ICICI Bank Loan Case: वीडियोकॉन के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत गिरफ्तार, जानें क्या है मामला…

0
120
ICICI Bank Loan Case: वीडियोकॉन के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत गिरफ्तार
ICICI Bank Loan Case: वीडियोकॉन के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत गिरफ्तार

ICICI Bank Loan Case: वीडियोकॉन के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्हें मुंबई में सीबीआई ने आज यानी सोमवार को गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने धूत को आईसीआईसीआई बैंक धोखाधड़ी मामले में अरेस्ट किया है। न्यूज एजेंसी की मानें तो इस बात की जानकारी एक अधिकारी ने दी है। वहीं, अब इस मामले में सीबीआई आगे की जांच कर रही है।

ICICI Bank Loan Case: वीडियोकॉन के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत
ICICI Bank Loan Case: वीडियोकॉन के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत

ICICI Bank Loan Case: सीबीआई रिमांड पर हैं चंदा कोचर

मालूम हो कि हाल ही में आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ और एमडी चंदा कोचर को उनके पति दीपक कोचर के साथ गिरफ्तार किया गया था। ये गिरफ्तारी सीबीआई ने की थी। बताया गया कि इनकी गिरफ्तारी वीडियोकॉन लोन मामले में की गई थी। उसके बाद इन्हें शनिवार को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया था। कोर्ट ने चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर को 26 दिसंबर यानी आज तक सीबीआई रिमांड में भेजा था।

ये हैं आरोप
मिली जानकारी के अनुसार, वीडियोकॉन के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत को आईसीआईसीआई बैंक धोखाधड़ी मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि वीडियोकॉन लोन मामले में सीबीआई की ओर से जल्द ही चार्जशीट दाखिल की जा सकती है। इसमें वीडियोकॉन के चेयरमैन धूत के साथ कोचर दंपत्ति को भी नामजद किया जा सकता है। बता दें कि चंदा कोचर पर आरोप है कि उन्होंने वीडियोकॉन के वेणुगोपाल धूत को नियम की परवाह किए बिना आंख बंद कर लोन दिया जिसके एवज में कथित तौर पर नूपावर में करोड़ो रुपये का निवेश किया गया।

वहीं, सीबीआई ने आरोप लगाया है कि आईसीआईसीआई बैंक ने वेणुगोपाल धूत द्वारा प्रवर्तित वीडियोकॉन समूह की कंपनियों को बैंकिंग विनियमन अधिनियम, आरबीआई के दिशानिर्देशों और बैंक की कर्ज नीति का उल्लंघन करते हुए 3250 करोड़ रुपये की लोन मंजूर की। मामले में सीबीआई की जांच जारी है।

यह भी पढ़ेंः

APN Live Update: बिहार के गया में 4 Corona सं‍क्रमित मिलने के बाद हड़कंप, अलर्ट मोड पर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग

Storm in America: अमेरिका में बर्फीले तूफान ने मचाया तांडव, अब तक 30 लोगों की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here