विषय India Vs New Zealand Live

Tag: India Vs New Zealand Live

Cricket News Updates: Team India ने वानखेड़े स्टेडियम के पिच क्यूरेटर को डोनेट किए इतने रुपये, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

India और New Zealand के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने सबसे बड़ी जीत हासिल की। मुम्बई टेस्ट में भारत ने न्यूज़ीलैंड को 372 रनों से हराकर सीरीज को 1-0 से जीत लिया। दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 1-0 से सीरीज पर कब्जा जमाया। रनों के लिहाज से भारतीय टीम ने सबसे बड़ी जीत हासिल की। इस जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने दरियादिली दिखाते हुए वानखेड़े स्टेडियम के पिच क्यूरेटर को 35000 रुपये दान किए। इससे पहले, भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने भी कानुपर के ग्रीन पार्क पिच क्यूरेटर को इतनी ही राशि दान की थी।

Ajaz Patel ने Virender Sehwag को याद दिलाया पुराना किस्सा, कहा…

New Zealand के स्पिनर Ajaz Patel ने मुंबई टेस्ट के एक पारी में 10 विकेट लेकर कई रिकॉर्ड को एक साथ तोड़ दिया। कीवी स्पिनर Ajaz Patel ने भारत के खिलाफ इतिहास रचते हुए टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज और अपने देश के पहले गेंदबाज बन गए हैं। एजाज से पहले इंग्लैंड के जिम लेकर और भारत के अनिल कुंबले यह कारनामा कर चुके हैं। एजाज को इस उपलब्धि के लिए कई क्रिकेटरों ने बधाई दी। एजाज की इस उपलब्धि पर Virender Sehwag ने भी बधाई दी है। सहवाग के बधाई देने के बाद एजाज पटेल को सहवाग से जुड़ा किस्सा याद आ गया, जब सहवाग ने एजाज पटेल की धुनाई की थी।

New Zealand के खिलाफ ऐतिहासिक जीत के बाद India बना टेस्ट में बेस्ट

India और New Zealand के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने सबसे बड़ी जीत हासिल की। मुम्बई टेस्ट में भारत ने न्यूज़ीलैंड को 372 रनों से हराकर सीरीज को 1-0 से जीत लिया। दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 1-0 से सीरीज पर कब्जा जमाया। इस टेस्ट सीरीज की जीत के बाद भारतीय टीम 124 अंकों के साथ फिर नंबर-1 टीम बन गई है। वहीं न्यूजीलैंड 121 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर खिसक गया है। कीवी टीम ने जून 2021 में भारत से नंबर एक का पोजिशन छीनी थी।

IND vs NZ : New Zealand के खिलाफ बड़ी जीत मिलने के बाद India के कोच Rahul Dravid ने दिया बड़ा बयान

India और New Zealand के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने सबसे बड़ी जीत हासिल की। मुम्बई टेस्ट में भारत ने न्यूज़ीलैंड को 372 रनों से हराकर सीरीज को 1-0 से जीत लिया। दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 1-0 से सीरीज पर कब्जा जमाया। पहले टेस्ट मैच में भारत को ड्रॉ से ही संतुष्ट होना पड़ा था लेकिन इस मैच में विराट कोहली के आटे ही सब कुछ बदल गया। रनों के लिहाज ने भारतीय टीम ने अबतक की सबसे बड़ी जीत हासिल की है। इस जीत के बाद राहुल द्रविड़ ने बड़ा बयान दिया।

IND vs NZ: India ने New Zealand को 372 रनों से हराकर टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम किया, घर पर भारत ने लागातार...

India और New Zealand के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने सबसे बड़ी जीत हासिल की। मुम्बई टेस्ट में भारत ने न्यूज़ीलैंड को 372 रनों से हराकर सीरीज को 1-0 से जीत लिया। दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 1-0 से सीरीज पर कब्जा जमाया। टेस्ट सीरीज से पहले भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 सीरीज पर भी कब्जा जमाया था।

Cricket News Updates: VVS Laxman इस दिन संभालेगे NCA की जिम्मेदारी, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज VVS Laxman 13 दिसंबर को क्रिकेट प्रमुख के रूप में NCA (नेशनल क्रिकेट अकैडमी) से जुड़ेंगे, क्योंकि अन्य कोचों के साथ उनकी नियुक्ति को बीसीसीआई की सालाना आम सभा (एजीएम) में मंजूरी दे दी गई है। कोलकाता में हुई बैठक में लक्ष्मण के साथ ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाजी कोच ट्रॉय कूली को नेशनल क्रिकेट अकैडमी के तेज गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्त करने पर सहमति दी गई। वह 13 दिसंबर से बेंगलुरु में एनसीए से जुड़ेंगे। वह अंडर-19 आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान कुछ समय के लिए वेस्टइंडीज में भी रहेंगे।''

