विषय India vs new zealand live match

Tag: india vs new zealand live match

Ajaz Patel ने Virender Sehwag को याद दिलाया पुराना किस्सा, कहा…

New Zealand के स्पिनर Ajaz Patel ने मुंबई टेस्ट के एक पारी में 10 विकेट लेकर कई रिकॉर्ड को एक साथ तोड़ दिया। कीवी स्पिनर Ajaz Patel ने भारत के खिलाफ इतिहास रचते हुए टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज और अपने देश के पहले गेंदबाज बन गए हैं। एजाज से पहले इंग्लैंड के जिम लेकर और भारत के अनिल कुंबले यह कारनामा कर चुके हैं। एजाज को इस उपलब्धि के लिए कई क्रिकेटरों ने बधाई दी। एजाज की इस उपलब्धि पर Virender Sehwag ने भी बधाई दी है। सहवाग के बधाई देने के बाद एजाज पटेल को सहवाग से जुड़ा किस्सा याद आ गया, जब सहवाग ने एजाज पटेल की धुनाई की थी।

New Zealand के खिलाफ ऐतिहासिक जीत के बाद India बना टेस्ट में बेस्ट

India और New Zealand के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने सबसे बड़ी जीत हासिल की। मुम्बई टेस्ट में भारत ने न्यूज़ीलैंड को 372 रनों से हराकर सीरीज को 1-0 से जीत लिया। दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 1-0 से सीरीज पर कब्जा जमाया। इस टेस्ट सीरीज की जीत के बाद भारतीय टीम 124 अंकों के साथ फिर नंबर-1 टीम बन गई है। वहीं न्यूजीलैंड 121 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर खिसक गया है। कीवी टीम ने जून 2021 में भारत से नंबर एक का पोजिशन छीनी थी।

IND vs NZ : New Zealand के खिलाफ बड़ी जीत मिलने के बाद India के कोच Rahul Dravid ने दिया बड़ा बयान

India और New Zealand के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने सबसे बड़ी जीत हासिल की। मुम्बई टेस्ट में भारत ने न्यूज़ीलैंड को 372 रनों से हराकर सीरीज को 1-0 से जीत लिया। दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 1-0 से सीरीज पर कब्जा जमाया। पहले टेस्ट मैच में भारत को ड्रॉ से ही संतुष्ट होना पड़ा था लेकिन इस मैच में विराट कोहली के आटे ही सब कुछ बदल गया। रनों के लिहाज ने भारतीय टीम ने अबतक की सबसे बड़ी जीत हासिल की है। इस जीत के बाद राहुल द्रविड़ ने बड़ा बयान दिया।

Cricket News Updates: VVS Laxman इस दिन संभालेगे NCA की जिम्मेदारी, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज VVS Laxman 13 दिसंबर को क्रिकेट प्रमुख के रूप में NCA (नेशनल क्रिकेट अकैडमी) से जुड़ेंगे, क्योंकि अन्य कोचों के साथ उनकी नियुक्ति को बीसीसीआई की सालाना आम सभा (एजीएम) में मंजूरी दे दी गई है। कोलकाता में हुई बैठक में लक्ष्मण के साथ ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाजी कोच ट्रॉय कूली को नेशनल क्रिकेट अकैडमी के तेज गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्त करने पर सहमति दी गई। वह 13 दिसंबर से बेंगलुरु में एनसीए से जुड़ेंगे। वह अंडर-19 आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान कुछ समय के लिए वेस्टइंडीज में भी रहेंगे।''

IND vs NZ: 62 रनों पर आउट होने के बाद New Zealand के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, India के खिलाफ बनाया सबसे कम...

India और New Zealand के बीच खेली जा रही दो मैचों की सीरीज का दूसरा और अंतिम मुकाबला मुंबई मेें खेला जा रहा है। आज मैच का दूसरा दिन है। भारत ने पहली पारी में 325 रन बनाए। एजाज पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सभी 10 विकेट अपने नाम किया। उसके बाद भारतीय टीम ने पलटवार करते हुए न्यूजीलैंड को 62 रनों पर समेट दिया। इस स्कोर के साथ न्यूजीलैंड के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। न्यूजीलैंड का यह स्कोर टेस्ट की पारी में भारत में सबसे कम स्कोर है।

कौन हैं Ajaz Patel जिसने भारत के खिलाफ 10 विकेट लेकर रचा इतिहास?

