विषय How to start prcticing in high court

Tag: how to start prcticing in high court

Allahabad High Court ने लोक अदालत के Arbitration को किया रद्द, बीमा कंपनी को राहत

Allahabad High Court ने कहा है कि पंचाट (Arbitration) से पहले लोक अदालत को सौहार्द पूर्ण समझौते का प्रयास करना जरूरी है और यदि समझौता नहीं हो पाता तो संक्षिप्त कार्यवाही का उल्लेख किया जाना चाहिए। अगर किसी भी मामले में ऐसा नहीं किया जाता तो पंचाट अवैधानिक होगा। कोर्ट ने समझौते का सुसंगत प्रयास किए बगैर लोक अदालत के दिये ग्रे पंचाट को रद्द कर दिया है और पक्षकारों को लोक अदालत वापस भेज दिया है। कोर्ट ने कहा है कि यदि समझौता विफल होता है तो गुण-दोष पर विनिश्चय करते समय प्रयास का संक्षिप्त उल्लेख पंचाट में किया जाय। यह आदेश न्यायमूर्ति सौरभ श्याम शमशेरी ने भारतीय जीवन बीमा निगम के प्रबंधक की याचिका को स्वीकार करते हुए दिया है।

Narendra Giri Case: Anand Giri की जमानत अर्जी पर हुई सुनवाई, Allahabad HC ने CBI से 4 हफ्ते में मांगा जवाब

Narendra Giri Case: Allahabad High Court ने बाघंबरी गद्दी के महंत व अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष Narendra Giri की आत्महत्या मामले में गिरफ्तार Anand Giri की जमानत अर्जी पर CBI से 4 हफ्ते में जवाब मांगा है। कोर्ट में सुनवाई न्यायमूर्ति राहुल चतुर्वेदी ने आनन्द गिरी उर्फ अशोक कुमार चोटिया की जमानत अर्जी पर की है। अर्जी पर अधिवक्ता विनीत विक्रम, इमरानुल्ला खान व CBI की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता ज्ञान प्रकाश व संजय यादव ने बहस की।

Allahabad High Court: Deccan Company के यूपी हेड व डीलर के खिलाफ दर्ज केस रद्द, आग लगने का थ‍ा मामला

Allahabad High Court ने डेकन कंपनी के खिलाफ दर्ज आपराधिक केस को रद्द कर दिया है। यह मामला एयर कंडीशनर में गलत गैस भरने से आग लगने का थ‍ा। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने Deccan Company के यूपी प्रमुख मोहित श्रीवास्तव (Mohit Shrivastav) व डीलर राहुल सिंह (Rahul Singh) के खिलाफ दर्ज मामले को रद्द किया है। दोनों पर आपराधिक कार्यवाही सीजेएम बलिया (CJM Balia) की अदालत में चल रही थी। दोनों पर होटल वैलियंस में लगे Air Conditioner में गलत गैस भरकर शार्ट सर्किट से आग लगाने का आरोप था।

गांजा तस्करी में फंसाने का मामला: Allahabad High Court ने दिए SSP समेत पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई के निर्देश

Allahabad High Court ने नोएडा के थाना फेज -2 के पुलिस अधिकारियों पर SSP गौतम बुद्ध नगर को कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। पुलिस पर आरोप है कि सांसी थाना क्षेत्र के हाथरस निवासी ललित गुप्ता को 4-5 लोग रात में सादे वेश में आकर पकड़ कर ले गये और गांजा तस्करी के फर्जी केस में फंसा दिया। कोर्ट के आदेश की अवहेलना करने वाले तत्कालीन SSP के खिलाफ भी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। कोर्ट ने कहा कि घर से रात में पकड़ कर केस में फंसाया गया और फिर गांजा जब्ती के अभियोजन की कहानी तैयार कर अवैध गिरफ्तारी की गई। मामले में अपर महाधिवक्ता ने भी पुलिस कार्यवाही के ड्राबैक व लूपहोल स्वीकार किए हैं। कोर्ट ने याचिकाकर्ता ललित गुप्ता को तत्काल सशर्त जमानत पर रिहा करने का निर्देश दिया है।

