ICC Test Ranking: Australia के Marnus Labuschagne बने टेस्ट में बेस्ट, विराट को लगा झटका

0
295
Marnus Labuschagne
Marnus Labuschagne

ICC Test Ranking: ICC ने टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। आईसीसी के ताजा रैंकिंग के अनुसार Australia के Marnus Labuschagne नंबर वन बल्लेबाज बन गए है। उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को पीछे छोड़कर पहला स्थान हासिल किया। मार्नस लाबुशेन के 912 प्वॉइट है। लाबुशेन के टेस्ट करियर का बेस्ट प्वॉइट हैं। 897 प्वॉइट के साथ जो रूट दूसरे नंबर पर खिसक गए।

एशेज सीरीज शुरू होने से पहले लाबुशेन चौथे नंबर पर थे। ब्रिसबेन टेस्ट के बाद में वो दूसरे नंबर पर आ गए। ब्रिसबेन में लाबुशेन ने 74 रनों की पारी खेली थी। एडिलेड के डे-नाइट टेस्ट मैच में लाबुशेन ने 103 और 51 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

ICC Test Ranking की लिस्ट

भारत के बल्लेबाजों की बात करें तो रोहित शर्मा 5वें स्थान पर बने हुए हैं। टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली सातवें स्थान पर खिसक गए हैं। उनके सातवें 756 प्वॉइंट हैं। उनसे ऊपर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर हैं। उनके 775 प्वॉइंट हैं। वॉर्नर का एशेज सीरीज में शानदार प्रदर्शन रहा है। एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 95 रन बनाए थे। एशेज सीरीज के पहले टेस्ट में सेंचुरी जड़ने वाले ट्रेविस हेड टॉप 10 में अपना स्थान बरकरार रखा है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम नौवें स्थान पर हैं।

ICC Test RANKING: Pat Cummins
Pat Cummins

वहीं आईसीसी रैंकिंग में गेंदबाजी की बात करें तो पैट कमिंस 904 प्वॉइट के साथ पहले स्थान पर बरकरार हैं। दूसरे नंबर पर 883 प्वॉ़इट के साथ अश्विन मौजूद हैं। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी तीसरे स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी एक स्थान ऊपर चढ़कर चौथे पायदान पर और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड पांचवें स्थान पर लुढ़क गए हैं। टेस्‍ट के टॉप-10 ऑलराउंडर्स की सूची में पहले नंबर पर वेस्‍टइंडीज के जैसन होल्‍डर हैं। दूसरे स्थान पर आर अश्विन और तीसरे पायदान पर रवींद्र जडेजा हैं।

India Playing 11: South Africa के खिलाफ One Day Series के लिए ऐसी हो सकती है Team India, जानें Playing 11 में कितना है दमखम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here