Ajaz Patel: New Zealand के गेंदबाज Ajaz Patel ने एक पारी में 10 विकेट लेने का कारनामा किया है। उनसे पहले एक पारी में 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड जिम लेकर और अनिल कुंबले के नाम था। भारत के खिलाफ एजाज पटेल ने मुंबई टेस्ट में सभी 10 विकेट लेकर एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया। कीवी स्पिनर Ajaz Patel ने भारत के खिलाफ इतिहास रचते हुए टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज और अपने देश के पहले गेंदबाज बन गए हैं।

IND vs NZ: Ajaz Patel ने रचा इतिहास, कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी की, सभी 10 भारतीय बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन

Ajaz Patel 10 Wickets: India और New Zealand के बीच मुंबई में दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल जारी है। दूसरे दिन की शुरुआत भारतीय टीम के लिए अच्छी नहीें रही। खेल शुरू होने के बाद दूसरे ओवर में भारतीय टीम को दो गेंदें में दो झटके लगे। एजाज पटेल ने लगातार दो गेंदों पर ऋद्धिमान साहा (27) और आर अश्विन (0) को आउट कर कीवी टीम को बड़ी कामयाबी दिलाई। उसके बाद एक-एक करके सभी 10 के 10 विकेट अपनी झोली में डाल ली। कीवी स्पिनर Ajaj Patel ने भारत के खिलाफ इतिहास रचते हुए टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज और अपने देश के पहले गेंदबाज बन गए हैं। एजाज से पहले इंग्लैंड के जिम लेकर और भारत के अनिल कुंबले यह कारनामा कर चुके हैं।

Cricket News Updates: KL Rahul और Athiya Shetty ने दुनिया के सामने किया प्यार का इजहार, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

Team India के स्टार बल्लेबाज KL Rahul और बॉलीबुड एक्ट्रेस Athiya Shetty ने खुलकर अपने प्यार का इजहार किया। अथिया अपने भाई की पहली फिल्म तड़प के प्रीमियर में केएल राहुल के साथ पहुंची। इस प्रीमियर में दोनों पहली बार रिलेशनशिप को लेकर खुलकर सामने आए। दोनों को एक साथ देखने के बाद फैंस के बहुत खुश हुए और उनके मन से पर्दा भी हठ गया। अथिया स्टेज पर राहुल का हाथ पकड़े स्टेज पर पहुंची। इस प्रीमियर में राहुल के अलावा अथ‍िया की मां और पापा सुनील शेट्टी भी मौजूद थे।

Mayank Agarwal ने जड़ा चौथा शतक, New Zealand के खिलाफ शुरुआती झटके के बाद संभली India

India और New Zealand के बीच खेले जा रहे दूसरे और अंतिम टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत की। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल ने पहली बार 50+ की पार्टनरशिप की है। पहले विकेट के लिए शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल ने 80 रन जोड़े। लेकिन शुभमन गिल के आउट होते ही पुजारा और विराट कोहली भी 80 के स्कोर पर आउट हो गए। दोनों के आउट होने के बाद मंयक के कंधे पर पूरी जिम्मेदारी आ गई और उस जिम्मेदारी को निभाते हुए मंयक ने चौथा शतक जड़ दिया।

IND vs NZ: Virat Kohli को आउट दिए जाने के बाद फैंस हुए नाराज, ट्विटर पर फूटा गुस्सा

India और New Zealand के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में भी अंपायरिंग चर्चा का विषय बना हुआ है। इस बार मामला विराट कोहली का है, इसलिए मामले ने तुल पकड़ लिया। एजाज पटेल की गेंद पर विराट कोहली को LBW आउट दे दिया गया। उसके बाद तुरंत ही कोहली ने DRS ले लिया, पर फैसला कोहली के पक्ष में नहीं आया। इस पर कोहली बेहद नाराज नजर आए और गुस्से में अपना बल्ला बाउंड्री लाइन पर पटक दिया। विराट को आउट दिए जाने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने अंपायर पर जमकर निशाना साधा है।

Most Read

Up News: Ballia में 3 हजार लोगों ने अपना राशन कार्ड किया सरेंडर, जानें क्या है कारण?

Up News: यूपी के बलिया (Ballia) में अब तक तीन हजार लोग अपना राशन कार्ड सरेंडर कर चुके हैं। जिसमें से 49 लोग अंत्योदय कार्ड धारक है।

Amazon Prime Video पर आएगी टाइगर श्रॉफ की ‘Heropanti 2’, जानें रिलीज डेट

बॉलीवुड एक्टर टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म हीरोपंति 2 को लेकर चर्चा में बने हुए है ये फिल्म 29 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी

APN News Live Updates: महाराष्ट्र के पालघर में भीषण सड़क हादसा, खाई में गिरी बस, राहत और बचाव कार्य जारी

APN News Live Updates: महाराष्ट्र के पालघर में आज सुबह एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। पालघर के वाघोबा घाट के पास सड़क किनारे एक बस खाई में गिर गई जिससे 15 यात्री घायल हो गए।

Petrol Diesel Prices: 27 मई को कितना महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल? यहां पढ़ें आपके शहर में क्‍या है Rate?

Petrol Diesel Prices: ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने आज 27 मई के लिए ताजे पेट्रोल और डीजल के रेट जारी कर दिए हैं।