IND vs NZ: Ashwin ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया अनोखा रिकॉर्ड, कई दिग्गज को छोड़ा पीछे

India और New Zealand के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले में कई रिकॉर्ड बने और कई टूटे भी। इस टेस्ट मैच में एजाज पटेल ने एक पारी में 10 विकेट लेने का भी कारनामा किया। वहीं Ashwin ने इस साल 50 विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। इसके साथ ही अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में एक नया इतिहास रच दिया है। अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में एक साल में चौथी बार 50 या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं, जोकि टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में किसी भी भारतीय गेंदबाज का ​एक रिकॉर्ड है। अश्विन ने इस मामले में अनिल कुंबले और कपिल देव जैसे दिग्गजों को भी पीछे छोड़ दिया है।

Virat Kohli: कब खत्म होगा शतकों का अकाल? विराट ने 744 दिन पहले बनाया था बांग्लादेश के खिलाफ Century

India और New Zealand के बीच खेले जा रहे मुंबई टेस्ट में भारतीय टीम मजबूत स्थिति में है। भारतीय टीम ने दूसरी पारी में भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 276 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया। इसके साथ ही भारतीय टीम की कुल बढ़त 539 रन हो गई। न्यूजीलैंड को जीत के लिए 540 रनों का लक्ष्य दिया गया है। इससे पहले टीम इंडिया को पहली पारी में 325 पर ऑलआउट करने के बाद न्यूजीलैंड मात्र 62 के स्कोर पर सिमट गई थी। Virat Kohli दूसरी पारी में 36 रन बनाकर आउट हुए। विराट ने 744 दिन के बाद भी शतक नहीं बना पाए।

IND vs NZ: Ajaz Patel के 10 विकेट लेने के बाद कई पूर्व क्रिकेटरों ने दी बधाई, कुंबले-शास्त्री ने भी की तारीफ

New Zealand के गेंदबाज Ajaz Patel ने एक पारी में 10 विकेट लेने का कारनामा किया है। उनसे पहले एक पारी में 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड जिम लेकर और अनिल कुंबले के नाम था। भारत के खिलाफ एजाज पटेल ने मुंबई टेस्ट में सभी 10 विकेट लेकर एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया। कीवी स्पिनर Ajaz Patel ने भारत के खिलाफ इतिहास रचते हुए टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज और अपने देश के पहले गेंदबाज बन गए हैं।

IND vs NZ: 62 रनों पर आउट होने के बाद New Zealand के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, India के खिलाफ बनाया सबसे कम...

India और New Zealand के बीच खेली जा रही दो मैचों की सीरीज का दूसरा और अंतिम मुकाबला मुंबई मेें खेला जा रहा है। आज मैच का दूसरा दिन है। भारत ने पहली पारी में 325 रन बनाए। एजाज पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सभी 10 विकेट अपने नाम किया। उसके बाद भारतीय टीम ने पलटवार करते हुए न्यूजीलैंड को 62 रनों पर समेट दिया। इस स्कोर के साथ न्यूजीलैंड के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। न्यूजीलैंड का यह स्कोर टेस्ट की पारी में भारत में सबसे कम स्कोर है।

Most Read

Infosys के CEO Salil Parekh को मिलती है इतनी सैलरी, जानकर दंग रह जाएंगे आप

Salil Parekh: इंफोसिस लिमिटेड के CEO सलिल पारेख की सैलरी को 88 फीसदी बढ़ाकर 79.75 करोड़ प्रति वर्ष कर दिया गया है। कंपनी ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट में इसका खुलासा किया है।

APN News Live Updates: “सेक्स वर्कर भी सुरक्षा और सम्मान के हकदार” Supreme Court ने पुलिस को दिए अहम निर्देश, पढ़ें 26 मई की...

Supreme Court ने गुरुवार को एक अहम आदेश में पुलिस से कहा कि सेक्स वर्कर के खिलाफ न तो उन्हें दखल देना चाहिए...

IPL 2022: Rajat Patidar ने एलिमिनेटर में शतक लगाकर बदली आरसीबी की किस्मत, पिता ने कहा- खेल के प्रति हमेशा से रहा है समर्पित...

आईपीएल मेगा ऑक्शन में रजत पर कोई टीम ने बोली नहीं लगाई थी। लवनीत सिसोदिया के चोटिल होने के बाद आरसीबी ने रजत पाटीदार को 20 लाख के बेस प्राइस में टीम में शामिल किया।

Mumbai News: मामा को भांजी से हुआ प्यार तो की सारी हदें पार, अब सलाखों के पीछे

Mumbai News: मुम्बई के कांदिवली से मामा भांजी के रिश्ते को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है।