15 अगस्‍त के मौके पर ‘Gadar 2’ ने उड़ाया गर्दा, सिल्‍वर स्‍क्रीन से लेकर बॉर्डर तक देशभक्ति की लहर…

इस दुनिया के बाजार में धर्म भी और देशभक्ति भी क्योंकि यहां खरीदारों की कोई कमी नहीं है। जी हां, बिल्कुल आप ठीक समझ रहे हैं। आज हम सियासत की नहीं बल्कि हिन्दी सिनेमा की बात कर रहे हैं।

0
103
Gadar 2
Gadar 2

Gadar 2: हंगामे में डूबी संसद और नफरत में डूबी सियासत के बाहर निकलो तो पता चलता है की दुनिया के बाजार में सब कुछ बिकता है। इस दुनिया के बाजार में धर्म भी और देशभक्ति भी क्योंकि यहां खरीदारों की कोई कमी नहीं है। जी हां, बिल्कुल आप ठीक समझ रहे हैं। आज हम सियासत की नहीं बल्कि हिन्दी सिनेमा की बात कर रहे हैं।

भारत इस साल 15 अगस्त को अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है। देश भर में आजादी के इस त्योहार को मनाने के लिए जोर-शोर से तैयारियां की जा रही हैं। वहीं, इस समय सनी देओल की देशभक्ति फिल्म ‘ गदर-2’ की धूम है। इस बीच, उत्तर प्रदेश के लखनऊ प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। 15 अगस्त यानि स्वतंत्रता दिवस को लखनऊ के सभी मल्टीप्लेक्स में देशभक्ति फिल्में मुफ्त में दिखाई जाएंगी।

Gadar 2: Song Released
Gadar 2

‘Gadar 2’ ने तोड़े सारे रिकॉर्ड्स

हिंदी सिनेमा की सबसे आइकॉनिक हिट्स में से एक ‘गदर’ का सीक्वल जब भी थिएटर्स में आता, इसका बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाना तय था। लेकिन ‘गदर 2’ ऐसा धमाका कर सकती है, ये रिलीज से पहले शायद ही किसी ने सोचा होगा। शुक्रवार को थिएटर्स में रिलीज हुई ‘गदर 2’ ने ओपनिंग कलेक्शन से ही फिल्म बिजनेस को हैरान करना शुरू कर दिया था। लेकिन तीसरे दिन, यानी संडे को ‘गदर 2’ ने बॉक्स ऑफिस पर जो किया है, उसे अद्भुत, अकल्पनीय और अविश्वसनीय कहना ही ठीक होगा।

बता दें कि फिल्म ‘गदर 2’ के एक सीन में पाकिस्तानी जनरल तारा सिंह के बेटे को कैद करके उसे चुनौती देता है कि अब की बार देखते हैं कि वह क्या उखाड़ता है? उसके बाद पिछली ‘गदर’ में हैंडपंप उखाड़ने वाला तारा सिंह एक के बाद एक बहुत कुछ उखाड़ता है! अब से करीब 22 साल पहले रिलीज हुई फिल्म ‘गदर : एक प्रेम कथा’ की सीक्वल फिल्म ‘गदर 2 : द कथा कंटीन्यूज’ का रिलीज से पहले दर्शकों के बीच इतना जबर्दस्त क्रेज है कि पहले दिन के लिए इसके 3 लाख से ज्यादा टिकट एडवांस बुक हो चुकी थीं। वहीं, पाकिस्तान से भी इस फिल्म को लेकर कई तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

Gadar 2
‘Gadar 2’

‘Gadar 2’ ने तीन दिनों 100 करोड़ का आकड़ा किया पार

‘गदर 2’ ने पहले दिन 40.1 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली। फिर दूसरे दिन 43.08 करोड़ रुपये का कारोबार किया। वहीं रिपोर्ट के मुताबिक, तीसरे दिन 20.71 फीसदी उछाल के साथ 52 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है। मतलब तीन दिन में फिल्म ने तकरीबन 135.09 करोड़ रुपये की कमाई कर डाली है।

सिर्फ तीन दिन में ही सनी देओल और अमीषा पटेल की इस फिल्म ने 130 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। इतना ही नहीं, अनिल शर्मा के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने रविवार के दिन ‘केजीएफ 2’ और ‘बाहुबली 2, ‘टाइगर जिंदा है’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों का रिकॉर्ड तक तोड़ दिया है।

gadar2
‘Gadar 2’

तारा सिंह की वापसी को दर्शक कर रहे हैं पसंद

सनी देओल का तारा सिंह अवतार दर्शकों के बीच आज भी बहुत पॉपुलर है और ‘गदर 2’ की कमाई इसी का सबूत है। मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी ‘गदर 2’ को एक बार फिर शानदार कमाई करवाएगी। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि एक हफ्ते में सनी की फिल्म किन-किन रिकॉर्ड्स को पीछे छोड़ती है। इस बीच बॉलीवुड की खबर यह भी है कि ‘गदर 2’ ने थिएटर्स में पहले ही दिन से जमकर भीड़ जुटानी शुरू कर दी है। तारा सिंह की वापसी ने बॉक्स ऑफिस पर ऐसा धमाका किया है, जो लंबे समय तक याद किया जाएगा।

अगर आप देशभक्ति फिल्मों के शौकीन हैं, तो इस वीकेंड पर सिनेमाघरों में भारी भीड़ और दर्शकों की सीटियों व तालियों के बीच इस फिल्म को पूरी फैमिली के साथ देख सकते हैं।

‘Gadar 3’ के लिए लंबा नहीं होगा इंतजार

बताते चलेंक कि फिल्म के आखिर में इसके सीक्वल की घोषणा की गई है। यानी कि ‘गदर 3′ के लिए आपका इंतजार ज्यादा लंबा नहीं होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here