वियतनाम में भीषण अग्निकांड, 3 बच्चों समेत दर्जनों लोगों की मौत

0
51
fire incident
fire incident

वियतनाम की राजधानी हनोई में एक अपार्टमेंट ब्लॉक में आग लगने से दर्जनों लोगों की मौत हो गई। देश की मीडिया ने बुधवार को बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों ने अंदर से चीखने और एक छोटे लड़के को इमारत से बाहर फेंकने की सूचना दी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आग 10 मंजिला इमारत के पार्किंग फ्लोर में मंगलवार लगी, यह इलाका मोटरसाइकिलों से भरा हुआ था।

देश की मीडिया ने कहा कि बचावकर्मियों ने लगभग 70 लोगों को बचाया और “दर्जनों मृतकों” सहित 54 लोगों को अस्पताल पहुंचाया। वियतटाइम्स ने बताया कि मृतकों में कम से कम तीन बच्चे शामिल थे। ब्लॉक के पास रहने वाली एक महिला ने बताया, “मैंने मदद के लिए बहुत सी चीखें सुनीं। हम उनकी ज्यादा मदद नहीं कर सके।” उन्होंने बताया, “अपार्टमेंट इतना बंद है कि भागने का कोई रास्ता नहीं है, पीड़ितों के लिए बाहर निकलना असंभव है।”

रातभर घटनास्थल आग की लपटें और धुएं से भरा दिखा। बुधवार सुबह तक आग पर काबू पा लिया गया था, क्योंकि बचावकर्मियों को इमारत तक पहुंचने के लिए अभी भी संघर्ष करना पड़ रहा है, जो दक्षिण-पश्चिम हनोई के एक आवासीय क्षेत्र में एक संकीर्ण गली के नीचे है।

इमारत की छोटी बालकनियाँ लोहे की सलाखों से घिरी हुई थीं, अपार्टमेंट ब्लॉक में केवल एक ही निकास था और बाहर कोई सीढ़ी नहीं थी। अधिकारियों ने कहा कि परिसर में लगभग 150 लोग रहते थे। एक अन्य गवाह ने कहा कि एक छोटे लड़के को आग की लपटों से बचने में मदद करने के लिए ऊंची मंजिल से फेंक दिया गया था।

उन्होंने कहा, “मैं सोने ही वाली थी कि मुझे कुछ दुर्गंध आई। मैं बाहर गई और आग देखी।” उन्होंने कहा, “हर जगह धुआं था। एक छोटे लड़के को ऊंची मंजिल से फेंक दिया गया था, मुझे नहीं पता कि वह बच गया या नहीं, हालांकि लोगों ने उसे पकड़ने के लिए गद्दे का इस्तेमाल किया।”

मीडिया ने बताया कि उपप्रधानमंत्री ट्रान लू क्वांग ने बुधवार सुबह घटनास्थल का दौरा किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here