Allahabad High Court: Bar Association Election में बचे 2 दिन, आचार संहिता का उल्लंघन न करने की अपील

Allahabad High Court Bar Association की एल्डर कमेटी ने सभी प्रत्याशियों से चुनाव आचार संहिता व हाईकोर्ट के आदेश तथा दिये आश्वासन का पालन करने का अनुरोध किया है और चुनाव संपन्न कराने में सहयोग भी मांगा है। साथ ही Association ने चेतावनी दी है कि आचार संहिता का उल्लघंन करने पर कठोर कार्रवाई की जा सकती है। इस आशय की विज्ञप्ति एल्डर कमेटी के अध्यक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता शशि प्रकाश सिंह ने जारी की है। इससे पहले अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अतुल कुमार पाण्डेय, महासचिव पद के प्रत्याशी संतोष कुमार मिश्र व अनुराधा सुंदरम ने शिकायत की कि अध्यक्ष व महासचिव पद के कुछ प्रत्याशी आचार संहिता का उल्लघंन कर लाउड-स्पीकर लगाकर सभाएं व दावत कर रहे हैं।

Allahabad High Court: Bar Association Election के लिए प्रत्याशियों ने शुरू की तैयारी, 1 दिसंबर को होंगे चुनाव

Allahabad High Court: एक दिसंबर को होने वाले इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन कार्यकारिणी चुनाव की तैयारी पूरी कर ली गई है। एल्डर कमेटी ने मतदान कार्य करने वाले लगभग 150 अधिवक्ताओं की टीम के साथ बैठक की और उन्हें चुनाव कार्यवाही के नियमों की जानकारी दी गई। चुनाव हाईकोर्ट परिसर स्थित मैदान में बने पंडाल में होगा। इसकेे लिए गाइडलाइंस जारी होगी। मतदान के लिए बूथ बनाए गए हैं। सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांति पूर्ण चुनाव संपन्न कराने की योजना का खाका तैयार कर लिया गया है। परिसर के बाहर किसी भी प्रत्याशी को कैंप लगाने व खाद्य सामग्री बांटने से प्रतिबंधित किया गया है। दूसरी तरफ चुनाव में प्रत्याशियों ने अपनी ताकत झोंक दी है। मतदाताओं से संपर्क के अलावा जातिगत समीकरण, चुनावी वायदों के साथ उनको आकर्षित करने का प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अतुल कुमार पाण्डेय ने कहा है कि बार का नेतृत्व युवा पीढ़ी को दिया जाना चाहिए और Bar को राजनीतिक अखाड़ा बनाकर बार-बार चुनाव मैदान में उतरने वालों के बजाय संघर्षशील युवा, कर्मठ अधिवक्ता को अध्यक्ष पद पर चुनकर भेजें। पांडेय ने कहा कि उन्हें मौका मिला तो विधि व्यवसाय के गौरव की बहाली होगी और तकनीकी न्याय व्यवस्था की खामियां दूर होंगी।

Most Read

UP Budget: गोरखपुर में चलेगी मेट्रो, सिंचाई योजना को मिला विस्तार, पढ़ें योगी सरकार के बजट की बड़ी बातें…

UP Budget: उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने गुरुवार को राज्य विधानसभा में योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश किया। इस बार यूपी का बजट करीब 6 लाख 15 हजार करोड़ रुपये का है।

Shehnaaz Gill ने शेयर किया वीडियो, एक्ट्रेस के बोल्ड और हॉट मूव्स देख दंग रह गए फैंस

एक्ट्रेस शहनाज गिल (Shehnaaz Gill) इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं. वो आए दिन अपनी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं
00:03:47

Viral Video: प्लेऑफ क्वालिफाई किए बिना घर पहुंचे Shikhar Dhawan, लात-घूसों से हुई जमकर पिटाई, देखें पूरा वायरल वीडियो…

Viral Video: पंजाब किंग्स के ओपनर शिखर धवन का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।