विषय Farmers protest

Tag: Farmers protest

UP Election 2022: 10 फरवरी को इन 58 सीटों पर होने वाला है मतदान, 623 प्रत्याशी मैदान में

UP Election 2022: समय खत्म हुआ और यूपी में 10 फरवरी को पहले चरण का मतदान होने वाला है। चुनावी प्रचार का शोर खत्म हो गया है।

Punjab Election 2022: 22 किसान यूनियनों ने मिलकर बनाया Samyukta Samaj Morcha, चुनाव लड़ने का एलान

Punjab Election 2022: कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन का चेहरा रहे बलवीर सिंह राजेवाल के नेतृत्व में पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Election 2022) लड़ने के लिए एक नया 'संयुक्त समाज मोर्चा' बनाया गया है।

कृषि मंत्री Narendra Singh Tomar ने बिल वापसी पर कहा- हम एक कदम पीछे हटे हैं, आगे फिर बढेंगे

केंद्रीय कृषि मंत्री Narendra Singh Tomar ने शुक्रवार को नागपुर में कहा कि मौजूदा समय में देश में कृषि क्षेत्र में निजी निवेश बहुत ही कम हुआ है।

दिल्‍ली का Ghazipur Border कब होगा खाली, किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा…

किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि बड़ी संख्या में किसान रविवार सुबह गाजीपुर बॉर्डर खाली कर देंगे। किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों का एक बड़ा समूह रविवार सुबह 8 बजे क्षेत्र बॉर्डर खाली कर देगा। आज की बैठक में, हम बात करेंगे, प्रार्थना करेंगे और उन लोगों से मिलेंगे जिन्होंने हमारी मदद की। लोगों ने खाली करना भी शुरू कर दिया है, इसमें 4-5 दिन लगेंगे। 15 दिसंबर को खुद यहां से निकलूंगा।

Farmers Protest: 11 दिसंबर को किसान दिल्‍ली बॉर्डर से क्‍या लेकर वापस लौटेंगे, जानिए…

Farmers Protest: एक साल के लंबे गतिरोध और खट्टी-मिठी यादों के साथ किसान आंदोलन अब अपने समापन की ओर बढ़ रहा है। ताजा जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार और संयुक्त किसान मोर्चे (SKM) के बीच आंदोलन को वापस लेने पर आपसी रजामंदी बन गई है।

Farmers Protest: सरकार और किसानों के बीच बनी सहमति, आंदोलन हुआ खत्म, शनिवार से घर लौटेंगे किसान

Farmers Protest: केंद्र सरकार और संयुक्त किसान मोर्चे (SKM) के बीच सहमति बन गई है। केंद्र सरकार के साथ बातचीत के बाद तैयार प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है। अब सरकार की तरफ से इसे मानने के लिए अधिकारिक चिट्‌ठी भेज दी जाएगी। इस बीच मोर्चे की मीटिंग चल रही है और किसानों की घर वापसी का एलान हो सकता है।

Farmer’s Protest: SKM ने बनाई सरकार से बात करने के लिए 5 सदस्यीय कमेटी, 7 दिसंबर को अगली बैठक

Farmer's Protest: संयुक्‍त किसान मोर्चा ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत...

Rahul Gandhi का केंद्र पर हमला, कहा- किसानों को मुआवजा नहीं देना चाहती Modi Government, सोमवार को संसद में रखेंगे मृतकों का रिकॉर्ड

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व अध्यक्ष Rahul Gandhi ने किसानों के मुद्दे पर प्रेस कांफ्रेस करके मोदी सरकार की जमकर आलोचना की। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार की मंशा नहीं है किसानों को मुआवजा देने की।

Farmers Protest: विवादास्पद कृषि कानून खत्म, राजपत्र में अधिसूचना जारी

विवादास्पद कृषि कानून समाप्त हो गए हैं। आज राजपत्र में इस बाबत अधिसूचना जारी की गयी। इससे पहले संसद के शीतकालीन सत्र में इन कृषि कानूनों को खत्म करने वाले विधेयक को पारित कर दिया गया था। पिछले महीने पीएम मोदी ने गुरुपर्व के मौके पर घोषणा की थी कि केंद्र सरकार कृषि कानून को वापस लेगी और आखिरकार सरकार ने कृषि कानून को वापस ले लिया। आज का दिन देश के किसानों के लिए बेहद अहम है क्योंकि कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन करते किसानों को एक साल से अधिक समय हो गया था। आखिर में सरकार को किसानों के आगे झुकना पड़ा।

किसानों की मौत का आंकड़ा न होने की बात पर Congress हमलावर, Alka Lamba बोलीं- ”सरकार के पास आकंड़े तो नहीं अकड़ बहुत है”

लोकसभा में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के इस बयान के बाद कि सरकार के पास किसान आंदोलन में किसानों की मौत का कोई आंकड़ा नहीं है कांग्रेस हमलावर हो गई है। मामले में एपीएन न्यूज से बातचीत के दौरान कांग्रेस नेता अलका लांबा ने कहा कि सरकार के पास आंकड़े नहीं हैं अकड़ बहुत है। किसानों की मौत का जो आंकड़ा सरकार के पास नहीं है उसे हम देने को तैयार हैं, रही बात एमएसपी की तो पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के काल में इस पर कमेटी बनी थी उसके अध्यक्ष गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी थे और उस उस वक्त जो एमएसपी पर बात कही थी उस बात को याद करना चाहिए उसी आधार पर कार्रवाई करनी चाहिए।

Most Read

IPL 2022: Sunrisers Hyderabad ने मुंबई इंडियंस को हराकर बदला प्लेऑफ का गणित, क्या इस जीत से प्लेऑफ में पहुंच पाएगी हैदराबाद

IPL 2022 के 65वें मुकाबले में Sunrisers Hyderabad ने मुंबई इंडियंस को हराकर प्लेऑफ की उम्मीदों को कायम रखा है। हैदराबाद ने इस जीत के साथ प्लेऑफ का पूरा समीकरण ही बदल गया।

Bangladesh ने पहले टेस्ट में बनाई मजबूत पकड़, तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम और लिटन दास के नाम रहा दिन

Bangladesh और Sri Lanka के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद बांग्लादेश ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। मैच का तीसरा दिन तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम और लिटन दास के नाम रहा।

APN News Live Updates: ज्ञानवापी मस्जिद मामले में कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा को हटाया गया, कोर्ट ने रिपोर्ट पेश करने के लिए 2 दिन...

APN News Live Updates: ज्ञानवापी मस्जिद मामले में जानकारी मुताबिक सुनवाई पूरी है गई है। कोर्ट कमिश्नर ने सर्वे रिपोर्ट दायर करने के लिए दो दिन का समय मांगा है कोर्ट इसपर 4 बजे कोर्ट फैसला सुनाएगा।

Bharuch Fire in Chemical Factory: गुजरात के भरूच में केमिकल फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, 25 से अधिक कर्मचारी घायल

Bharuch Fire in Chemical Factory: गुजरात के भरूच के दहेज इंडस्ट्रियल एरिया में एक रसायन फैक्ट्री में भयंकर आग लग गयी है।