विषय Gopal rai

Tag: gopal rai

Delhi Pollution Detector: प्रदूषण से निपटने के लिए केजरीवाल सरकार की नई पहल, अगस्त में तैयार होगी सुपर साइट

Delhi Pollution Detector: दिल्ली में प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए जल्द केजरीवाल सरकार की ओर कई तरह के प्रयास किए जा रहे हैं।

Environment: Delhi की आबोहवा में महकेगी हरसिंगार, गूलर और पलाश की खुशबू, विदेशी कीकर हटाने पर जोर

विलायती कीकर धरती और जल का ही नहीं बल्कि इंसान और बेजुबानों जानवरों का भी बड़ा दुश्मन है।

Delhi-NCR Air Pollution को लेकर सुप्रीम कोर्ट में हुई अहम सुनवाई, 10 पॉइंट्स में जानें कोर्ट में क्या-क्या हुआ?

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई हुई। आइए आपको पॉइंट्स में बताते हैं कि सुनवाई के दौरान क्या कुछ हुआ।

Delhi के पर्यावरण मंत्री Gopal Rai बोले- पूरे NCR में लगे लॉकडाउन, जॉइंट एक्शन प्लान पर काम करने की जरूरत

दिल्ली सरकार का कहना है कि वह राजधानी में लॉकडाउन के लिए तैयार है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा मामले में जो भी निर्देश दिया जाएगा सरकार उसका पालन करेगी। दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा, ' हमने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि हम लॉकडाउन के लिए तैयार हैं… ये तब ही होगा जब पूरे एनसीआर में लॉकडाउन लगाया जाएगा। हम सभी राज्यों और केंद्र के साथ मिलकर फैसला लेने के लिए तैयार हैं; सुप्रीम कोर्ट जो भी आदेश देगा हम उसका पालन करेंगे। जॉइंट एक्शन प्लान पर काम करने की जरूरत है।'

Delhi Pollution: Central Vista Project सहित सभी छोटे बड़े निर्माण कार्य बंद, सभी स्कूलों और ट्रेनिंग सेंटर में भी लगे ताले

Delhi Pollution: Central Vista Project सहित सभी छोटे बड़े निर्माण कार्य को बंद कर दिया गया है। साथ ही एक बार फिर से सभी स्कूलों और ट्रेनिंग सेंटरों को भी बंद करने का आदेश दिया गया है। सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट (Central Vista Project) निर्माण कार्य पर पूछे गए सवाल पर दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) ने कहा कि दिल्ली के अंदर जितने भी निर्माण कार्य चल रहे हैं, वह सब बंद रहेंगे।

Pollution: दिल्ली के पर्यावरण मंत्री ने कहा- पटाख़े और पराली दोनों ने मिलकर हवा की स्थिति को ख़तरनाक बनाया

Pollution: दीवाली के बाद से Delhi-NCR में Pollution का स्‍तर बहुत ज्‍यादा बढ़ा है और इससे लोगों को बहुत ज्‍यादा परेशानी हो रही है। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री Gopal Rai ने इसके लिए पटाखों और पराली जलाने की घटनाओं को जिम्‍मेदार माना है और साथ ही उन्‍होंने पराली जलाने की घटनाओं को लेकर कहा, ''पटाख़े और पराली दोनों ने मिलकर हवा की स्थिति को ख़तरनाक बनाया। पटाख़े का प्रदूषण कम हो जाएगा लेकिन पराली जलने की घटनाएं जब तक नहीं रूकती हैं, तब तक प्रदूषण का ख़तरा बना रहेगा। हम केंद्रीय पर्यावरण मंत्री को चिट्ठी लिखकर तत्काल एक बैठक बुलाने को कहेंगे।''

Delhi Pollution: दिल्ली में सोमवार से “रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ” अभियान की होगी शुरुआत

Delhi Pollution: प्रदूषण के दिल्ली का दम घुटा जा रहा है। ऐसे में दिल्ली सरकार ने पर्यावरण की रक्षा के लिए “रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ” नाम से अभियान शुरू किया है। इस मामले में दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बताया कि “रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ” अभियान में करीब 2,500 नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवकों की सेवाएं ली जाएंगी। पूरे दिल्ली में यह अभियान 18 अक्टूबर से शुरू होगा।

छठ पूजा के लिए 1000 घाट बनाएगी दिल्ली सरकार, गोपाल राय ने लिया जायजा

इस बार दिल्ली में एक हजार स्थानों पर छठ पर्व मनाया जाएगा। इसके लिए दिल्ली सरकार तैयारियां पूरी करने में जुटी है। दिल्ली सरकार...

Most Read

IPL 2022: Punjab kings ने जीत के साथ ली विदाई, लिविंगस्टोन के आंधी में उड़ी सनराइजर्स हैदराबाद

IPL 2022 के 70वें मुकाबले और आखिरी लीग मैच में Punjab Kings ने Sunrisers Hyderabad को हराकर जीत के साथ इस सीजन से विदाई ली है।

APN News Live Updates: अशोक गहलोत बोले- पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज कम हुआ तो तेल कंपनियों ने बढ़ा दिए दाम, पढें 22 मई की...

APN News Live Updates: गुजरात के गांधीनगर के एक फार्मा कंपनी में आग लगने के चलते, 10 दमकलकर्मी आग बुझाने में जुटे हुए हैं।

PM Modi Japan Visit: रात में यात्रा, दिन में कारोबार; जानें पीएम के जापान दौरे के बारे में सबकुछ

PM Modi Japan Visit: जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के निमंत्रण पर क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए पीएम मोदी आज रात जापान के लिए रवाना होंगे।

IPL 2022: Sunrisers Hyderabad ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, जीत के साथ सफर को समाप्त करना चाहेगी दोनों टीम

IPL 2022 का 70वां मुकाबला Sunrisers Hyderabad और Punjab Kings के बीच खेला जा रहा है। इन दोनों टीमों के बीच इस सीजन का आखिरी लीग मुकाबला है।