Horoscope and Panchang:मेष राशि के जातकों को मिलेगी खुशखबरी,वृश्चिक राशि के लोगों के काम होंगे पूरे

Horoscope and Panchang:कर्क राशि के लोगों को आज वरिष्‍ठ जनों का सहयोग मिलेगा। घर पर मांगलिक कार्यक्रमके आयोजन को लेकर चर्चा होगी।

0
277
horoscope and Panchang
horoscope and Panchang

Horoscope and Panchang:हिन्दू पंचांग को वैदिक पंचाग के नाम से भी जाना जाता है।ये मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण हैं। पंचांग के जरिये हम सूर्योदय, सूर्यास्त, राहूकाल, सूर्य और चंद्र की गृह स्थिति हिन्दू मास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं।आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय। जानें कैसा रहने वाला है मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल।मेष राशि के जातकों को मिलेगी खुशखबरी,वृश्चिक राशि के लोगों के काम होंगे पूरे।

Horoscope and Panchang
Horoscope and Panchang

Horoscope and Panchang: यहां जानें 30 मई 22 का पंचांग

तिथिअमावस 
नक्षत्रकृतिका 
पक्षकृष्‍ण पक्ष 
वारसोमवार   
सूर्यवृषभ 
सूर्योदय05:45 एएम 
सूर्यास्‍त07:03 पीएम 
चंद्रमावृषभ राशि 
राहूकाल07:24 से 09:04 एएम तक 
विक्रमी संवत2079 
शक संवत1944 
मासज्‍येष्‍ठ 
विजय मुहूर्त11:57 एएम से 12:50 पीएम तक 
दिशा शूलपूर्व दिशा 

Horoscope and Panchang: जानें मेष से लेकर कन्‍या राशि के जातकों कैसा रहेगा दिन

horoscope and Panchang
horoscope and Panchang

मेष:मेष राशि के जातकों को आज कहीं से अचानक खुशखबरी मिलेगी। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा रहने से खुश महसूस करेंगे। अचानक यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

वृष:वृषभ राशि के जातकों के लिए दिन मिलाजुला है। आज आपका मन आध्‍यात्‍म की तरफ रहेगा। संबंधों में सुधार होता नजर आएगा। साहसी होकर हर मुश्किल का सामना करेंगे।

मिथुन: मिथुन राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में कुछ नई जिम्‍मेदारियां सौंपी जा सकती हैं। अपने स्‍वास्‍थ्‍य का विशेषतौर पर ध्‍यान दें।

कर्क: कर्क राशि के लोगों को आज वरिष्‍ठ जनों का सहयोग मिलेगा। घर पर मांगलिक कार्यक्रमके आयोजन को लेकर चर्चा होगी।

सिंह: सिंह राशि के जातकों को आज प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। परिवार का कोई सदस्‍य विदेश यात्रा पर जाएगा।

कन्‍या:कन्‍या राशि के लोग आज महत्वपूर्ण कार्य शुरू कर सकते हैं।पुरानी मित्रता प्रेम में बदल सकती है। उच्च शिक्षा को लेकर आ रहे अवरोध दूर होंगे।

Horoscope and Panchang: जानिये तुला से लेकर मीन राशि तक क्‍या कहते हैं सितारे ?

तुला: जीवनसाथी के साथ विदेश यात्रा पर निकल सकते हैं। घर का वातावरण सुखमय रहेगा। युवा वर्ग अपने करियर को लेकर चिंतित रहेगा। वाणी पर संयम रखें।

वृश्चिक: इस राशि के जातक आज अपने सभी कार्य तय समय पर पूरे करेंगे।छात्रों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी। विदेश यात्रा में आ रही बाधा आज दूर होगी।मन प्रसन्‍न रहेगा।

धनु: धनु राशि के लोगों को कारोबार में सफलता मिलेगी। अपनी बुद्धिमानी से बाधाओं पर नियंत्रण पा सकेंगे। जीवनसाथी की आपको देखभाल करनी पड़ेगी। संतान से शुभ सूचना मिलेगी।

मकर: आज घर की साफ-सफाई और रखरखाव पर काम करेंगे।मांगलिक कार्यों को लेकर चर्चा होगी। कफ या खांसी की समस्‍या रह सकती है।

कुंभ: कुंभ राशि के जातकों को वरिष्‍ठ अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। घरेलू बजट एवं खर्च के बारे में चर्चा करेंगे। किसी जरूरी काम के सिलसिले में बाहर जाना पड़ सकता है।

मीन: मीन राशि के लोगों का दिन बेहतर रहेगा।बच्चों के साथ अच्छा समय बितायेंगे। स्वास्थ्य समस्याओं में राहत मिलेगी। आपके सभी कम तय समय पर पूरे होंगे।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here