सुशांत सिंह राजपूत की मौत को छह महीने हो गए।अभी तक इस बात का अंतिम रुप से खुलासा नहीं हुआ है कि आखिर सुशांत की मौत का जिम्मेवार कौन? इस मौत की जांच सीबीआई कर रही है। सीबीआई ने अभी तक यह खुलासा नहीं किया है कि इसकी जांच कहां तक पहुंची या फिर उसकी जांच किस दिशा में आगे बढ़ रही है। सुशांत सिंह राजपूत के फैन यह मानते हैं कि सुशांत ने आत्महत्या नहीं की थी, बल्कि उनकी सोची समझी साजिश के तहत हत्या की गई थी। सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के कई सवाल अभी भी अनुत्तरित हैं। सुशांत सिंह राजपूत की मौत में ड्रग का एंगल भी सामने आया था, जिसके बाद इस मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की भी एंट्री हुई थी। अब इस मामले से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। इस खबर से बड़े बड़े सितारों की नींद उड़ गई है।

खबर है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की ओर से कई बॉलिवुड सिलेब्रिटीज के 85 गैजेट्स की जांच जा रही है। एनसीबी ने इन गैजेट्स को जांच के लिए फॉरेंसिक लैब्स में भेजा है। एनसीबी ने जिन सितारों के गैजेट्स को जांच के लिए लिया है, उनमें रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शौविक, सारा अली खान, अर्जुन रामपाल, श्रद्धा कपूर और दिग्गज अभिनेत्री दीपिका पादुकोण शामिल हैं।

ncb

इनके अलावा भी कई लोगों के लैपटॉप और मोबाइल्स को जांच के लिए लिया गया है। अहमदाबाद मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक लैब में 30 गैजेट्स की जांच हो चुकी है और उन्हें वापस कर दिया गया है। इनसे लिए गए डेटा का जांच के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। इनके अलावा 25 ड्रग्स के सैंपल्स की भी जांच की जा रही है।

साफ है कि गैजेट्स की जांच के चलते दीपिका पादुकोण, अर्जुन रामपाल और श्रद्धा कपूर समेत कई सिलेब्रिटीज की टेंशन बढ़ गई है। बीते 45 दिनों में गांधी नगर स्थित डायरेक्टोरेट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने 85 गैजेट्स जांच के लिए भेजे हैं। लैब ने इन गैजेट्स से जो डाटा निकाला है, उनमें डिलीट किए गए वीडियो क्लिप, वीडियो क्लिप और चैट मेसेज शामिल हैं। इन गैजेट्स में दो लैपटॉप, कुछ पेन ड्राइव और टैबलेट्स शामिल हैं। एनसीबी की ओर से फॉरेंसिक लैब से आग्रह किया गया है कि वह फॉरवर्ड किए गए मेसेज और कॉल की पूरी चेन की जांच करे, जिससे ड्रग यूजर्स और तस्करों के बारे में पता लगाया जा सके।

हालांकि इन गैजेट्स से डाटा हासिल करने में भी एजेंसी को चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। इसकी वजह यह है कि इनमें डाटा काफी ज्यादा है और डिवाइस सपोर्ट नहीं कर रही है। हाई सिक्योरिटी फीचर्स के चलते डाटा निकालने का काम आसान नहीं है और उन्हें निकालने के लिए कुछ अन्य उपकरणों का सामना करना पड़ रहा है। डाटा निकालने के लिए एजेंसी की ओर से इजरायल से खरीदे गए कुछ फॉरेंसिक उपकरणों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

बता दें कि इस मामले में ईडी की ओर से ड्रग के इस्तेमाल, खरीद और सेवन की जानकारी एनसीबी को दिए गई थी। इसके बाद से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो इस मामले में अब तक 25 लोगों को गिरफ्तार कर चुका है और 50 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। इनमें बॉलिवुड सिलेब्रिटीज भी शामिल हैं।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की इस जांच पर सुशांत के फैन्स की भी निगाहें टिकी हैं। सिशांत के फैन्स जल्द से जल्द इस मामले का खिलासा चाहते हैं। वो यह जानना चाहते हैं कि सुशांत की मौत का जिम्मेदार आखिर है कौन उम्मीद है कि जांच एजेंसियां लोगो की भावनाओं का ख्याल रखते हुए जल्द से जल्द जांच को पूरी कर सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here