नवाज शरीफ के मुंबई हमलों में पाकिस्तान का हाथ बताने वाले कबूलनामे के बाद अमेरिका ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। अमेरिका के स्टेट डिपार्टमेंट की प्रवक्ता हीथर नुआर्ट ने मुंबई हमले के मुख्य आरोपी हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर चिंता जताते हुए कहा, कि वह खुले में घूम रहा है जो अमेरिका के लिए जबरदस्त चिंता का विषय है। हमने उसकी गिरफ्तारी पर ईनाम भी रखा हुआ है। नुआर्ट ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हमारे रिश्ते काफी मजबूत हैं। लेकिन हाफिज सईद का इस तरह सरेआम घूमना एक गंभीर चिंता का विषय है। बता दें कि इस मामले में नवाज शरीफ ने हीथ नऊर्ट से प्रतिक्रिया मांगी थी। जिसके बाद नऊर्ट ने शुक्रवार को बयान देते हुए हाफिज सईद की अटकी पड़ी गिरफ्तारी पर चिंता व्यक्त की।

यह भी पढ़ें: 26/11 हमले में पाकिस्तान का हाथ बताने वाले ‘नवाज शरीफ’ के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज

दरअसल, नवाज शरीफ ने 12 मई को पाकिस्तानी अखबार डॉन को दिए गए एक इंटरव्यू में कबूला था, कि 26/11 मुंबई हमलों में पाकिस्तान का ही हाथ था। नवाज शरीफ ने बताया था, कि देश में आतंकी संगठन सक्रिय है। ऐसे में क्या हमें उन्हें सीमा पार करने और मुंबई में 150 लोगों की हत्या करने की इजाजत दे देनी चाहिए।

बता दें, अपने इस बयान के बाद नवाज शरीफ को कड़ी निंदा का भी सामना करना पड़ा था। इस बयान के बाद नवाज शरीफ के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज कर लिया गया था। नवाज शरीफ के बयान को राजद्रोह बताते हुए पाकिस्तान अवामी तहरीक के खुर्रम नवाज की ओर से अधिवक्ता आफताब विर्क ने लाहौर उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर दी थी, जिसमें कहा गया है कि नवाज शरीफ का बयान देशद्रोह के समान है। उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने का निर्देश दिया जाना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here