashmir News: कश्मीर प्रशासनिक सेवा की अधिकारी थी बिट्टा कराटे की पत्नी

बता दें कि बिट्टा कराटे की पत्नी जम्मू और कश्मीर प्रशासनिक सेवा की अधिकारी थी जोकि ग्रामीण विकास निदेशालय में तैनात थी। बिट्टा कराटे की पत्नी पर आरोप है कि उसका संबंध आतंकवादी संगठनों और ISI के साथ गहरे संबंध रखने वाले कट्टर अलगाववादी से है।

Jammu and Kashmir News
बिट्टा कराटे की पत्नी

कौन है बिट्टा कराटे?

बता दें कि बिट्टा कराटे वह आतंकी है, जिसने खुद कबूला था कि वह कश्मीरी पंडितों की हत्या में शामिल रहा है। उसे ‘पंडितों का कसाई’ कहा जाता था। बिट्टा कराटे का नाम हाल ही में आई ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म के बाद एक बार फिर से सुर्खियों में आया था। उस पर 20 निर्दोष कश्मीरी पंडितों की सामूहिक हत्या करने का आरोप है। बिट्टा कराटे अभी आतंक-वित्त पोषण के मामलों में जेल में है। कहा जाता है कि कश्मीर घाटी में जो नरसंहार हुआ उसके पीछे बिट्टा कराटे की बड़ी भूमिका थी। बिट्टा कराटे का असली नाम फारूक अहमद डार है। उसे बिट्टा कराटे इसलिए कहा जाने लगा कि वो मार्शल आर्ट में ट्रेंड था। बिट्टा कराटे पर कश्मीरी पंडित सतीश टिक्कू की हत्या करने का आरोप है। बिट्टा कराटे ने एक टीवी इंटरव्यू के दौरान सतीश टिक्कू की हत्या करने की बात को स्वीकारा भी था।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here