विषय Healthy Lifestyle

Tag: Healthy Lifestyle

Balanced Diet और Positive Approach के साथ खाएं खाना, निरोगी और सुंदर रहेगी आपकी काया

सदैव संतुलित भोजन के साथ अपनी सोच भी सकारात्‍मक रखने की आदत डालें।

तनाव घटाने, कमजोर हड्डियों को मजबूती देने के लिए खाएं, Vitamin D और B12 की Diet

ध्‍यान योग्‍य है, कि इसमें 15 वर्ष की आयु से लेकर 45 वर्ष तक के युवा तनाव और कमजोर हड्डियां की बीमारी से ग्रसित हैं।

Lifestyle: जानिए चिपचिपे और Oily Hair होने का कारण, कैसे पाएं निजात ?

Lifestyle: मौसम के बदलने या हार्मोन के असंतुलन से सिर्फ त्वचा पर ही नहीं बल्कि बालों पर भी बहुत बुरा प्रभाव पड़ता हैं। सबसे पहले हम बताएंगे कि आखिर बाल चिपचिपे क्यों होते हैं?

Health Tips: शरीर में खून की कमी को पूरा करने के लिए खाएं यह 7 Foods

Health Tips: Hemoglobin सांस के साथ खींची गई ऑक्सीजन को पूरे शरीर में पहुंचाता है। इसलिए सेहत के लिए आयरन बहुत महत्वपूर्ण मिनरल है।

Healthy Lifestyle: सर्दियों में बालों का इस तरह रखें ख्याल

Healthy Lifestyle: सर्दियां शुरु हो गई हैं। यह मौसम लगभग सभी को पसंद है क्योंकि आराम का समय होता है। थोड़ा आलस...

Lifestyle: रात में बाल या नाखून क्यों नहीं काटा जाता हैं, जानें इसके पीछे का वैज्ञानिक कारण

Lifestyle: हमारे भारत में आज भी संकृति को माना जाता हैं इसके कई सारे उदाहरण है। जैसे कि सूर्यास्त के बाद बाल या नाखून नहीं काटना चाह‍िए, शाम के समय सोना नही चाहिए क्योंकि ऐसा करना अशुभ होता है। और आज भी इन सभी बातों का लोग पालन करते हैं। तो आइए आज हम आपकों बताते है कि क्या सच में रात को बाल या नाखून काटना अशुभ माना जाता हैं या इसके पीछे कोई वैज्ञानिक कारण हैं।

Healthy Lifestyle: फटे होंठ से हैं परेशान, तो इन घरेलू उपाय से पाएं झट से छुटकारा

Healthy Lifestyle: ठंड के मौसम में ज्यादातर लोगों को होंठ फटने की शिकायत रहती हैं क्योंकि रुखे सुखे होंठ हमारी खूबसूरती को उभरने नहीं देते हैं और सभी लोग मुलायम व गुलाबी होंठ पाने की चाह रखते हैं ऐसे में इनकी नमी को बरकरार रखने के लिए होंठों का ख्याल रखना जरूरी है, वरना यह फटने लग जाते हैं। फटे होंठ की समस्या न सिर्फ कष्टदायक होती है, बल्कि इससे बुरा असर भी पड़ता है। आपको बता दें कि कभी कभी होंठ की केयर नही करने से भी मौसम की वजह से भी होंठ फट जाते हैं,  इन सभी परेशानियों से बचने के लिए आज हम आपकों फटे होंठों को सही करने का घरेलू उपाय बताने जा रहें हैं।

Healthy Lifestyle: शहद का सही सेवन न करने पर हो सकते हैं कई नुकसान, यह है सेवन का सही तरीका

Healthy Lifestyle: शहद एक ऐसी चीज है, जो लगभग हर घर में आसानी के साथ मिल जाती है। शहद सुपरफूड तो कहलाता ही है साथ ही इसको आयुर्वेदिक औषधि के रूप में भी जाना जाता है। शहद एक ऐसा स्वादिष्ट खाद्य पदार्थ है, जिसे हम कई प्रकार से अपनी डायट में शामिल कर सकते हैं। कई लोग इसे दूध के साथ मिलाकर पीते हैं तो कई लोग किसी व्यंजन को बनाने में इसका इस्तेमाल करते हैं। पर क्या आप को पता है शहद का सेवन अगर सही तरीके से नहीं किया गया तो इसके कई नुकसान हो सकते हैं।

Healthy Lifestyle: पत्ता गोभी का रस पीने से खून की खराबी होती है दूर, पढ़ें इसके 10 फायदे

Healthy Lifestyle: सर्दियां आ गई हैं। यह मौसम अपने साथ हरी सब्जियों की बारात लाता है। इस मौसम में हर तरह की हरी सब्जी मिलती है। इसी में शामिल है पत्ता गोभी। यह सस्ती और सबसे बेहतरीन सब्जी है। इसके कई शानदार फायदे हैं।

Healthy Lifestyle: चंदन के गुण और उपयोग, पढ़ें इसके 5 चमत्कारी फायदे

Healthy Lifestyle: आयुर्वेद में चंदन (Sandal) का बड़ा महत्व है। इसके कई उपयोग बताए गए हैं। पूजा पाठ में भी चंदन का इस्तेमाल होता है। बात चाहे चंदन फेस पैक की करें या खड़े चंदन की, या फिर चंदन पाउडर की, यह हर रूप और रंग में फायदा ही पहुंचाता है। यहां पर हम चंदन के गुणों के बारे में बात करेंगे।

Most Read

IPL 2022: जोस बटलर के शतक से 2008 के बाद पहली बार फाइनल में पहुंची Rajasthan Royals, गुजरात टाइटंस से होगा खिताबी भिड़ंत

IPL 2022 Qualifier 2 में Rajasthan Royals ने Royal Challengers Bangalore को हराकर 2008 के बाद फाइनल में जगह बनाई। राजस्थान को दूसरी बार फाइनल में पहुंचने के लिए 14 साल लग गए।

APN News Live Updates: क्रूज ड्रग्स मामले में शाहरुख खान के बेटे को मिली बड़ी राहत, NCB की चार्जशीट में Aryan Khan का नाम...

APN News Live Updates: नेहरू की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देने पहुंचे कांग्रेस नेता कमलनाथ ने पत्रकारों से बातचीत में जमकर सरकार पर निशाना साधा।

UP News: मनचले से परेशान हो युवती ने इच्छा मृत्यु की लगाई थी गुहार, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बस्ती में एक मनचले युवक से परेशान होकर युवती ने पुलिस से इच्छा मृत्यु देने की गुहार लगाई थी।