प्रयागराज के कुंभ मेला परिसर में सोमवार को आग लग गई जिसके बाद आग पर काबू पा लिया गया। बताया जा रहा है आग दिगंबर अखाड़े के टेंट में लग गई। आग इतनी बड़ी थी कि अचानक ही दर्जनभर टेंट में फैल गई।

आग लगने की घटना के बाद फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची। जिसके बाद आग पर काबू पा लिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक ये आग सिलिंडर में ब्लास्ट के कारण लगी थी।

बता दें कि मंगलवार को प्रयागराज कुंभ में पहला शाही स्नान होना है ऐसे में करोड़ों की संख्या में श्रद्धालु वहां पहुंचे हैं। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आग पर काबू पा लिया गया है, जबकि किसी भी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

वहां मौजूद कुछ लोगों ने बताया कि अचानक ही दिगंबर अखाड़े के एक टेंट में आग लग गई थी, जिसके बाद साथ वाले टेंटों में भी आग फैल गई। प्रयागराज में संगम के पास बनी टेंट सिटी में कई सेक्टर बनाए गए हैं। बताया जा रहा है कि जिस जगह ये टेंट है वह सेक्टर 16 का इलाका है।

कुंभ मेला 3200 हेक्टेअर से अधिक भूमि पर आयोजित हो रहा है। मेले में अगले 50 दिनों में 12 करोड़ से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। पूरे क्षेत्र को नौ जोन और 20 सेक्टरों में बांटा गया है। बीस हजार से अधिक पुलिसकर्मी, छह हजार होमगार्ड, 40 थाने, 58 चौकियां, 40 दमकल स्टेशन, केन्द्रीय बलों की 80 कंपनियां और पीएसी की 20 कंपनियां तैनात की गयी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here