विषय High court me practice kaise suru kare

Tag: high court me practice kaise suru kare

Allahabad High Court: Bar Association Election में बचे 2 दिन, आचार संहिता का उल्लंघन न करने की अपील

Allahabad High Court Bar Association की एल्डर कमेटी ने सभी प्रत्याशियों से चुनाव आचार संहिता व हाईकोर्ट के आदेश तथा दिये आश्वासन का पालन करने का अनुरोध किया है और चुनाव संपन्न कराने में सहयोग भी मांगा है। साथ ही Association ने चेतावनी दी है कि आचार संहिता का उल्लघंन करने पर कठोर कार्रवाई की जा सकती है। इस आशय की विज्ञप्ति एल्डर कमेटी के अध्यक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता शशि प्रकाश सिंह ने जारी की है। इससे पहले अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अतुल कुमार पाण्डेय, महासचिव पद के प्रत्याशी संतोष कुमार मिश्र व अनुराधा सुंदरम ने शिकायत की कि अध्यक्ष व महासचिव पद के कुछ प्रत्याशी आचार संहिता का उल्लघंन कर लाउड-स्पीकर लगाकर सभाएं व दावत कर रहे हैं।

Allahabad High Court: Bar Association Election के लिए प्रत्याशियों ने शुरू की तैयारी, 1 दिसंबर को होंगे चुनाव

Allahabad High Court: एक दिसंबर को होने वाले इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन कार्यकारिणी चुनाव की तैयारी पूरी कर ली गई है। एल्डर कमेटी ने मतदान कार्य करने वाले लगभग 150 अधिवक्ताओं की टीम के साथ बैठक की और उन्हें चुनाव कार्यवाही के नियमों की जानकारी दी गई। चुनाव हाईकोर्ट परिसर स्थित मैदान में बने पंडाल में होगा। इसकेे लिए गाइडलाइंस जारी होगी। मतदान के लिए बूथ बनाए गए हैं। सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांति पूर्ण चुनाव संपन्न कराने की योजना का खाका तैयार कर लिया गया है। परिसर के बाहर किसी भी प्रत्याशी को कैंप लगाने व खाद्य सामग्री बांटने से प्रतिबंधित किया गया है। दूसरी तरफ चुनाव में प्रत्याशियों ने अपनी ताकत झोंक दी है। मतदाताओं से संपर्क के अलावा जातिगत समीकरण, चुनावी वायदों के साथ उनको आकर्षित करने का प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अतुल कुमार पाण्डेय ने कहा है कि बार का नेतृत्व युवा पीढ़ी को दिया जाना चाहिए और Bar को राजनीतिक अखाड़ा बनाकर बार-बार चुनाव मैदान में उतरने वालों के बजाय संघर्षशील युवा, कर्मठ अधिवक्ता को अध्यक्ष पद पर चुनकर भेजें। पांडेय ने कहा कि उन्हें मौका मिला तो विधि व्यवसाय के गौरव की बहाली होगी और तकनीकी न्याय व्यवस्था की खामियां दूर होंगी।

Most Read

Fuel Price: पेट्रोल-डीजल की कीमतें अपनी जगह पर बरकरार, जानिए आपके शहर में क्या है रेट

Fuel Price: सरकारी तेल कंपनियों ने वीरवार की सुबह पेट्रोल-डीजल के दाम जारी कर दिए हैं।

Vivek Agnihotri ने Yasin Malik की सजा के फैसले पर जताई खुशी, कहा- ” यह सभी कश्मीरी हिन्दुओं के लिए खुशी का पल है”

Vivek Agnihotri: टेरर फंडिंग के मामले में जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक को बीते बुधवार यानी 25 मई को पटियाला कोर्ट में उम्रकैद की सजा सुनाई गई है।

kia Ev6 इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग शुरू, जल्‍द चार्जिंग, अच्‍छी माइलेज और बेस्‍ट फीचर्स के साथ 2 जून को होगी लॉन्‍च

इस शानदार कार को खरीदना चाहते हैं तो इसकी प्री-बुकिंग 26 मई यानी आज से शुरू हो गई है।

Rajya Sabha Polls: सहयोगियों को साथ में रखने की कवायद; Jayant Chaudhary को राज्यसभा भेजेंगे अखिलेश

Rajya Sabha Polls: राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के अध्यक्ष जयंत चौधरी उत्तर प्रदेश से राज्यसभा चुनाव के लिए सपा और रालोद के संयुक्त उम्मीदवार होंगे। समाजवादी पार्टी (SP) ने गुरुवार, 26 मई को इस बात की घोषणा की।