Ghulam Nabi Azad का बड़ा बयान- 2024 के लोकसभा चुनाव में भी Congress 300 सीटें नहीं जीत पाएगी

0
315
Ghulam Nabi Azad

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता Ghulam Nabi Azad का मानना है कि साल 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस 300 तक के आकड़ें तक नहीं पहुंच पाएगी।

गुलाम नबी आजाद ने यह बात वर्तमान हालात को देखते हुए कही। आजाद ने कांग्रेस के 2024 के प्रदर्शन की भविष्यवाणी बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एक रैली को संबोधित करते हुए की।

गुलाम नबी आजाद ने वर्तमान हालात को देखते हुए यह बात कही

जनसभा में धारा 370 हटाये जाने के मसले पर बोलते हुए गुलाम नबी आजाद ने कहा कि दिल्ली की मोदी सरकार ने धारा 370 को हटाया है वह अभी शासन में हैं, इसलिए वह इसे कभी बहाल नहीं करेंगे। मैं आपसे कहूं कि मैं धारा 370 को वापस लाऊंगा, तो यह आपसे झूठ होगा।

गुलाम नबी आजाद ने कहा, ‘मैं वह नहीं बोलूंगा जिससे लोग खुश हों, जो हमारे अख्तियार में नहीं है, मैं उसे लेकर आपसे वादे नहीं करूंगा। धारा 370 को लेकर मैं कोई मुगालते की बात नहीं करूंगा, ये सही नहीं है। धारा 370 को लोकसभा में बहुमत वाली सरकार ही हटा सकती है। सरकार बनाने के लिए 300 सांसद चाहिए। मैं ये वादा नहीं कर सकता कि 2024 चुनाव में हमारे 300 नेता जीतकर संसद पहुंच जाएंगे। मुझे आज की तारीख में ऐसा नहीं लगता कि हम 2024 में 300 सीट जाएंगे। मैं आपसे कोई गलत वादा नहीं करुंगा। इसलिए धारा 370 हटाने की बात नहीं करुंगा।’

पूर्व में भी आजाद ने कहा था कि धारा 370 के बारे में बोलना बेकार है

गौरतलब है कि इससे पहले भी गुलाम नबी आजाद ने कहा था कि धारा 370 के बारे में बोलना बेकार है। आजाद की इस टिप्पणी पर नेशनल कांफ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने किश्तवाड़ की एक रैली में नाखुशी जाहिर की थी।

आजाद ने अपने उस बयान पर सफाई पेश करते हुए कहा कि मीडिया के कुछ वर्गों ने कश्मीर में मेरे भाषण को गलत तरीके से पेश करने की कोशिश की. मैं यह बात स्पष्ट कर दूं कि पांच अगस्त के फैसले पर हमारा एकजुट नजरिया है। इस फैसले से जम्मू और कश्मीर के लोगों में व्यापक असंतोष पैदा हुआ है।

इसे भी पढ़ें: आजाद ने राज्यपाल को दी संवैधानिक मूल्यों की दुहाई, साथ में दी खून-खराबे की धमकी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here