Happy Birthday Boney Kapoor: फिल्मी कहानी की तरह है श्रीदेवी और बोनी कपूर के प्रेम किस्से, 1996 में हुई थी शादी

0
499
Happy Birthday Boney Kapoor
Happy Birthday Boney Kapoor: फिल्मी कहानी की तरह है श्रीदेवी और बोनी कपूर के प्रेम किस्से, 1996 में हुई थी शादी

Happy Birthday Boney Kapoor: बोनी कपूर (Boney Kapoor) बॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध फिल्म निर्माताओं में से एक हैं, जिन्हें वो सात दिन, मिस्टर इंडिया, जुदाई, कंपनी, वांटेड आदि जैसी प्रतिष्ठित फिल्में बनाने के लिए जाना जाता है। बोनी की शादी दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी (Sridevi) से हुई थी और उनकी प्रेम कहानी शुरू से ही चर्चा में रही है क्योंकि वह पहले से ही शादीशुदा थे। आइए उनके जन्मदिन के अवसर पर श्रीदेवी के साथ उनकी दिलचस्प प्रेम कहानी पर एक नजर डालते हैं।

फिल्म के लिए 11 लाख की पेशकश की थी

बोनी कपूर को श्रीदेवी ने पहली बार 70 के दशक के अंत में एक तमिल फिल्म में देखा था। इंडिया टुडे वूमन समिट 2013 में, बोनी कपूर ने श्रीदेवी के साथ अपनी प्रेम कहानी के बारे में बात की थी और बताया था कि कैसे उन्हें श्रीदेवी के बारे में पता चला और वे कैसे मिले। बोनी कपूर ने शेखर कपूर की फिल्म मिस्टर इंडिया के लिए श्रीदेवी को साइन करने की ठान ली थी और यहां तक कि उनकी मां ने जितना पैसा मांगा था। श्रीदेवी की मां उनकी मैनेजर थीं और उन्होंने फिल्म के लिए 10 लाख की मांग की थी, हालांकि, बोनी कपूर ने भूमिका के लिए 11 लाख की पेशकश की थी।

उन्होंने श्रीदेवी को इंप्रेस करने के लिए अपनी चाल चलनी शुरू कर दी थी। श्रीदेवी को लाड़-प्यार करने के लिए, बोनी कपूर ने बेहतरीन मेकअप रूम, वेशभूषा की व्यवस्था की थी और यह कहा था कि वह सेट पर सहज महसूस करें और वह जो चाहें उन्हें मिल जाएगा। वह हमेशा चाहते थे कि श्रीदेवी को एहसास हो कि वह उनके लिए हैं और धीरे-धीरे, वह भी उनके प्यार में पड़ने लगी थीं। बोनी कपूर श्रीदेवी और उनके परिवार के साथ चट्टान की तरह खड़े थे जब उनके पिता का निधन हो गया था और इसने उन्हें और भी करीब ला दिया था।

1996 में शादी के बंधन में बंध गए थे

बोनी कपूर और श्रीदेवी ने 2 जून 1996 को शादी के बंधन में बंध गए थे, क्योंकि वह शादी से पहले गर्भवती थीं। बोनी और श्रीदेवी की उम्र में करीब 8 साल का अंतर था। इस जोड़े ने एक साधारण मंदिर में शादी की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रीदेवी के साथ अपनी शादी के बाद बोनी कपूर अपने बच्चों अर्जुन कपूर और अंशुला कपूर को पिकनिक पर ले गए थे, जिसने एक्ट्रेस को काफी परेशान किया था।

shredevi
photo: social media

श्रीदेवी और मोना कपूर के बीच जुबानी जंग छिड़ गई थी क्योंकि एक्ट्रेस ने बोनी को उनके पहले परिवार से मिलने पर रोक लगा दी थी। उसे मोना और अंशुला के साथ अपने सभी संबंधों को तोड़ने के लिए कहा गया था। श्रीदेवी और बोनी कपूर के अपने दो बच्चे जाह्नवी और खुशी थे। बता दें कि 24 फरवरी, 2018 को दुबई में अपने होटल के कमरे में बाथटब में दुर्घटनावश डूबने के कारण श्रीदेवी का निधन हो गया था।

यह भी पढ़ें: Anushka Shetty Birthday: जन्मदिन के दिन अनुष्का शेट्टी ने की नई फिल्म की घोषणा, जानें कौन है फिल्म का Director

RRR फिल्म का पहला गाना Nacho Nacho रिलीज, JR. NTR और Ram Charan का डांस देख दीवाने हुए फैंस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here