ICC की टी20 सालाना रैंकिंग में भारतीय टीम बनी बादशाह, वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया 5वें स्थान पर

0
289
Indian Cricket Calendar 2022
indian team

ICC ने बुधवार 4 मई को टी20 टीम का रैंकिंग जारी कर दी है, जिसमें भारतीय टीम ने अपनी बदशाहत कायम रखी है। सालाना रैंकिंग में विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया पांचवें स्थान पर मौजूद हैं। भारत ताजा रैंकिंग में इंग्लैंड से पांच रेटिंग ज्यादा हासिल करते हुए शीर्ष पर है। इंग्लैंड 265 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर हैं। पिछले साल टी20 में निराशाजनक प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम वर्ल्ड कप के बाद शानदार प्रदर्शन करते हुए आगामी वर्ल्ड कप के लिए दावेदारी पेश करने में लगे हुए हैं।

ICC ने जारी की सालाना रैंकिंग

ICC
icc

घरेलू मैदानों पर लगातार प्रभावशाली प्रदर्शन करने के कारण भारत ने 2021-22 सत्र का अंत विश्व की नंबर एक टी20 टीम के रूप में किया। आईसीसी ने वार्षिक टेस्ट रैंकिंग जारी किया, जिसमें ऑस्ट्रेलिया से नौ अंक पीछे हो गया है। न्यूजीलैंड वार्षिक रैंकिंग के बाद वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दुनिया की नंबर एक टीम है।

आईसीसी ने विज्ञप्ति में कहा, ”ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी पुरुष टेस्ट टीम रैंकिंग के वार्षिक ‘अपडेट’ के बाद दूसरे नंबर की टीम भारत पर अपनी बढ़त को एक अंक से नौ अंक पर पहुंचा दिया है, जबकि पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड की जगह पांचवें स्थान पर काबिज हो गई है।”

ICC
team india

भारत ने न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और श्रीलंका को घरेलू मैदान पर रोहित शर्मा की कप्तानी में हराया। इंग्लैंड 265 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। पाकिस्तान 261 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष तीन में पहुंच गया है। चौथे स्थान पर मौजूद दक्षिण अफ्रीका ने अपने पुराने रेटिंग अंक (253) को बनाए रखते हुए एक स्थान की छलांग लगाई है।

जबकि ऑस्ट्रेलिया को भी तालिका में एक स्थान का फायदा हुआ है और अब अपने रेटिंग अंक (251) को बनाए रखते हुए पांचवें स्थान पर है। न्यूजीलैंड पांच रेटिंग अंक (250) गवांकर दो पायदान नीचे छठे नंबर पर आ गया है। वेस्टइंडीज (240) के साथ सातवें स्थान पर बरकरार है। बांग्लादेश (233) और श्रीलंका 230 के साथ आठवें और नौवें स्थान पर हैं। अफगानिस्तान छह रेटिंग अंक (226) गंवाकर शीर्ष दस से बाहर हो कर दो स्थान नीचे आ गया है।

संबंधित खबरें:

ICC T20 World Cup 2024 के लिए वेस्टइंडीज और अमेरिका को मिली डायरेक्ट एंट्री, दोनों देश टी20 वर्ल्ड कप का करेंगे मेजबानी

IPL 2022 Live Streaming Free में कैसे देखें, ये रहे 4 Apps जिससे बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं आईपीएल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here