विषय Ghazipur Border

Tag: Ghazipur Border

किसान कर रहे हैं गाजीपुर बॉर्डर से घर वापसी, Naresh Tikait आज मना रहे हैं 58 वां जन्मदिन

Naresh Tikait आज 15 दिसंबर को अपना 58 वां जन्मदिन (Naresh Tikait Birthday) मना रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत पिता की मौत के बाद से लगातार किसानों के लिए संघर्ष करते रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन (BKU) की तरफ से ट्वीट किया गया है कि किसानों उन्नयन-उत्कर्ष हेतु पूर्ण समर्पित-संकल्पित राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत जी को किसान परिवार की ओर से जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। आपके कुशल नेतृत्व में किसान हितों की लड़ाई सदैव प्रगतिपथ पर अग्रसर रहे।

दिल्‍ली का Ghazipur Border कब होगा खाली, किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा…

किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि बड़ी संख्या में किसान रविवार सुबह गाजीपुर बॉर्डर खाली कर देंगे। किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों का एक बड़ा समूह रविवार सुबह 8 बजे क्षेत्र बॉर्डर खाली कर देगा। आज की बैठक में, हम बात करेंगे, प्रार्थना करेंगे और उन लोगों से मिलेंगे जिन्होंने हमारी मदद की। लोगों ने खाली करना भी शुरू कर दिया है, इसमें 4-5 दिन लगेंगे। 15 दिसंबर को खुद यहां से निकलूंगा।

Delhi Police ने दिल्ली बॉर्डर पर लगे बैरिकेड्स को हटाना शुरू किया, भड़के Rakesh Tikait ने कहा, ”…अब हम अपनी फसल बेचने के...

Delhi Police ने शुक्रवार को Ghazipur Border पर लगाए गए बैरिकेड्स को हटाना शुरू कर दिया है। गाजीपुर सीमा पर तीन कृषि कानूनों के विरोध में पिछले करीब 1 साल से किसान संगठन और हजाराें किसान विरोध प्रर्दशन पर बैठे हैं। किसानों के विरोध प्रर्दशन के दौरान 26 जनवरी को हुई हिंसा के बाद पुलिस द्वारा लोहे और सीमेंट के बैरिकेड्स और तार लगाई गई थी।

Farmers Protest: किसानों ने गाजीपुर बार्डर NH-24 रास्ता खोला, आंदोलन के चलते लंबे वक्त से था बंद

यूपी-दिल्ली के गाजीपुर बार्डर NH24 पर मुर्गा मंडी की तरफ जाने वाली सर्विस लेन को किसानों की तरफ से खोल दिया गया है। मालूम हो कि आंदोलनकारी किसानों ने विरोध के चलते सबसे पहले इसी रास्ते को बंद किया था। इस मौके पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि अब वे दिल्ली जाएंगे। उन्होंने कहा कि वे पूरा रास्ता खोल देंगे और संसद की ओर कूच करेंगे।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- किसानों को प्रदर्शन करने का अधिकार लेकिन सड़क बंद नहीं कर सकते, अगली सुनवाई 20 सितंबर को

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि किसानों को प्रदर्शन करने का अधिकार है लेकिन सड़क को इस तरह से बंद नहीं किया जा सकता। कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकारों पर भी सवाल उठाए और कहा कि सड़क पर ट्रैफिक को इस तरह रोकने का कोई औचित्‍य नहीं है।

एक तरफ चल रहा है मानसून सत्र, दूसरी तरफ लगी किसानों की संसद, जंतर मंतर पर जमा होंगे 200 आंदोलनकारी

किसान कृषि कानून के विरोध में लंबे समय से किसान आंदोलन कर रहे है। लगभग 8 महीनो बाद यह आदोलन एक नए...

गाजीपुर बॉर्डर पर महापंचायत में नरेश टिकैत हुए भावुक, किसानों की घटती संख्या है कारण, राकेश टिकैत परेशान

देश में कोरोना कहर मचा रहा है। राज्यों में लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू लगाए जा रहे हैं। घर से निकलते समय लोगों के...

बारह लेयर बैरिकेडिंग, कीलें, बॉर्डर पर नुकीली तार, किसान आंदोलन को घेरने के लिए तैयार है सरकार

दिल्ली भारत में है लेकिन फिर भी राजधानी की दहलीज पर पिछले 69वें दिन से पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान...

Most Read

IPL 2022: Sunrisers Hyderabad ने मुंबई इंडियंस को हराकर बदला प्लेऑफ का गणित, क्या इस जीत से प्लेऑफ में पहुंच पाएगी हैदराबाद

IPL 2022 के 65वें मुकाबले में Sunrisers Hyderabad ने मुंबई इंडियंस को हराकर प्लेऑफ की उम्मीदों को कायम रखा है। हैदराबाद ने इस जीत के साथ प्लेऑफ का पूरा समीकरण ही बदल गया।

Bangladesh ने पहले टेस्ट में बनाई मजबूत पकड़, तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम और लिटन दास के नाम रहा दिन

Bangladesh और Sri Lanka के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद बांग्लादेश ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। मैच का तीसरा दिन तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम और लिटन दास के नाम रहा।

APN News Live Updates: ज्ञानवापी मस्जिद मामले में कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा को हटाया गया, कोर्ट ने रिपोर्ट पेश करने के लिए 2 दिन...

APN News Live Updates: ज्ञानवापी मस्जिद मामले में जानकारी मुताबिक सुनवाई पूरी है गई है। कोर्ट कमिश्नर ने सर्वे रिपोर्ट दायर करने के लिए दो दिन का समय मांगा है कोर्ट इसपर 4 बजे कोर्ट फैसला सुनाएगा।

Bharuch Fire in Chemical Factory: गुजरात के भरूच में केमिकल फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, 25 से अधिक कर्मचारी घायल

Bharuch Fire in Chemical Factory: गुजरात के भरूच के दहेज इंडस्ट्रियल एरिया में एक रसायन फैक्ट्री में भयंकर आग लग गयी है।